होम / Karisma Kapoor ने अहमदाबाद में गुजरात के लजीज जायकेदार खाने का उठाया लुत्फ, घर पर इस आसान तरीके से करें ट्राई -IndiaNews

Karisma Kapoor ने अहमदाबाद में गुजरात के लजीज जायकेदार खाने का उठाया लुत्फ, घर पर इस आसान तरीके से करें ट्राई -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 24, 2024, 8:25 pm IST
Karisma Kapoor ने अहमदाबाद में गुजरात के लजीज जायकेदार खाने का उठाया लुत्फ, घर पर इस आसान तरीके से करें ट्राई -IndiaNews

Karisma Kapoor Gujarati Food

India News (इंडिया न्यूज़), Karisma Kapoor Enjoyed Delicious Dishes of Gujarat in Ahmedabad: Gujarati Food: गुजरात अपने खाने के लिए देश ही नहीं बल्कि पूरी दुनिया में मशहूर है। यहां के लजीज व्यंजन ऐसे हैं, जिन्हें खाकर आप स्वाद के साथ-साथ अपनी सेहत का भी ख्याल रख सकते हैं। हाल ही में बॉलीवुड की मशहूर अभिनेत्री करिश्मा कपूर (Karisma Kapoor) ने अपने सोशल मीडिया इंस्टाग्राम पर इससे जुड़ी कुछ तस्वीरें शेयर कीं, जिन्हें देखकर फैंस के मुंह में भी पानी आ गया। तो यहां जानें गुजरात के कुछ ऐसे ही लजीज व्यंजनों के बारे में, जिन्हें घर पर बनाना भी बेहद आसान है।

फाफड़ा

गुजराती फाफड़ा आज देश के कई हिस्सों में अपनी खास जगह बना चुका है। इसे हरी मिर्च के साथ खाया जाता है। गुजरात में ज्यादातर जगहों पर आपको यह करी के साथ परोसा जाता हुआ दिखाई देगा। इसे घर पर बनाना भी बेहद आसान है, जिसके लिए आपको बस कुछ साधारण चीजों जैसे बेसन, अजवाइन, हल्दी और नमक की जरूरत होती है।

बदलते मौसम के साथ बाल झड़ने की समस्या की हो गई है शुरूआत, तो रोकने और मजबूत बनाने के लिए इन टिप्स को करें फॉलो- India News

चकली

चावल के आटे, बेसन, जीरा और तिल आदि की मदद से बनने वाली चकली गुजरात के स्वादिष्ट व्यंजनों में से एक है। इसे एक बार बनाने के बाद आप इसे कई दिनों तक आसानी से स्टोर कर सकते हैं। कुरकुरी, तीखी और स्वादिष्ट यह मशहूर स्थानीय डिश घर पर आसानी से बनाई जा सकती है।

मठरी

मैदा, सूजी, अजवाइन और काली मिर्च जैसे मसालों से तैयार मठरी भी चाय के साथ खाने के लिए सबसे अच्छे स्नैक्स में से एक है। आप इसे अपनी पसंद के अनुसार गोल या चौकोर टुकड़ों में काट कर डीप फ्राई कर सकते हैं। गुजरात में यह आपको हर गली-मोहल्ले में मिल जाएगी।

पाव भाजी

खाने के शौकीनों की जीभ को संतुष्ट करने के लिए पाव भाजी भी एक बेहतरीन विकल्प है। इसे ढेर सारी सब्जियों के साथ बनाया जाता है और इसके साथ पाव को भून कर खाया जाता है। इसे आप नाश्ते से लेकर लंच या डिनर में ट्राई कर सकते हैं।

Face Packs for Acne: मुंहासों से बचने के लिए इन नेचुरल फेस पैक का करें इस्तेमाल – India News

थेपला

गुजरात में थेपला भी बड़े चाव से खाया जाता है। इसे गेहूं के आटे, मेथी के पत्तों और जीरे जैसी साधारण सामग्री से बनाया जाता है। आकार में रोटी की तरह दिखने वाली यह स्वादिष्ट डिश दही और चूड़े के साथ सबसे अच्छी लगती है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT