होम / ICC Men's T20 World Cup: न्यूयॉर्क जाने के लिए हो जाएं तैयार, ये 6 बेहतरीन जगह बना देंगे आपके ट्रिप को यादगार- Indianews

ICC Men's T20 World Cup: न्यूयॉर्क जाने के लिए हो जाएं तैयार, ये 6 बेहतरीन जगह बना देंगे आपके ट्रिप को यादगार- Indianews

Reepu kumari • LAST UPDATED : June 1, 2024, 6:58 am IST
ICC Men's T20 World Cup: न्यूयॉर्क जाने के लिए हो जाएं तैयार, ये 6 बेहतरीन जगह बना देंगे आपके ट्रिप को यादगार- Indianews

India News (इंडिया न्यूज), ICC Men’s T20 World Cup: न्यूयॉर्क जाने के लिए हो जाएं तैयार। न्यूयॉर्क एक ऐसा शहर जहां जाना कई लोगों का सपना होता है। इसका हर कोना अविश्वसनीय अनुभवों को समेटे हुए है, क्योंकि शहर, अपने निरंतर प्रवाह में, एक यात्री के लिए अंतहीन अनुभव प्रदान करता है। ICC Men’s T20 World Cup के लिए इस शहर की ओर जाने वाले हर यात्री के लिए हम लेकर आए हैं कुछ ऐसी जगहों की लिस्ट जहां आपको जरुर घूमना चाहिए।

  • न्यूयॉर्क ट्रिप के लिए रहें तैयार 
  • गवर्नर्स द्वीप पर जरुर जाएं
  • पिज़्ज़ेरिया में भोजन करें

गवर्नर्स द्वीप

गवर्नर्स द्वीप के लिए एक दिन की यात्रागवर्नर्स द्वीप 200 वर्षों तक एक सैन्य चौकी थी, लेकिन अंततः यह जनता के लिए खुला है! 172 एकड़ के इस द्वीप का एक समृद्ध इतिहास है, जिसमें फोर्ट जे (1776 में शुरू हुआ) और कैसल विलियम्स (1812 में पूरा हुआ) जैसी सैन्य-युग की वास्तुकला शामिल है। किलों वाला 22 एकड़ क्षेत्र अब एक राष्ट्रीय मील का पत्थर है। द्वीप साइकिल चलाने के लिए एक शांतिपूर्ण वातावरण प्रदान करता है, द्वीप पर किराये उपलब्ध हैं। यह द्वीप संगीत कार्यक्रम श्रृंखला और कला प्रदर्शनियों जैसे कार्यक्रमों का आयोजन करता है, और यह स्टैच्यू ऑफ लिबर्टी के आश्चर्यजनक दृश्य प्रस्तुत करता है।

चेहरे से झाईयां और कालापन दूर करने के लिए मुलेठी फेस पैक का करें इस्तेमाल, लौट आएगी चेहरे की रंगत -Indianews

पिज़्ज़ेरिया में भोजन करें

एक छिपे हुए पिज़्ज़ेरिया में भोजन करें, चलते-फिरते एक टुकड़ा खाने की इच्छा? नो एविल पिज़्ज़ा देखने के लिए जाएं, एक छिपा हुआ रत्न जो 50वीं स्ट्रीट और ब्रॉडवे पर डाउनटाउन-बाउंड 1 ट्रेन स्टेशन के कॉन्कोर्स स्तर पर स्थित है। यह भूमिगत पिज़्ज़ेरिया एक त्वरित लेकिन संतोषजनक पाक साहसिक कार्य प्रदान करता है। उनके पिज्जा धीमी और सावधानीपूर्वक विधि का उपयोग करके तैयार किए जाते हैं। आटा तीन दिन की किण्वन प्रक्रिया से गुजरता है, जिसके परिणामस्वरूप हल्का और स्वादिष्ट आधार बनता है।

Fashion Tips: अपनाएं ये फैशन टिप्स, दिखेंगे स्टार-Indianews

टाइम्स स्क्वायर पर फोटो खिंचवाएं

टाइम्स स्क्वायर पर फोटो खिंचवाएं टाइम्स स्क्वायर पर अपनी तस्वीर खिंचवाना अपने आप में एक अनुभव है। ऊंचे नियॉन संकेत और गतिविधि की निरंतर गूंज आपकी तस्वीर के लिए एक जीवंत पृष्ठभूमि बनाती है। आपको वेशभूषा वाले पात्रों और सेल्फी लेने वाले पर्यटकों के साथ जगह पाने के लिए संघर्ष करना पड़ सकता है, लेकिन इस प्रतिष्ठित स्थलचिह्न की विद्युत ऊर्जा के बीच खुद को कैद करना किसी भी न्यूयॉर्क आगंतुक के लिए जरूरी है।

हीट स्ट्रोक के कारण बढ़ गई है टैनिंग, तो खोया निखार वापस लाने के लिए घर पर रखी इन चीजों का करें इस्तेमाल -Indianews

धमाका

धमाका धमाका में पुरानी यादों को महसूस करें, एनवाईसी के प्रसिद्ध अनपोलोजेटिक फूड्स समूह का उभरता सितारा, घर का एक टुकड़ा खाने की इच्छा रखने वाले भारतीयों के लिए एक आदर्श शहर है। उनका लगातार विकसित होने वाला मेनू कम-ज्ञात क्षेत्रीय विशिष्टताओं पर प्रकाश डालता है, जो आपके विशिष्ट भारतीय भोजन से परे एक पाक रोमांच की पेशकश करता है। हालाँकि वे आरामदायक क्लासिक्स पेश करते हैं – बकरी की किडनी और टेस्टिकल्स डिश (गुर्दा कपूरा) और तीखा मटन चंपारण अभी भी साहसी खाने वालों के लिए उपलब्ध हैं।

Udaipur Hotel: उदयपुर के इस होटल में एक दिन रुकने में खर्च होते है लाखों रुपये, जानें क्या है इसकी खासियत-Indianews

सेंट्रल पार्क

सेंट्रल पार्क में दोस्तों से मिलें सेंट्रल पार्क की सैर के साथ अपने आंतरिक प्रकृति प्रेमी को गले लगाएँ। हलचल भरी सड़कों को पीछे छोड़ें और 693 एकड़ के इस नखलिस्तान में प्रवेश करें, जिसमें हरे-भरे बगीचे, घास के मैदान और जंगल हैं। यहां कई मूर्तियां, पुल, खेल के मैदान और यहां तक ​​कि एक चिड़ियाघर भी है जिसे आप देख सकते हैं, लेकिन न्यूयॉर्क के एक उत्कृष्ट अनुभव के लिए बेथेस्डा फाउंटेन और जॉन लेनन मेमोरियल जैसे प्रतिष्ठित स्थलों को देखना न भूलें।

Raw Milk: कच्चा दूध पीने से आपको हो सकती है ये खतरनाक बीमारी! रिपोर्ट में हैरान करने वाला खुलासा-Indianews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT