होम / रुपये-पैसा नहीं, महिला पार्टनर अपने पति से पहले चाहती है ये 5 चीजें

रुपये-पैसा नहीं, महिला पार्टनर अपने पति से पहले चाहती है ये 5 चीजें

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : September 10, 2024, 12:11 am IST

Relationship Tips

India News (इंडिया न्यूज़), Relationship Tips: पति-पत्नी का रिश्ता हो या लव लाइफ, प्यार के अलावा कई अन्य चीजें भी लंबे समय तक चलने वाले रिश्ते के लिए जरूरी होती हैं। आजकल यह खूब देखने को मिलता है…महिलाओं के बारे में लोग सोचते हैं कि एक महिला को आलीशान जिंदगी देकर उसे खुश रखा जा सकता है, लेकिन असल में चीजें इसके उलट होती हैं। एक महिला अपने लव पार्टनर या पति से पैसों की उम्मीद नहीं करती, बल्कि वह अपने पार्टनर से कई अन्य चीजों की उम्मीद करती है और अगर पुरुष इन चीजों को बेहतर तरीके से समझ लेता है, तो उनका रिश्ता लंबे समय तक मजबूत रहता है।

एक-दूसरे के लिए भावनाएं होना ही रिश्ते को चलाने के लिए काफी नहीं है, बल्कि रिश्ते को लंबे समय तक ले जाने और उसे हमेशा मजबूत बनाए रखने के लिए कई उतार-चढ़ाव पार करने पड़ते हैं और इस दौरान पार्टनर को एक-दूसरे से जुड़ी कई चीजों को जानना और समझना पड़ता है। ऐसे में अगर आप किसी से प्यार करते हैं या शादीशुदा हैं, तो जान लें कि आपकी लेडी लव आपसे क्या उम्मीद कर सकती है।

प्यार के बाद सबसे जरूरी चीज

रिश्ते को आगे बढ़ाने और उसे मजबूत बनाए रखने के अलावा सबसे जरूरी चीज है सम्मान और हर पत्नी या गर्लफ्रेंड यही उम्मीद करती है कि उसका पार्टनर उसका सम्मान करे। इसमें बहुत छोटी-छोटी बातों का ध्यान रखना शामिल है, जैसे अपने बीच की निजी बातें दूसरों से शेयर न करना। दूसरों के सामने अपने पार्टनर से ऊंची आवाज में या गुस्से में बात न करना।

पार्टनर से भावनात्मक सहयोग 

महिलाएं अपने पार्टनर से भावनात्मक सहयोग की उम्मीद करती हैं। जैसे दिनभर की बातें, खुशी, गम अपने पार्टनर से शेयर करना। आसान शब्दों में कहें तो महिलाएं अपने पार्टनर में एक ऐसा दोस्त चाहती हैं जिसके साथ वो हर बात खुलकर शेयर कर सकें और जो हफ्ते भर भी उनका साथ दे।

पार्टनर का समय 

लड़कियां अपने पार्टनर का समय चाहती हैं, इसका मतलब ये नहीं है कि आप उन्हें महंगी जगहों पर ले जाएं। वो बस इतना चाहती हैं कि ऐसा समय हो जहां आप और वो साथ में खूब सारी बातें कर सकें। लॉन्ग ड्राइव पर जा सकें। साथ में गोलगप्पे या आइसक्रीम खाना जैसी छोटी-छोटी चीजें भी महिलाओं के लिए काफी हैं।

अब भारत की बल्ले-बल्ले… दुनिया भर में धूम मचा रहा है पीएम मोदी का ये मास्टर प्लान, खाड़ी देश भी हुए दिवाने 

आगे बढ़ने में सपोर्ट करे

पुरुषों की तरह ज्यादातर महिलाएं भी कामकाजी होती हैं और वो उम्मीद करती हैं कि उनका पार्टनर उन्हें आगे बढ़ने में सपोर्ट करे। अक्सर देखा जाता है कि कई बार लड़कियों को अपने सपने, अपनी नौकरी सिर्फ इसलिए छोड़नी पड़ती है क्योंकि उनकी शादी हो रही होती है और पार्टनर को ये पसंद नहीं होता कि उनकी पत्नी कोई काम करे। अगर आप उन पुरुषों में से हैं जो महिलाओं को आगे बढ़ने में सहयोग करते हैं, तो आपका रिश्ता बेहतरीन होने वाला है।

घर की ज़िम्मेदारियां बांटे

एक महिला के लिए घर के कामों से कभी छुट्टी नहीं मिलती और अगर वो कामकाजी भी है, तो घर की ज़िम्मेदारी उस पर ज़्यादा होती है। ऐसे में महिलाएँ चाहती हैं कि उनका पार्टनर घर की ज़िम्मेदारियाँ बाँटे, ज़्यादा या बराबर नहीं तो कम से कम थोड़ी-बहुत तो ज़रूर।

GST Council: नमकीन से लेकर दवाएं तक..ये चीजों हुई बेहद सस्ती, अब कम बजट में ही हेलीकॉप्टर से कर सकेंगे धार्मिक यात्रा

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Saharsa Crime: चलती गाड़ी में किया नाबालिग का सामूहिक दुष्कर्म, जानें खबर
Bihar Weather: इन जिलों में मौसम विभाग ने बारिश का अलर्ट किया जारी, जानें डिटेल में
नवंबर में दिल्ली में विधानसभा चुनाव कराना नामुमकिन, जानिए नियम और क्यों अटक रहा है मामला?
अखिलेश, खरगे और केजरीवाल से लेकर राष्ट्रपति मुर्मू तक…, जानें पक्ष-विपक्ष के किन-किन नेताओं ने PM Modi को दी जन्मदिन की बधाई
Delhi Crime News: दिल्ली में जन्मदिन पर मातम, नाले में गिरने से युवक की मौत
DDA Sports Complees: दिल्लीवासियों के लिए बड़ा तोहफा, एक मेंबरशिप से सभी खेल परिसरों की सुविधाएं
मैं उनका इंतजार करती रहूंगी! तलाक के बाद PM मोदी की पत्नी जसोदाबेन ने कह दी ये बात
ADVERTISEMENT