होम / Eco-friendly fashion: मैक्सिकन डिजाइनर ने उठाया चुनाव का फायदा, ऐड से बनाया स्टाइलिश टोट बैग -IndiaNews

Eco-friendly fashion: मैक्सिकन डिजाइनर ने उठाया चुनाव का फायदा, ऐड से बनाया स्टाइलिश टोट बैग -IndiaNews

Babli • LAST UPDATED : June 9, 2024, 2:20 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), Eco-friendly fashion: फैशन डिजाइनर कैमिलो मोरालेस ने प्लास्टिक शॉपिंग बैग से लेकर कपड़े के स्क्रैप तक सब कुछ अपसाइकिल किया है। बता दें की मोरालेस ने उन्हें बैग, कपड़े और एक्सेसरीज में बदल दिया है। उनका नवीनतम कच्चा माल मेक्सिको के स्थानीय, राज्य और संघीय चुनावों में उम्मीदवारों के लिए विनाइल राजनीतिक ऐड है, जो रविवार को हुए थे। विजेताओं में क्लाउडिया शिनबाम भी शामिल थीं, जो मेक्सिको सिटी की पूर्व मेयर हैं और देश की पहली महिला राष्ट्रपति होंगी।

पिछले एक साल से, मोरालेस सर्वव्यापी बैनरों को हटा रहे हैं, उन्हें कैंची से काट रहे हैं और उन्हें टोट बैग में सिल रहे हैं, जिन्हें वे 100 पेसो ($5.44) और 600 पेसो ($32.63) के बीच बेचती हैं।

  • यह चुनाव का मौसम हास्यास्पद था
  • बैनरों पर लोगो लगे हैं

Kalki 2898 AD: Deepika Padukone के नए पोस्टर पर रणवीर सिंह ने लुटाया प्यार, कही ये बात -IndiaNews

यह चुनाव का मौसम हास्यास्पद था

इसके साथ ही मोरालेस ने कहा, “यह चुनाव का मौसम हास्यास्पद था, उन्होंने इतनी जल्दी (विज्ञापन लगाना) शुरू कर दिया।” मोरालेस के सबसे सस्ते बैग, जो उनके लेबल रेरे के तहत बेचे जाते हैं, अधिकांश ऐड की पूरी तरह से सफेद पृष्ठभूमि का उपयोग करते हैं। सबसे महंगा एक क्लारा ब्रुगाडा की भारी छाया वाली आँखों का कोलाज है, जो मेक्सिको सिटी की अगली मेयर बनने वाली सत्तारूढ़ पार्टी की उम्मीदवार हैं। मोरालेस ने कहा, “मैंने मज़ाक में कहा कि वे व्यावहारिक रूप से पेड़ों पर उगते हैं।” “रात में मैं एक विज्ञापन हटा देता था, और अगले दिन उसकी जगह लेने के लिए दूसरा पहले से ही वहाँ होता था।”

Deepika Padkone ने Kalki 2898 AD से शेयर किया नया पोस्टर, इस अंदाज में दिखी एक्ट्रेस – IndiaNews

बैनरों पर लोगो लगे हैं 

चुनाव कानून के तहत, राजनीतिक दलों के पास चुनाव खत्म होने के बाद अपने ऐड हटाने के लिए चार दिन होते हैं, और कार्यकर्ता इस सप्ताह उन्हें हटा रहे थे। इबेरोअमेरिकन यूनिवर्सिटी के प्रोफेसर के अनुसार, अकेले मेक्सिको सिटी में इस मौसम में राजनीतिक प्रचार से अनुमानित 10,000 टन कचरा पैदा हुआ। बैनरों पर लोगो लगे हैं जो उन्हें रिसाइकिल करने योग्य बताते हैं, लेकिन यह स्पष्ट नहीं था कि वास्तव में कितने का रिसाइकिल किया जा रहा था।

Sameera Reddy पर ब्रेस्ट सर्जरी के लिए बनाया गया था दबाव, शादी के समय प्रेगनेंसी की उड़ी अफवाह – IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

UP Hathras Stampede: हाथरस में हुई मौतों पर बोले भोले बाबा,कहा- असामाजिक तत्वों के कारण मची भगदड़
दुल्हन की तरह सजा एंटीलिया, Anant-Radhika की शादी की तैयारियां हुई शुरू, देखें वीडियो
West Bengal: कंगारू कोर्ट से परेशान महिला ने किया सुसाइड, 4 लोग गिरफ्तार
Team India Victory Parade: दिल्ली से मुंबई तक जश्न…टीम इंडिया का होगा ग्रैंड वेलकम, रोहित शर्मा ने फैंस को दिया खास इनविटेशन
Anant-Radhika के संगीत सेरेमनी का निमंत्रण कार्ड हुआ वायरल, स्वादिष्ट मेन्यू से ग्रैंड वेन्यू तक की डिटेल हुई रिवील
देसी ‘ट्विटर Koo ने कहा अलविदा, जानें ऐप के बंद होने के पीछे की वजह
Vikas Divyakirti: विकास दिव्यकीर्ति की इन बातों को करें फॉलो, सीधा होगा IAS में सेलेक्शन!
ADVERTISEMENT