होम / Dating Tips: क्या आप मिंगल होने के लिए तैयार हैं? जानें सिंगल महिलाओं के लिए डेटिंग टिप्स -IndiaNews

Dating Tips: क्या आप मिंगल होने के लिए तैयार हैं? जानें सिंगल महिलाओं के लिए डेटिंग टिप्स -IndiaNews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 14, 2024, 1:15 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Dating Tips: आज के समय में डेटिंग करना सिंगल महिलाओं के लिए मज़ेदार और चुनौतीपूर्ण दोनों हो सकता है। इतने सारे डेटिंग ऐप्स, सामाजिक आयोजनों और लोगों से मिलने के तरीकों के साथ, एक साथी खोजने की बहुत सारी संभावनाएं हैं। लेकिन वास्तविक संबंध बनाने के लिए भाग्य से अधिक की आवश्यकता होती है; इसके लिए आत्मविश्वास, स्मार्ट विकल्प और यह जानना ज़रूरी है कि आप क्या चाहते हैं। चाहे आप डेटिंग में नए हैं या अपने अनुभवों को बेहतर बनाना चाहते हैं, यहां कुछ चीजें हैं जिन्हें आपको डेटिंग की दुनिया में आत्मविश्वास और आसानी से नेविगेट करने में मदद करने के लिए ध्यान में रखना चाहिए।

  • आज के समय में डेटिंग करना
  • रेड फ्लैग को नज़रअंदाज
  • कम पर समझौता करना बंद करें

डेटिंग टिप्स 

-आज के समय में डेटिंग करना क्योंकि आप चाहते हैं कि लड़का आपके साथ रहे; आपको अपने प्रति सच्चे रहने की आवश्यकता है, और यदि आप लोगों को खुश करने वाले बने रहेंगे तो हो सकता है कि वह व्यक्ति आपका सम्मान न करे।

-रेड फ्लैग को नज़रअंदाज करना बंद करें क्योंकि यह अस्वास्थ्यकर है; अपनी स्त्री प्रवृत्ति पर भरोसा रखें और अपने लाल झंडों को गंभीरता से लें।

-कम पर समझौता करना बंद करें; यदि आप इस व्यक्ति के साथ डेटिंग करके खुश नहीं हैं, तो उससे मिलना बंद कर दें क्योंकि आप बेहतर के हकदार हैं, और इसके अलावा, आपके पास अपनी पसंद का आदमी चुनने का मौका है।

-किसी रिश्ते में बने रहने के लिए अपनी आत्म-देखभाल और आवश्यकता की उपेक्षा न करें क्योंकि आप अपने पैरों पर कुल्हाड़ी मार रहे हैं; आत्म-देखभाल आपको आरामदायक बनाती है और आपको बेहतर चयन करने में मदद करती है।

-किसी रिश्ते में जल्दबाजी करना बंद करें; किसी भी मात्रा में सेक्स एक आदमी को बनाए नहीं रख सकता, इसलिए इस आदमी को बेहतर तरीके से जानें।

-अपने साथी के साथ महत्वपूर्ण विषयों या भावनाओं के बारे में बात करने से न बचें। खुला और ईमानदार संचार स्वस्थ रिश्ते की कुंजी है।

-बहुत अधिक उपलब्ध न रहें। जब आपके पास करने के लिए कुछ हो, तो उसे करें और अपने साथी के लिए हमेशा मौजूद रहने की कोशिश करने के बजाय संतुलन बनाए रखें।

-अपनी सीमाओं को नज़रअंदाज़ न करें और न ही किसी और को उन्हें आगे बढ़ाने दें। आपसी सम्मान और आराम सुनिश्चित करने के लिए रिश्ते में सीमाएँ निर्धारित करना और लागू करना महत्वपूर्ण है।

Bihar Hospital: बिहार का अजीबों गरीब मामला, शख्स के टूटे हुए पैर को कार्डबोर्ड से किया प्लास्टर; फिर हुआ कुछ ऐसा -IndiaNews

G7 शिखर सम्मेलन के लिए इटली पहुंचे पीएम मोदी, सामने आईं तस्वीरें -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Liquor Ban: ये राज्य भी अब बनेंगे ड्राई स्टेट, जानिए कब से होगी शराब पर पाबंदी -IndiaNews
Rashid Khan: सेमीफाइनल से पहले अफगानिस्तान को बड़ा झटका, ICC ने कप्तान राशिद को इस प्रकरण में पाया दोषी -IndiaNews
Throat Hair: धूम्रपान करने की वजह से दुर्लभ घटना, व्यक्ति के गले में उग आए बाल -IndiaNews
Zimbabwe Tour: जिम्बाब्वे दौरे से पहले भारत को बड़ा झटका, ये खिलाड़ूी हुआ चोटिल-Indianews
T20 World Cup 2024: सेमीफाइनल से पहले राशिद खान ने अफगानिस्तान से मांगा समर्थन-Indianews
Karisma Kapoor ने अपने पहले से 50वें जन्मदिन तक की दिखाई झलक, मां बबीता और पिता रणधीर को दिया धन्यवाद, देखें वीडियो -IndiaNews
Sam Pitroda: सैम पित्रोदा को कांग्रेस में फिर मिली बड़ी जिम्मेदारी, विवादित टिप्पणी के बाद हुआ था एक्शन-IndiaNews
ADVERTISEMENT