होम / बॉयफ्रेंड से रहती हैं दूर तो ना करें ये भूल, नहीं तो खुद को पड़ेगा कोसना

बॉयफ्रेंड से रहती हैं दूर तो ना करें ये भूल, नहीं तो खुद को पड़ेगा कोसना

Heena Khan • LAST UPDATED : September 3, 2024, 12:07 pm IST

relationship

India News (इंडिया न्यूज), Tips For Long Distance Relationship: अक्सर ऐसा होता है कि हजारों कोशिशों के बाद भी हम अपना रिश्ता अच्छे से बरकरार नहीं रख पाते । अपने रिश्ते को मजबूत बनाने के लिए आप हजारों कोशिशें करते हैं मगर फिर भी आपसे आपका रिश्ता नहीं संभल पाता। आप काफी बार सरप्राइज और डेट प्लान भी कर चुके हैं फिर भी बात नहीं बन पाती है ।तो ऐसे में जरूरी है कि आप कुछ टिप्स अपनाए जो आपकी और आपके लाइफ पार्टनर की जिंदगी में खुशियाँ भर देगी तो चलिए आपको बताते हैं कुछ आसान रिलेशनशिप टिप्स, जिन्हें फॉलो करके आप अपने रिश्ते को और भी अच्छा और गहरा बना सकते हैं ।

Wolf Attack: यूपी के बाद अब बिहार के भी खूंखार भेड़ियों का आतंक दिख रहा! कइयों पर किया हमला

दरअसल, आपके रिश्ते को एक कदम आगे ले जाने के कई तरीके हैं। हालांकि कई लोगों को लॉन्ग डिस्टेंस रिलेशनशिप में रहना पड़ता है। ऐसे में आप चाहें तो कुछ बातों का खास ख्याल रखकर रिश्ते में खटास आने से बचा सकते हैं।

  • पार्टनर पर शक ना करें
  • झूठे दिलासे ना दें
  • अपने पार्टनर को एहमियत दें

पार्टनर पर शक ना करें

अगर आपके रिश्ते में भरोसा नहीं होगा तो आपका रिश्ता ज्यादा लम्बे समय तक नहीं टिक सकता । रिलेशनशिप में अक्सर लोग किसी न किसी वजह से पार्टनर पर शक करने लगते हैं। ऐसे में शक आपके रिश्ते के लिए एक बड़ा खतरा बन जाता है। इसलिए पार्टनर पर पूरा भरोसा रखें और उनकी हर बात पर शक की नजर से न देखें।उनकी बातों को समझे और समझदारी से काम लें ।

HP Govt: सरकारी दफ्तरों में कर्मचारियों को नहीं मिली अगस्त की सेलरी, जानिए क्या हैं वजह

झूठे दिलासे ना दें

दरअसल, झूठ एक ऐसी चीज है जिस पर आज तक कोई भी रिश्ता टिक न सका है । कई बार ऐसा होता है कि लोग पार्टनर से बेवजह झूठ बोल देते हैं। ऐसे में कई बार आपका झूठ आपके पार्टनर के सामने आ जाता है। और आपके पार्टनर का भरोसा आप पर से उठने लगता है । इसलिए पार्टनर से हमेशा सच बोलें और उनसे कोई भी बात न छुपाएं।

अपने पार्टनर को एहमियत दें

अगर आप अपने पार्टनर को दिल से चाहते हैं तो उसके लिए समय जरूर निकालें । कुछ लोग बिजी शेड्यूल के चलते अपने पार्टनर को ज्यादा समय नहीं दे पाते हैं। जिससे आपके रिश्ते में दूरियां आ जाती हैं। ऐसे में पार्टनर के लिए रोज थोड़ा समय निकालें और इस दौरान पार्टनर से उनकी दिनचर्या के बारे में पूछें। जिससे आपके रिश्ते बेहतर होने लगेंगे।

Delhi Metro News: ब्लू लाइन के 6 पुराने स्टेशनों का होगा नवीनीकरण

इन टिप्स को फॉलो करने से आप अपने रिश्ते को बचा सकते हैं और ख़ुशी की नीव बरकरार रख सकते हैं । बिना सोचे समझे इन टिप्स को अपना कर देखिए ये आपके जीवन में प्यार भर देगा और आपका पार्टनर भी खुश रहेगा।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
ADVERTISEMENT