होम / Hair Care Tips: गर्मियों में हेड वॉश करने के बाद चिपचिपे हो जाते हैं बाल, इन टिप्स को करें फॉलो -Indianews

Hair Care Tips: गर्मियों में हेड वॉश करने के बाद चिपचिपे हो जाते हैं बाल, इन टिप्स को करें फॉलो -Indianews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : May 23, 2024, 8:42 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Hair Care Tips: धूप, प्रदूषण, अनहेल्दी डाइट, हेयर केयर रूटीन की कमी और किसी तरह की फिजिकल प्रॉब्लम का असर सबसे पहले और ज्यादा बालों पर ही देखने को मिलता है। गर्मियों में एक और समस्या जो बहुत ज्यादा परेशान करती है वो है चिपचिपे बाल। हेड वॉश करने के दो से तीन दिन बाद ही बाल चिपचिपे नजर आने लगते हैं। जिसके चलते स्टाइलिंग बहुत मुश्किल हो जाती है। शैंपू, कंडीशनर का सही तरीके से इस्तेमाल न करना ऑयली स्कैल्प की वजह बन सकता है। गर्मियों में चिपचिपे बालों की समस्या दूर करने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो।

हेड वॉश का सही तरीका

सही तरीके से शैंपू न करना बन सकता है चिपचिपे बालों की वजह। बहुत से लोग शैंपू को सिर्फ बालों को ऊपरी हिस्से पर लगाते हैं, शैंपू स्कैल्प तक नहीं पहुंच पाता। इसके लिए शैंपू को पानी में मिलाकर घोल तैयार करें और फिर उससे बालों को धोएं। इससे स्कैल्प की भी अच्छे से सफाई हो जाती है।

Sun Tan Remedies: सन टैन खत्म करने के लिए टमाटर से बने कुछ घरेलू पैक का करें इस्तेमाल, स्किन की रंगत होगी साफ -Indianews – India News

कंडीशनर लगाने का तरीका

कंडीशनर को कभी भी स्कैल्प पर अप्लाई न करें। इससे भी बाल चिपचिपे नजर आते हैं। कंडीशनर को हमेशा बालों की लंबाई पर लगाया जाता है। इससे बालों की फ्रिजीनेस दूर होती है और उन्हें मैनेज करना आसान होता है। कंडीशनर को शैंपू के बाद लगाना चाहिए। गीले बालों में बालों की लेंथ पर लगाएं और दो मिनट रखने के बाद पानी से धो लें।

Refreshing Tea: गर्मियों में चाय को इन रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स से करें रिप्लेस, मिलेंगे बेहद फायदे -Indianews – India News

स्कैल्प से ऑयल निकालना है जरूरी

बाल धोने से पहले चंपी करने को जरूरी बताया जाता है, लेकिन अगर आपने सही तरीके से बाल नहीं धोया, तो बालों से पूरा ऑयल नहीं निकल पाता और इस वजह से शैंपू के बाद भी वो ऑयली नजर आते हैं। शैंपू और पानी का घोल बनाकर धीरे-धीरे उसे स्कैल्प पर डालें और उंगलियों की मदद से स्कैल्प की मसाज करें। फिर पानी से धो लें। इससे स्कैल्प एकदम डीप क्लीन हो जाएगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

शंघाई इंटरनेशनल फिल्म फेस्टिवल में छाई Shahrukh Khan की ‘डंकी’, राजकुमार हिरानी को मिला खास निमंत्रण-IndiaNews
नौजवानों को जितना स्टाइलिश लगता हैं Tatoo बनवाना उतना ही पड़ेगा बाद में पछताना, जाने इसके शरीर पर पड़ने वाले जानलेवा प्रभाव–IndiaNews
प्रधानमंत्री मोदी ने मालदीव के राष्ट्रपति मोहम्मद मुइज्जू को भेजीं ईद की शुभकामनाएं
दंगों के बारे में पढ़ाने की जरूरत नहीं.., किताबों में ऐसे दंगो का जिक्र हटने पर बोले NCERT प्रमुख
Father’s Day पर पिता की हैवानियत, मासूम को उतारा मौत के घाट
NCERT ने कक्षा 12 की राजनीति विज्ञान की पाठ्यपुस्तक में किया बदलाव, बाबरी मस्जिद का नाम हटाया-Indianews
EURO CUP 2024: पोलैंड-नीदरलैंड्स मैच से पहले फैंस पर जानलेवा हमला, पुलिस ने आरोपी को मारी गोली
ADVERTISEMENT