होम / 57 की उम्र में Madhuri Dixit इस डाइट प्लान को करती हैं फॉलो, अपने डे और नाइट स्किन केयर रूटीन का खोला राज -Indianews

57 की उम्र में Madhuri Dixit इस डाइट प्लान को करती हैं फॉलो, अपने डे और नाइट स्किन केयर रूटीन का खोला राज -Indianews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : May 15, 2024, 5:39 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Madhuri Dixit Diet Plan And Skincare Routine: आज यानी 15 मई, 2024 को माधुरी दीक्षित (Madhuri Dixit) अपना 57वां जन्मदिन मना रहीं हैं। एक बार फिर लोगों ने अभिनेत्री की फिटनेस और काया की सराहना करना शुरू कर दिया। वह भारत की सबसे खूबसूरत अभिनेत्रियों में से एक हैं और उनकी उम्र 50 के आसपास है। चाहे हम उनके चेहरे की सुंदरता, काया, स्टाइल भागफल या चमकती त्वचा के बारे में बात करें, वह वास्तव में पिछड़ रही हैं।

लगभग हर कोई माधुरी दीक्षित की खूबसूरती का कायल है, लेकिन बहुत कम लोग ही उनके सख्त आहार और त्वचा की देखभाल की दिनचर्या के बारे में जानते हैं, जो उनके शानदार व्यक्तित्व के पीछे है। इस प्रकार, आज हम माधुरी की जीवनशैली को डिकोड करने जा रहें हैं, जो प्राथमिक कारण है कि वह एक बढ़िया वाइन की तरह बूढ़ी हो रही हैं।

माधुरी दीक्षित का डाइट प्लान

माधुरी दीक्षित की डाइट प्लान में ‘जरूरी’ चीजों में से एक हाइड्रेटेड रहने के लिए आठ गिलास पानी पीना है। वह फलों के जूस की बजाय कच्चे फल खाना पसंद करती हैं। पूरे दिन में एक्ट्रेस थोड़ा-थोड़ा और बार-बार खाना खाती हैं। प्रसंस्कृत भोजन और वसायुक्त भोजन माधुरी के लिए ‘सख्त वर्जित’ हैं। इसके बजाय, वह हरी सब्जियों का विकल्प चुनती हैं। अभिनेत्री हर दिन नारियल पानी का सेवन करती हैं, क्योंकि यह प्रतिरक्षा को मजबूत करने, वजन घटाने को बढ़ावा देने और चयापचय में सुधार करने में मदद करता है।

Nail Paint Side Effects: नेल पॉलिश लगाने से हो सकते है यह भारी नुकसान, इससे बचने के लिए आजमाएं ये टिप्स -Indianews – India News

एक और सख्त नियम जिसका पालन माधुरी दीक्षित करती हैं वह यह है कि वह अपना डिनर शाम 7:30 बजे तक खत्म कर लेती हैं। अनजान लोगों के लिए, माधुरी के आहार में कम कैलोरी और उच्च प्रोटीन वाले खाद्य पदार्थ जैसे टोफू, चिकन, ब्रोकोली और अन्य शामिल हैं। हर्बल चाय माधुरी के आहार में एक और ‘जरूरी’ चीज़ है, जो हड्डियों के स्वास्थ्य में मदद करती है, कोलेस्ट्रॉल कम करती है और याददाश्त बढ़ाती है। अभिनेत्री ने वातित पेय, कैफीन और फैड आहार के सेवन पर सख्ती से रोक लगा दी है।

माधुरी दीक्षित का सुबह और रात का स्किन केयर रूटीन

एक बार, फिल्मफेयर के साथ बातचीत में, माधुरी दीक्षित ने अपने स्किन केयर रूटीन के बारे में बात की, जिसे वह दशकों से अपना रही हैं। अभिनेत्री ने खुलासा किया कि वह सुबह अपना चेहरा क्लींजर से धोती हैं और उसके बाद सीरम लगाती हैं। उन्होंने आगे कहा कि टोनर एक ऐसी चीज है जिसे वह इस आधार पर चुनती हैं कि उस खास दिन उनकी त्वचा कैसी दिखेगी। माधुरी ने यह भी खुलासा किया कि वह दिन में दो बार, सुबह और रात, एक ही स्किन केयर रूटीन का पालन करती हैं।

समर हीट से बचने के लिए इन फैब्रिक के आउटफिट्स को वार्डरोब में करें शामिल, गर्मियों में मिलेगी राहत -Indianews – India News

माधुरी दीक्षित ने अपने प्यारे बालों के पीछे का राज भी शेयर किया और बताया कि वह पुरानी पत्नियों की कहानी का पालन करती हैं, जिसमें बालों में तेल लगाने की सलाह दी जाती थी। अभिनेत्री ने खुलासा किया कि वह अपने बालों और खोपड़ी पर जैतून का तेल और अरंडी का तेल मिलाती हैं, जिससे उनके बालों की समग्र गुणवत्ता बढ़ जाती है।

हालाँकि, उन्होंने एक अच्छी फिटनेस दिनचर्या पर भी जोर दिया क्योंकि यह हमारी त्वचा की स्थिति और गुणवत्ता में सुधार करने में भी महत्वपूर्ण भूमिका निभाती है। समय-समय पर, हमने माधुरी को अपने इंस्टाग्राम हैंडल पर अपने फोटोशूट से शानदार तस्वीरें भी शेयर करती हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: यूपी में अजीबोगरीब मामला आया सामने, पीएम आवास का पैसा मिलते ही 11 महिलाएं प्रेमी संग फरार -IndiaNews
Israel Hamas War: इजरायली प्रधानमंत्री डाल रहे गाजा वार्ता में बाधा, हमास ने लगाया बड़ा आरोप -IndiaNews
Kathua Terror Attack: ‘हमारी सेना पर ये कायरतापूर्ण हमले अत्यधिक…’, कठुआ आतंकी हमले पर राहुल गांधी ने जताया शोक -IndiaNews
Paris Olympics 2024: भारतीय ओलंपिक दल में बहुत बड़ा बदलाव, मैरी कॉम की जगह लेगा दिग्गज शूटर -IndiaNews
Kathua Terror Attack: कठुआ आतंकी हमले की कश्मीर टाइगर्स ने ली जिम्मेदारी, सेना के 5 जवान शहीद -IndiaNews
PM Modi Russia Visit: ‘आपकी जिंदगी लोगों की सेवा में…’, चाय पर चर्चा के दौरान पुतिन ने की पीएम मोदी की तारीफ -IndiaNews
Delhi: फैक्ट फाइंडिंग कमेटी कल करेगी सतबरी, छतरपुर का दौरा, DDA ने अवैध रूप से करीब 1100 पेड़ काटे -IndiaNews
ADVERTISEMENT