होम / Hair Serum Benefits: घर पर ही कम पैसों में बनाएं हेयर सीरम, बाजार के प्रोडक्ट जाएंगे भूल

Hair Serum Benefits: घर पर ही कम पैसों में बनाएं हेयर सीरम, बाजार के प्रोडक्ट जाएंगे भूल

Simran Singh • LAST UPDATED : July 21, 2024, 9:46 am IST

Hair Serum Benefits

India News(इंडिया न्यूज), Hair Serum Benefits: महिलाओं को उनके बालों की वजह से ही खूबसूरत माना जाता है। वहीं कई बार ऐसे भी होता है कि उन्हें तैयार होने में ही घंटों लगा जाते हैं। लेकिन फिर भी अगर बाल सेट न हों तो उनका मूड और लुक दोनों ही खराब हो जाता है। इसके साथ ही बता दें कि बालों को सेट करने के लिए हीट स्टाइलिंग टूल्स का इस्तेमाल करती हैं।

इसके साथ ही बालों को नुकसान से बचाने के लिए महिलाएं हेयर सीरम भी लगाती हैं। लेकिन ये सीरम ही आपको हीट स्टाइलिंग टूल्स से होने वाले नुकसान से बचाता है। इन हेयर सीरम को बनाने में कई तरह के हानिकारक केमिकल का इस्तेमाल किया जाता है, जिससे ये आपके बालों को अंदर से काफी नुकसान पहुंचाते हैं। इसकी जगह आप घर पर भी कुछ नेचुरल चीजों की मदद से हेयर सीरम तैयार कर सकती हैं।

  • बालों का इस तरह रखे ध्यान
  • नेचुरल चीजों से बनाए ये खास चीज

नेचुरल चीजों का करें इस्तेमाल Hair Serum Benefits

लंबे घने बालों के लिए आपको अपने बालों का खास ख्याल रखना पड़ता है। इन्हें नुकसान से बचाने के लिए आपको नेचुरल चीजों का ही इस्तेमाल करना चाहिए। महिलाओं की ग्रूमिंग में हेयर सीरम अहम भूमिका निभाते हैं। नेचुरल तरीके से घर पर हेयर सीरम बनाकर आप अपने बालों को नई जान और चमक दे सकती हैं। घर पर हेयर सीरम कैसे बनाएं।Hair Serum Benefits

1. एलोवेरा जेल और बादाम तेल का इस्तेमाल करें

एलोवेरा जेल और बादाम तेल दोनों ही हमारे बालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं। इन दोनों को बराबर मात्रा में मिलाकर हफ्ते में 2-3 बार स्कैल्प पर मसाज किया जा सकता है। इससे स्कैल्प से डेड स्किन हट जाएगी और आपको डैंड्रफ, खुजली और जलन जैसी समस्याओं से भी राहत मिलेगी। साथ ही इससे बाल मजबूत होते हैं और आपके बालों का झड़ना भी कम होने लगता है।

Monsoon Care Tips: बारिश में भीगे कपड़े पहनने से हो जाएंगे परेशान, इस तरह के नुकसान का करना पड़ेगा सामना

2. प्याज का रस और शहद Hair Serum Benefits

प्याज का रस और शहद मिलाकर आप अपने बालों के लिए हाइड्रेटिंग सीरम तैयार कर सकते हैं। प्याज में सल्फर भरपूर मात्रा में होता है जो बालों की ग्रोथ बढ़ाने में मदद करता है। यह बंद रोमछिद्रों को भी खोलता है और सफेद बालों की समस्या को भी दूर करता है। इस मिश्रण को हफ्ते में दो बार लगाने से आपके बालों की चमक बढ़ जाएगी।

Guru Purnima पर ये राशियां बनेगी करोड़पति, घर में प्रवेश करेंगी मां लक्ष्मी

3. रोजमेरी और ऑलिव ऑयल

रोजमेरी ऑयल और ऑलिव ऑयल दोनों ही बालों के लिए किसी वरदान से कम नहीं हैं। इस तेल से नियमित मसाज करने से आपके बाल सिल्की और स्मूद हो जाएंगे। साथ ही आपके बालों की ग्रोथ भी बढ़ेगी। Hair Serum Benefits

देश मुंबई में अपने सांसदों के साथ अखिलेश का शक्ति प्रदर्शन! क्या अब सपा भी बनेगी MVA की साथी

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT