होम / Pineapple Face Pack: सर्दियों में स्किन की ड्राईनेस को कम करने के लिए अनानास का फेस पैक इन तरीकों से करें ट्राई

Pineapple Face Pack: सर्दियों में स्किन की ड्राईनेस को कम करने के लिए अनानास का फेस पैक इन तरीकों से करें ट्राई

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : December 4, 2023, 10:36 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), How To Make Pineapple Face Pack: एंटी ऑक्सीडेंट और विटामिन-सी युक्त अनानास हमारे चेहरे को नेचुरल ग्लो देता है। इसे खाने से चेहरे त्वचा के कोलेजन की भी पूर्ति होती है। खट्टे-मीठे स्वाद से भरपूर अनानास स्किन के लिए काफी फायदेमंद होता है। इसे चेहरे पर लगाने से स्किन से जुड़ी कई समस्याएं कम हो सकती हैं। आप घर पर आसानी से अनानास का फेस पैक बना सकते हैं। सर्दियों में स्किन की ड्राईनेस को कम करने के लिए अनानास का फेस पैक जरूर ट्राई करें।

मुल्तानी मिट्टी, दूध और अनानास

दो चम्मच दूध में भींगी हुई मुल्तानी मिट्टी में चार चम्मच अनानास का पेस्ट और शहद मिलाकर फेस मास्क तैयार करें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। सूखने के बाद इसे नॉर्मल पानी से धो लें। दूध में मौजूद लैक्टिक एसिड चेहरे के डार्क स्पॉट को कम करता है और अनानास और शहद चेहरे की चमक के लिए भरपूर पोषण के साथ-साथ उसे हाइड्रेट करने में भी मदद करता है।

पपीता और अनानास

पपीते के पेस्ट और अन्नानास के पेस्ट एक साथ मिलाएं। इसमें थोड़ा-सा जोजोबा ऑयल मिक्स करें, फिर इसे अपने चेहरे पर अच्छे से लगाएं। सूखने के बाद इसे नॉर्मल पानी से धो लें और कोई मॉइस्चराइजिंग लोशन लगाएं। पपीते में मौजूद विटामिन-ई और एंटीऑक्सीडेंट चेहरे को अंदर से पोषण देता है, जिससे स्किन पर ग्लो आता है और जोजोबा ऑयल चेहरे को मॉइश्चराइज करता है।

शहद, ग्रीन टी और अनानास

अनानास का पेस्ट तैयार करें, इसमें एक चम्मच ग्रीन टी पाउडर और दो चम्मच शहद को मिलमिक्स करें और पेस्ट तैयार करें और अब इस फेस मास्क को चेहरे पर लगाएं और सूखने पर इसे नॉर्मल पानी से धो लें । ग्रीन टी और अन्नानास चेहरे को अंदर तक हाइड्रेट करके भरपूर पोषण देने का काम करेंगे वहीं शहद चेहरे की नेचुरल चमक को फिर से वापस लाने के साथ साथ मॉइश्चराइज भी करेगा।

बेसन, गुलाब जल और अनानास

दो से तीन चम्मच बेसन में दो चम्मच गुलाब जल और चार चम्मच अनानास का पेस्ट मिलाएं, फिर इसे अच्छे से मिक्स करें और अपने चेहरे पर लगाएं । सूखने के बाद इसे नॉर्मल पानी से धो लें। बेसन चेहरे में जमा गंदगी को निकालने का काम करेगा तो वहीं गुलाब जल और अनानास इसे अंदर तक हाइड्रेट करने में मददगार है।

 

Read Also:

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT