होम / ऑफिस में रखे ये खाने की 3 चीजें, कभी नहीं होंगे भूख से परेशान

ऑफिस में रखे ये खाने की 3 चीजें, कभी नहीं होंगे भूख से परेशान

Simran Singh • LAST UPDATED : July 20, 2024, 2:24 pm IST

Office Snacks

India News(इंडिया न्यूज), Office Snacks: ऑफिस में काम करते समय बीच-बीच में स्नैक्स लेना शरीर के लिए ईंधन का काम करता है, जिससे एनर्जी बनी रहती है और आप बेहतर तरीके से काम कर पाते हैं, लेकिन ज्यादातर लोग काम के बीच में चिप्स, नमकीन, कुकीज जैसे अनहेल्दी स्नैक्स लेते हैं, जो न सिर्फ आलस्य बढ़ाते हैं बल्कि आपकी सेहत को भी नुकसान पहुंचाते हैं, यानी आपके स्नैक्स एनर्जी देने की जगह आपमें सुस्ती और आलस्य बढ़ाते हैं। ऑफिस के स्नैक टाइम को हेल्दी रखने के लिए आप हर रोज अपने साथ कुछ चीजें रख सकते हैं, जिन्हें खाने से न सिर्फ एनर्जी बनी रहेगी, बल्कि आपकी ओवरऑल हेल्थ को भी फायदा होगा।

ऑफिस में एक जगह बैठकर लगातार काम करते हुए, दोपहर की भूख को संभालने के लिए चिप्स, समोसे, बर्गर, कॉफी, चाय, कटलेट जैसी चीजें खाने से आप न सिर्फ एक्स्ट्रा कैलोरी लेते हैं, बल्कि ज्यादा चीनी और नमक का सेवन भी करते हैं, जो आपकी ओवरऑल हेल्थ को खराब कर सकता है और मोटापा भी बढ़ा सकता है। तो आइए जानते हैं ऐसी तीन चीजों के बारे में जो ऑफिस में काम के दौरान आपकी एनर्जी को बनाए रखने में मदद करेंगी।

  • ऑफिस में रखे अपने साथ ये चीजे
  • इससे भूख नहीं लगती है

अपने साथ रखें ड्राई फ्रूट्स

अगर काम के बीच हेल्दी स्नैक्स की बात करें, तो ड्राई फ्रूट्स खाना एक बेहतरीन विकल्प है। आप अपने साथ सूखे बेर, कुछ किशमिश आदि रख सकते हैं। जिन्हें आप ऑफिस में दोपहर की भूख को शांत करने के लिए खा सकते हैं। आप अपनी दिनचर्या में सूखे मेवे रख सकते हैं, इससे शरीर में पोषक तत्वों की कमी भी पूरी होती है। Office Snacks

IRCTC आपके लिए लाया शानदार ऑफर, उज्जैन-ओंकारेश्वर दर्शन करना हुआ आसान

सेब एक बेहतरीन विकल्प है

ऑफिस में एक साथ कई फल ले जाना मुश्किल होता है, इसलिए आप अपने साथ एक या दो सेब रख सकते हैं। इसमें फाइबर, विटामिन सी, पोटैशियम और कई एंटीऑक्सीडेंट होते हैं, इसलिए यह आपकी दोपहर की भूख को संभालने के लिए एक बेहतरीन नाश्ता है। हालांकि, इसे खाने से तुरंत पहले या बाद में खाने से बचना चाहिए।

कभी न शामिल करें Breakfast में ये पाँच खाने की चीजें, हो सकती है भारी परेशानी

मेवे और बीजों का मिश्रण Office Snacks

ऑफिस में दोपहर के नाश्ते के लिए आप अपने साथ कुछ मेवे रख सकते हैं। आप चाहें तो बादाम, अखरोट, पिस्ता, कद्दू के बीज, सूरजमुखी के बीज को बराबर मात्रा में मिलाकर एक उचित मिश्रण तैयार कर सकते हैं और हर दिन अपने साथ कुछ ले जा सकते हैं या हर दिन एक चीज अपने साथ ले जा सकते हैं। इस तरह ऊर्जा बनी रहेगी और आप अस्वास्थ्यकर भोजन से भी बचेंगे।

क्या है Heteropaternal Superfecundation? एक ही समय पर दो लोगों के बच्चों को दे सकती है जन्म

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT