होम / Morning Breakfast: तपती गर्मी में करें ये ब्रेकफास्ट, दिन भर रहेंगे तरोताजा, यहां जानें रेसिपी-indianews

Morning Breakfast: तपती गर्मी में करें ये ब्रेकफास्ट, दिन भर रहेंगे तरोताजा, यहां जानें रेसिपी-indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : May 23, 2024, 8:59 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Morning Breakfast: गर्मी बढ़ने के साथ, हममें से अधिकांश लोगों का रसोईघर में खड़े होकर पूरा भोजन तैयार करने का मन नहीं होता। खैर, नाश्ते के आसान विकल्पों और दही की ताजगी के साथ, आप इस गर्मी में अपनी सभी लालसाओं को दूर करने के लिए इन 5 आसानी से बनने वाले दही के व्यंजनों को तैयार करके अपने नाश्ते का अधिकतम लाभ उठा सकते हैं। ये स्वादिष्ट व्यंजन आवश्यक पोषक तत्वों और विटामिनों से भरपूर हैं और इन्हें निश्चित रूप से अवश्य आज़माना चाहिए।

रात भर भीगे हुए ओट्स के साथ दही, यह बिना पकाए बनाई जाने वाली रेसिपी व्यस्त सुबह के लिए सबसे अच्छा विकल्प है। ताजे फल और नट्स के साथ, आप इस रेसिपी को 10 मिनट से भी कम समय में तैयार कर सकते हैं। सबसे पहले भीगे हुए ओट्स को एक कटोरे में निकालें और उसमें गुड़ या शहद जैसा कोई भी स्वीटनर मिलाएं। दही डालें और अच्छी तरह मिलाएं। अपने दही ओट्स के ऊपर चिया सीड्स डालें, ढक दें और रात भर कटोरे को ताज़ा करें। मेवे या कटे फल सजाकर परोसें और आनंद लें।

  • तपती गर्मी के लिए बेस्ट है ये ब्रेकफास्ट
  • दही सैंडविच बना देगा दिन
  • दही डोसा से रहेंगा तरोताजा

Refreshing Tea: गर्मियों में चाय को इन रिफ्रेशिंग ड्रिंक्स से करें रिप्लेस, मिलेंगे बेहद फायदे -Indianews

दही सैंडविच

हंग कर्ड सैंडविच आपके सभी उबाऊ नाश्ते के विकल्पों के लिए एक आदर्श विकल्प है। यह रेसिपी कुल मिलाकर 20 मिनट तक एक साथ रह सकती है. सबसे पहले पत्तागोभी, गाजर, शिमला मिर्च, मक्का और प्याज जैसी सब्जियों को काट लें। एक कटोरे में ग्रीक दही और कटी हुई सब्जियाँ डालें। अजवायन, काली मिर्च, नमक, लाल मिर्च के टुकड़े या हरी मिर्च डालें। – अब ब्रेड स्लाइस पर मक्खन लगाएं, दही का मिश्रण डालें और सुनहरा होने तक ग्रिल करें. केचप के साथ परोसें और आनंद लें।

मसाला तड़के के साथ दही पोहा, पोषण से भरे एक स्वस्थ नाश्ते के विकल्प के लिए, आप इस रेसिपी को 20 मिनट से भी कम समय में तैयार कर सकते हैं। सबसे पहले पोहे को 5 मिनट तक भिगोकर रखें, एक बाउल में दही और दूध डालें और इसमें भीगा हुआ पोहा डालें। सब कुछ मिलाना न भूलें. – एक पैन में सरसों के बीज, तेल, उड़द दाल, अदरक, हींग, हरी मिर्च, लाल मिर्च, कटे हुए काजू और करी पत्ता डालें. दाल के भूरे होने तक प्रतीक्षा करें, मिश्रण को पोहा में डालें, नमक डालें और सभी चीजों को अच्छी तरह मिलाएँ। अचार के साथ परोसिये और आनंद लीजिये।

क्या आप भी हेल्थ से जुड़ी परेशानियों के लिए इंटरनेट से मांगते हैं जवाब? हो सकते हैं इस बीमारी का शिकार

दही डोसा

यह स्वादिष्ट व्यंजन स्वादिष्ट है, लेकिन इसे तैयार करना जटिल लग सकता है। लेकिन चिंता न करें आप इस डिश को एक आसान रेसिपी के साथ 40 मिनट से भी कम समय में तैयार कर सकते हैं। सबसे पहले धुले हुए पोहे को कटोरे में डालें, रवा, नमक, दही और पानी डालें। – सभी चीजों को अच्छे से मिला लें और 15 मिनट के लिए ढककर रख दें. भीगे हुए बैटर को चिकना होने तक पीसें, बेकिंग सोडा मिलाएं और सुनिश्चित करें कि बैटर अच्छी तरह से मिक्स हो जाए। – गर्म पैन में डोसा बैटर डालें और अच्छी तरह पकाएं. स्वादिष्ट स्वाद के लिए सांभर या नारियल की चटनी के साथ परोसें।

दही चूड़ा, पोहा, दही और गुड़ के अद्भुत संयोजन के साथ, आप इस साधारण नाश्ते के विकल्प को 30 मिनट में तैयार कर सकते हैं। सबसे पहले पोहा को अच्छे से धोकर कुछ मिनटों के लिए भिगो दें और अतिरिक्त पानी निकाल दें। इसके बाद एक मिक्सिंग बाउल में दही और गुड़ डालें और सभी चीजों को अच्छी तरह मिला लें। मिश्रण में पोहा मिलाएं और ताजगी के लिए अपने दही चूड़े को कटे हुए मेवे और फलों से सजाएं। परोसें और मजे से खाएं।

Weather Update: प्रचंड गर्मी से दिल्ली- NCR को मिलेगी राहत! बिहार और केरल में झमाझम बारिश; जानें IMD का ताजा अपडेट 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT