होम / इन स्टेप्स से Air Fryer में बनाएं Chicken Thighs, हेल्थ के साथ टेस्ट का मिलेगा कॉम्बिनेशन

इन स्टेप्स से Air Fryer में बनाएं Chicken Thighs, हेल्थ के साथ टेस्ट का मिलेगा कॉम्बिनेशन

Simran Singh • LAST UPDATED : March 12, 2024, 12:39 pm IST
ADVERTISEMENT
इन स्टेप्स से Air Fryer में बनाएं Chicken Thighs, हेल्थ के साथ टेस्ट का मिलेगा कॉम्बिनेशन

Chicken Thighs

India News (इंडिया न्यूज़), Chicken Thighs, दिल्ली: सॉफ्ट, टेंडर और पूरी तरीके से जूसी चिकन मीट हां हम चिकन थाई की बात कर रहे हैं। जिनको करी चिकन और पन चिकन के लिए सबसे बेस्ट माना जाता है, क्योंकि चिकन थाई के अंदर काफी अच्छा मीट होता है। जिसमें बहुत ज्यादा फैट की मात्रा होती है। इसके टेस्ट को देखते हुए इसे पसंद करने वालों की संख्या काफी ज्यादा है, लेकिन इसको हमेशा हेल्दी वर्जन में बनाना भी लोग पसंद करेंगे। इसलिए एयर फ्रायर में आपको एक बेस्ट रिजल्ट भी चिकन थाई का मिल सकता है। आज की रिपोर्ट पर हम आपको उससे जुड़ी लिस्ट के बारें में बताएंगे।

चिकन की प्रिपरेशन

चिकन थाई को बनाने की सबसे पहला स्टेप है कि उसे पद ड्राई किया जाए पेपर टॉवल की मदद से जिससे उसका एक्स्ट्रा मास्टर निकल जाए। इसके साथ ही अगर आप चाहते हैं तो एक्स्ट्रा फैट भी थाई से हटा सकते हैं। Chicken Thighs

Chicken Preparation
Chicken Preparation

ये भी पढ़े: शादी की तैयारियों के बीच एयरपोर्ट पर स्पॉट हुईं Kriti Kharbanda, इस अंदाज में नजर आई दुल्हनिया

चिकन की सीजनिंग Chicken Thighs

अब चिकन को अलग-अलग तरह की मसाले में लगा के एयर फ्रायर में 180 डिग्री सेल्सियस पर 4 से 5 मिनट के लिए रखना है। जिससे कि चिकन बाहर से क्रिस्पी और अंदर से जूसी बने आपको आराम से चिकन थाई के एयर फ्रायर की बास्केट में रखना है और फिर 25 से 30 मिनट के लिए पकाना है।

Chicken Seasoning
Chicken Seasoning

चेक करते रहे 

कुकिंग टाइम को ध्यान में रखते हुए चिकन थाई को बीच-बीच में एयर फ्रायर में चेक करते रहे, ताकि उसका टेक्सचर सही रहे एक बार चिकन बनने के बाद बास्केट को रिमूव कर दे एक फोक लेकर चिकन को उसमें लगाए और देखें कि आपका चिकन अच्छे तरीके से जूसी पहुंच गया है या नहीं। Chicken Thighs

chicken In Air fryar
chicken In Air fryar

ये भी पढ़े: Pulkit-Kriti के शादी की तैयारी हुई पूरी, वेडिंग लोकेशन से मुंबई में रस्मों का खुलासा

क्या एयर फायर में कच्चा मीट रख सकते हैं? Chicken Thighs

एक सवाल लोगों के अंदर बहुत ज्यादा आता है कि क्या कच्चा मीट हम एयर फ्रायर के अंदर रख सकते हैं। इसमें आपको एक चीज का काफी जरूरी ध्यान रखना है कि आपका मीट पूरी तरीके से ड्राई हो और उसमें मॉस्टर ना हो, जिससे कुकिंग आसान रह सके। एक बार जब चिकन अपने टेंपरेचर पर पहुंच जाए तो उसे आराम से बाहर निकाला जा सकता है।

एयर फायर में एल्युमिनियम फॉयल का इस्तेमाल किया जा सकता हैं?

इसका जवाब हां है क्योंकि एयर फ्रायर एक ऐसी चीज है। जो अल्युमिनियम फॉयल को सपोर्ट करती है और आप इसको चिकन पकाते समय भी रख सकते हैं। इसके साथ ही आप कुकिंग पेपर का इस्तेमाल भी कर सकते हैं।

ये भी पढ़े: Haryana: हरियाणा सरकार मे मची हलचल, मुख्यमंत्री पद से इस्तीफा देंगे सीएम मनोहर लाल खट्टर

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT