होम / Refreshing Tea: गर्मियों में चाय को इन रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स से करें रिप्लेस, मिलेंगे बेहद फायदे -Indianews

Refreshing Tea: गर्मियों में चाय को इन रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स से करें रिप्लेस, मिलेंगे बेहद फायदे -Indianews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : May 22, 2024, 8:35 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Refreshing Tea: चिलचिलाती धूप और तेज गर्मी ने लोगों का जीना मुहाल कर दिया है। दिन-ब-दिन पारा तेजी से बढ़ता जा रहा है, जिसकी वजह से दिल्ली समेत पूरे उत्तर भारत का हाल बेहाल हो रहा है। ऐसे में ज्यादातर लोग गर्मी से राहत पाने के लिए अक्सर अपनी डाइट में ठंडी चीजें शामिल करते हैं, जो उन्हें गर्मी से राहत दिलाने में मदद करती हैं। हालांकि, कुछ लोग चाय के इतने शौकीन होते हैं कि गर्मियों में भी इसे छोड़ नहीं पाते। अगर आप भी उन्हीं लोगों में से हैं, जो गर्मियों में भी चाय को अलविदा नहीं कह पा रहे हैं, तो यहां जानें चाय के कुछ ऐसे विकल्प, जो गर्मियों में आपको बेहद फायदा पहुंचाएंगी।

पेपरमिंट टी

पेपरमिंट टी भी आपको गर्मियों से बचाने में मदद करता है। यह अपने ताजा स्वाद और ठंडक देने वाले गुणों के लिए जानी जाती है। यही वजह है कि गर्मियों के दिनों में यह एक लोकप्रिय ड्रिंक माना जाती है। यह पाचन को शांत करने और गर्मी से राहत दिलाने में भी मदद कर सकती है।

Fruit Facial: चेहरे पर चमक और ग्लो पाने के लिए घर पर ऐसे करें होममेड फ्रूट मास्क, इन स्टेप्स को करें फॉलों -Indianews – India News

कुकुंबर मिंट टी

ये तो हम सभी जानते हैं कि गर्मियों में कुकुंबर यानी खीरा सेहत को कितने फायदे पहुंचाता है। सलाद के अलावा आप इसे चाय के रूप में भी डाइट का हिस्सा बना सकते हैं। खीरे और पुदीने की चाय गर्मियों में आपको हाइड्रेटिंग बनाती है।

हिबिस्कस टी

गर्मियों में ​हिबिस्कस टी एक बढ़िया विकल्प साबित हो सकती है। देखने में बेहद आकर्षक लगने वाली ये चाय प्राकृतिक रूप से ठंडी होती है। यह एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर है और इसमें तीखा स्वाद इसे गर्मियों में एक परफेक्ट ड्रिंक बनाता है।

कैमोमाइल टी

कैमोमाइल चाय अपने कूलिंग इफेक्ट्स के लिए जानी जाती है। यही वजह है कि यह गर्मियों के दिनों में यह चाय ठंडक पहुंचाने के लिए भी बहुत अच्छी है। इसका स्वाद ताजगीभरा होता है, जो गर्म दिनों में आपको राहत पहुंचाता है।

Summer Vacation Tips: गर्मियों में वेकेशन पर जाते समय अपने बैग में जरूर रखें ये सामान, देखें लिस्ट -Indianews – India News

लेमनग्रास टी

गर्मियों में अपनी रेगुलर चाय को आप लेमनग्रास टी से भी रिप्लेस कर सकते हैं। अपने हल्के खट्टे स्वाद और नेचुरल कूलिंग इफेक्ट की वजह से यह गर्मियों के लिए एक बढ़िया विकल्प साबित होती है। आमतौर पर लोग इसे आइस्ड टी के रूप में पीना पसंद करते है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT