होम / Mango: आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को हो सकता है गंभीर नुकसान-Indianews

Mango: आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को हो सकता है गंभीर नुकसान-Indianews

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : June 21, 2024, 2:43 am IST
Mango: आम के साथ भूलकर भी न खाएं ये चीजें, सेहत को हो सकता है गंभीर नुकसान-Indianews

Mango

India News (इंडिया न्यूज), Mango: गर्मियों के मौसम में फलों का राजा कहे जाने वाले आम को हर कोई बड़े चाव से खाता है। फिर चाहे खाने के साथ आम को काटकर खाना हो, इसका जूस पीना हो या स्मूदी। लोग इसे कई तरह से अपने खाने में शामिल करते हैं। इसके अलावा आजकल लोग आम को कई और तरीकों से भी खाते हैं जैसे गो लस्सी और फ्रूट कर्ड जैसी स्वादिष्ट मिठाइयाँ भी लोगों को पसंद आती हैं। लेकिन क्या आपने कभी सोचा है कि आम के साथ किए गए ये इनोवेशन आपके लिए हेल्दी हैं या नहीं? अब आप सोचेंगे कि दही और आम दोनों ही हेल्दी हैं। दोनों ही पोषक तत्वों से भरपूर हैं। लेकिन इन्हें एक साथ खाने से सेहत को फायदा होने की जगह नुकसान भी हो सकता है। आइए जानते हैं कि किन चीजों के साथ आम को भूलकर भी नहीं खाना चाहिए।

आम के साथ इन चीजों का न करें सेवन 

क्या आपको भी स्ट्रॉबेरी मिल्कशेक पसंद है, तो जानिए आपको इसे पीना चाहिए या नहीं

आम के साथ दही

आम और दही की तासीर अलग-अलग होती है। जिसके कारण यह शरीर में गर्मी और सर्दी दोनों पैदा कर सकता है। जिसके कारण आपको त्वचा संबंधी समस्याएं हो सकती हैं।

भीषण गर्मी से चमगादड़ों की मौत बनी चिंता का विषय, जानें कैस-IndiaNews

करेला

आम खाने के बाद आपको करेला का सेवन नहीं करना चाहिए। अगर आप आम के साथ करेला खाते हैं तो इससे जी मिचलाना और उल्टी जैसी समस्या हो सकती है।

पानी

आम खाने के तुरंत बाद पानी पीना भी आपको परेशान कर सकता है। ऐसा करने से पेट में दर्द और एसिडिटी की समस्या हो सकती है। इसलिए आम खाने के करीब आधे घंटे बाद पानी का सेवन करें।

मसालेदार खाना

आम खाने के बाद या आम के साथ मसालेदार या ठंडा खाना खाने से बचना चाहिए। ऐसा करने से पेट की समस्या हो सकती है और आपकी त्वचा पर भी इसका नकारात्मक असर पड़ सकता है।

हल्दी सेरेमनी से पहले सैलून के बाहर स्पॉट हुए Zaheer Iqbal, अपनी दुल्हन Sonakshi Sinha को लाने की तैयारी में -IndiaNews

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT