होम / Egg Hair Mask: हेयर फॉल और डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए अंडे से बने हेयर मास्क का करें इस्तेमाल, जाने फायदे

Egg Hair Mask: हेयर फॉल और डैंड्रफ से छुटकारा पाने के लिए अंडे से बने हेयर मास्क का करें इस्तेमाल, जाने फायदे

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 4, 2023, 10:43 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Egg Hair Mask: अंडे बालों के लिए काफी फायदेमंद होते हैं। इसके इस्तेमाल से बाल स्वस्थ और शाइनी रहते हैं। ऐसे में आप अंडे से कुछ हेयर मास्क बना सकते हैं। इसके उपयोग से आप हेयर फॉल, डैंड्रफ आदि से छुटकारा पा सकते हैं। अगर आपके बाल ऑयली हैं तो स्कैल्प पर अंडे का सफेद भाग और बालों पर पीले भाग मतलब अंडे की जर्दी को लगाएं। लेकिन यदि आपके बाल सामान्य हैं, तो अंडे के दोनों भागों को लगा सकते हैं। तो यहां जानिए इन हेयर मास्क को बनाने के तरीके।

1. अंडा और एलोवेरा जेल

अंडे में एलोवेरा जेल को अच्छे से मिक्स करके लगाने से बालों को मिलता है। इससे बालों को पूरा पोषण मिलता है। अंडे का हेयर मास्क से डैंड्रफ की समस्या से भी निजात मिलती है।

2. अंडा और हनी

दो अंडों में दो चम्मच हनी डालकर अच्छे से फेंट लें और इसे अपने बालों और स्कैल्प पर लगाएं। अंडा अपने प्रोटीन से बालों को मजबूती प्रदान करेगा और शहद बालों को अच्छे से मॉइस्चराइज करेगा। जिससे आपके बाल बहुत ही सॉफ्ट और स्मूद होगा।

3. अंडा, विटामिन ई और नारियल तेल

अंडे में विटामिन-ई और नारियल तेल को अच्छे से मिलाकर लगाने से ये बालों के लिए काफी फायदेमंद साबित होता है। ये फ्रिजी बेजान पड़े बालों में जान लाने का काम करते हैं। बालों की दो मुंहे होने की समस्या को खत्म भी करते हैं।

4. अंडा और ऑलिव ऑयल

अंडे में ऑलिव ऑयल मिलाकर लगाने से बालों को मिलता है पूरा पोषण जिससे बाल जड़ से मजबूत बनते हैं और लंबे घने भी हो जाते हैं।

5. अंडा और आंवला

दो अंडों को अच्छे से फेंट कर उसमें आंवले का एक बड़ा चम्मच पाऊडर मिलाएं और इसे अपने बालों पर जड़ से लेकर ऊपर तक अच्छे से लगाएं। इससे आपके बालों की ग्रोथ तेजी से ग्रोथ होंगी और ये जड़ से मजबूत और लम्बे समय तक नेचुरल काले घने बने रहेंगे।

 

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.