होम / क्या सोनाक्षी-जहीर की तरह आप भी करना चाहते हैं लव मैरिज? लेकिन घरवाले हैं खिलाफ, फॉलो करे ये टिप्स झट्ट से मानेंगे पेरेंट्स-IndiaNews

क्या सोनाक्षी-जहीर की तरह आप भी करना चाहते हैं लव मैरिज? लेकिन घरवाले हैं खिलाफ, फॉलो करे ये टिप्स झट्ट से मानेंगे पेरेंट्स-IndiaNews

Prachi Jain • LAST UPDATED : June 27, 2024, 2:52 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Love Marriage: आजकल की दुनिया में लव मैरिज बड़ी ही नार्मल सी बात हो चुकी हैं लेकिन ऐसे में बच्चे हमेशा चाहते हैं कि वह एक ऐसे इंसान से शादी करें जिसे वह पहले से जानते हैं पहचानते हो और ये चाहना कोई गलत बात बात भी नहीं। आखिर शादी तो उसी से होनी चाहिए जिससे आप चाहते हो जिससे आपका मन हो लेकिन साथ ही साथ इंसान ये भी चाहता हैं कि उसके इस ख़ास फैसले में ख़ास दिन पर उसके माता-पिता भी उसके साथ हो ना सिर्फ तन से बल्कि पूरे मन से भी।

लेकिन कई बार हमारे माता-पिता हमारे इन फैसलों से में हमारा साथ नहीं दे पाते हैं लेकिन हम चाहते तो हैं ही की वह हमारा साथ दें। ऐसे में आज हम आपको कुछ ऐसी बेहतरीन टिप्स देने जा रहे हैं जिससे आप भी अपने पेरेंट्स को अपने इस फैसले में मना सकेंगे।

Love Marriage

1. अपने माता-पिता को बनाये अपना दोस्त

जी हाँ…! सबसे पहली और सबसे ज़रूरी टिप्स जिसमे आप अपने पैरेंट्स को अपना दोस्त बनाएं। उनके साथ जितना हो सके उतना ज़्यादा टाइम स्पेंड करें और अपनी लाइफ से जुड़ी हर एक ज़रूरी से ज़रूरी चीजें उनके साथ शेयर करें।

2. पहले से ही दें थोड़ी हिंट्स

जी हाँ…! दूसरी एक और भी बात हैं जिसे आप बातों ही बातों में अपने पेरेंट्स तक पंहुचा सकते हैं जैसे कि बातों-बातों में उन्हें हिंट देते रहना। आप अपने बॉयफ्रेंड या गर्लफ्रेंड को दोस्त बनाकर भी अपने पैरेंट्स से मिलवा सकते हैं।

3. अपने फैसले पर दिलाये उन्हें विशवास

अक्सर माता पिता कि सबसे बड़ी टेंशन होती हैं कि कही उनका बच्चा नादानी में कोई गलत फैसला ना ले बैठे जिससे उसकी ज़िन्दगी भर पछताना पड़ें। इसलिए ध्यान रखे की आप उन्हें अपने फैसले पर पहले यकीन दिलाये फिर ही उन्हें बाद में अपने रिश्ते के बारे में बताये।

4. एक अच्छे कपल का दे उदाहरण

अक्सर माता-पिता की एक परेशानी टूटते हुए रिश्तो को देखकर भी हो जाती हैं ऐसे में ज़रूरी हैं कि आप उन्हें अपने फैसले पर यकीन दिलाये और एक अच्छे कपल का उदाहरण देकर ही अपने रिश्ते को उनके सामने रखे जिससे उनका भी विशवास आप पर बन सके।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT