होम / Eye Brows Tips: काली और घनी भौहों के लिए अपनाएं ये होम रेमेडीज

Eye Brows Tips: काली और घनी भौहों के लिए अपनाएं ये होम रेमेडीज

Simran Singh • LAST UPDATED : July 22, 2023, 2:12 pm IST
ADVERTISEMENT
Eye Brows Tips: काली और घनी भौहों के लिए अपनाएं ये होम रेमेडीज

Eye Brows Tips

India News (इंडिया न्यूज़), Eye Brows Tips, दिल्ली: आईब्रोस हमारे फेस को डिफाइन करने का काम करती हैं।हमारे चेहरे को आकर्षक दिखने में आईब्रोस की बहुत अहम भूमिका होती है। पर ये एक ऐसी चीज है जिसकी शेप और ग्रोथ हमें हमारे जनम से ही मिलती है, पर क्या इसका मतलब ये है की हम इसकी शेप और साइज में कुछ बदलाव नहीं कर सकते ? अगर आपका भी ये सवाल है तोह आज हम अपनी इस वीडियो में आपके इस सवाल का जवाब देने वाले हैं।

आप घर बैठे हीं कुछ घरेलु नुस्के अपनाकर , अपने एएब्रोस की ग्रोथ बढ़ा सकते हैं।

ओलिव आयल

ओलिव आयल यानी जैतून का तेल , आपके ऑय ब्रोव्स को घाना और मोटा बनाने में बेहद कारगर साबित हो सकता है। रोज रात को सोनबे से पहले , जैतून के तेल को अपनी उंगलियों कटिप्स पर लगा लें और 5 से 10 मिनट तक अपनी उँगलियों से एएब्रोस की हलकी मसाज करें। अगले 15 से 20 दिनों में आपको फर्क दिखना शुरू होजायेगा।

एलो वेरा जेल

एलो वेरा जेल का इस्तेमाल करने का तरीका भी जैतून तेल से मिलता जुलता है। 5 -10 मिनट तक अपने आईब्रोस पर, एलो वेरा जेल से मसाज करें। ये प्रक्रिया आप दिन में 2 बार कर सकते हैं। थोड़े दिन में आपको इसके फायदे का अंदाज़ा लगने लगेगा।

कच्चा दूध

कच्चा दूध आईब्रोस के लिए किसी रामबाण से कम् नहीं है। रोज़ दिन में एक बार एक चम्मच कच्चा दूध रुई की मदद से आईब्रो पर धीरे से लगाएं। रोज इस प्रक्रिया को करने से आपकी आईब्रो काली और शायनी हो जाएगी।

नारियल का तेल

नारियल का तेल अपने आप में बहुत सारे गुण संजोये हुए है। बात अगर की जाए आईब्रोस की तोह नारियल तेल आपकी आईब्रोस के लिए भी बेहद लाभदायक है। स्किन से लेकर हेयर तक और फेस से लेकर पैरों तक इसका उपयोग किया जा सकता है। इससे रोज दो बार आईब्रो की मसाज करने से ये जल्द ही मोटी और काली हो जाती हैं।

आजकल की भाग दौड़ भरी ज़िन्दगी में , कही न कही खुदका ख्याल रखना हम साईडलाइन कर देते हैं। अगर आपकी भी यही समस्या है , अगर आपको लगता है की आप इन् घरेलु नुस्को को रोज़ाना टाइम तो टाइम नहीं कर सकते , तोह हमारे पास आपके लिए एक बेहद आसान फार्मूला है :
आप अंडे की जर्दी का इस्तेमाल कर सकती हैं। इसे सप्ताह में दो बार सिर्फ १० मिनट के लिए आप लगाएं और फिर गुनगुने पानी से धो लें। इसके बाद कॉस्टर आयल से मसाज करे।

 

ये भी पढ़े: सारा ने अमरनाथ यात्रा का वीडियो की शायरी, महादेव की भक्ति में खोई अभिनेत्री

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT