होम / Father’s Day 2024: क्या आप भी बढ़ाना चाहते हैं अपने रिश्तों में मिठास? तो पापा के लिए बनाए ये टेस्टी और हेल्थी डिजर्ट जो कर देंगे उनका मन खुश–IndiaNews

Father’s Day 2024: क्या आप भी बढ़ाना चाहते हैं अपने रिश्तों में मिठास? तो पापा के लिए बनाए ये टेस्टी और हेल्थी डिजर्ट जो कर देंगे उनका मन खुश–IndiaNews

Prachi Jain • LAST UPDATED : June 15, 2024, 9:00 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Father’s Day Special Healthy Desserts: फादर्स डे 2024 के मौके पर अपने पापा के लिए कुछ खास और हेल्दी डेजर्ट्स बनाकर आप उनके दिन को और भी खास बना सकते हैं। ओट्स और ताजे फलों से बना हलवा एक हेल्थी और टेस्टी विकल्प है, जो फाइबर और पोषक तत्वों से भरपूर होता है। डार्क चॉकलेट एवोकाडो मूस एक क्रीमी और डिलिशियस डेजर्ट है, जिसमें हेल्दी फैट्स और एंटीऑक्सीडेंट्स होते हैं। ताजे बेरीज और ग्रीक योगर्ट का संयोजन एक हेल्थी और टेस्टी डेजर्ट है, जिसमें विटामिन्स, एंटीऑक्सीडेंट्स, प्रोटीन और प्रोबायोटिक्स होते हैं।

Father's Day Special Healthy Desserts

खजूर और नट्स से बने लड्डू एक पौष्टिक और एनर्जी-बूस्टिंग डेजर्ट हैं, जो नेचुरल स्वीटनर और हेल्थी फैट्स से भरपूर होते हैं। चिया सीड्स, दूध और ताजे फलों से बनी पुदिंग एक हेल्थी और टेस्टी डेजर्ट है, जिसमें ओमेगा-3 फैटी एसिड्स, फाइबर और प्रोटीन होता है। इन हेल्थी और टेस्टी डेजर्ट्स के साथ आप अपने पापा को एक खुशहाल और मिठास भरा फादर्स डे मना सकते हैं, जो आपके पापा को बहुत पसंद आएंगे और उनका मन खुश कर देंगे:

ना सिर्फ ब्लड शुगर बल्कि Diabetes जैसी इन कॉम्प्लिकेशंस को भी दूर रखने में एक अहम भूमिका निभाता हैं आपका हेल्थी लाइफस्टाइल, जाने कैसे?–IndiaNews

जाने इन 5 बेहतरीन डिशेज़ के नाम:

Father's Day Special Healthy Desserts

1. ओट्स और फ्रूट्स का हलवा:

ओट्स और ताजे फलों से बना हलवा एक हेल्थी और टेस्टी विकल्प है। ओट्स में फाइबर और पोषक तत्व होते हैं, जबकि फल इसे और भी पौष्टिक बनाते हैं। यह डेजर्ट स्वादिष्ट होने के साथ-साथ आपके पापा की सेहत के लिए भी फायदेमंद होगा।

2. डार्क चॉकलेट एवोकाडो मूस:

डार्क चॉकलेट और एवोकाडो से बना मूस एक क्रीमी और डिलिशियस डेजर्ट है। एवोकाडो हेल्दी फैट्स से भरपूर होता है और डार्क चॉकलेट एंटीऑक्सीडेंट्स से। यह डेजर्ट न केवल टेस्टी है, बल्कि हेल्थी भी है।

3. दही के साथ मिक्स्ड बेरीज:

ताजे बेरीज (जैसे स्ट्रॉबेरी, ब्लूबेरी, रास्पबेरी) और ग्रीक योगर्ट का यह संयोजन एक हेल्थी और टेस्टी डेजर्ट है। बेरीज विटामिन्स और एंटीऑक्सीडेंट्स से भरपूर होते हैं, जबकि ग्रीक योगर्ट प्रोटीन और प्रोबायोटिक्स का अच्छा स्रोत है।

4. खजूर और नट्स की लड्डू:

खजूर और नट्स से बने लड्डू एक पौष्टिक और एनर्जी-बूस्टिंग डेजर्ट हैं। इन्हें बिना चीनी के बनाया जा सकता है, और ये नेचुरल स्वीटनर और हेल्थी फैट्स से भरपूर होते हैं।

5. चिया सीड्स पुडिंग:

चिया सीड्स, दूध (या प्लांट-बेस्ड मिल्क) और ताजे फलों से बनी पुदिंग एक हेल्थी और टेस्टी डेजर्ट है। चिया सीड्स में ओमेगा-3 फैटी एसिड्स, फाइबर और प्रोटीन होता है, जो इसे बहुत ही पौष्टिक बनाते हैं।

क्या आप भी चीजे रख कर जाते है भूल? तो अपनाइए ये दमदार टिप्स जिनसे आपकी मेमोरी हो जाएगी शार्प–IndiaNews

इन हेल्थी और टेस्टी डेजर्ट्स के साथ आप अपने पापा को एक खुशहाल और मिठास भरा फादर्स डे मना सकते हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Chewing Food: क्या सच में 32 बार भोजन चबाकर खाने से सेहत को मिलते हैं कई फायदे? जानिए Expert से इसके बारे में_Indianews
Kim-Putin: पुतिन ने की किम जोंग-उन को दूसरी लग्जरी लिमोजिन गिफ्ट, टेस्ट ड्राइव पर भी ले गए -IndiaNews
Aaj Ka Panchang: आज ज्येष्ठ शुक्ल पक्ष की उदया तिथि, जानें शुभ मुहूर्त और राहुकाल का समय-Indianews
Ashadha Gupt Navratri 2024: कब से शुरू हो रही है आषाढ़ गुप्त नवरात्रि? जानें महत्व और पूजन विधि-Indianews
Cyber Fraud: साइबर ठगों ने मचाया कोहराम, नए तरीकों से हो रही अब चोरी, चौकानें वाले आंकड़े आये सामने-Indianews
India Canada Relations: एयर इंडिया की फ्लाइट के लिए भारत करेगा स्मृति सेवा का आयोजन, कनाडा के इस कदम पर लिया फैसला -IndiaNews
Suhas Subramanyam: वर्जीनिया प्राइमरी चुनाव में जीते भारतीय मूल के सुहास सुब्रमण्यम, भारत में इस जगह से है नाता-Indianews
ADVERTISEMENT