होम / प्री वेडिंग शूट का बना रहे हैं प्लान? दिल्ली की ये 3 जगहें हैं बेस्ट

प्री वेडिंग शूट का बना रहे हैं प्लान? दिल्ली की ये 3 जगहें हैं बेस्ट

Divyanshi Singh • LAST UPDATED : October 25, 2024, 9:45 pm IST
ADVERTISEMENT
प्री वेडिंग शूट का बना रहे हैं प्लान? दिल्ली की ये 3 जगहें हैं बेस्ट

pre wedding shoot

India News(इंडिया न्यूज),pre wedding shoot:शादी में कई तरह के प्री और पोस्ट वेडिंग फंक्शन होते हैं। जिनकी तैयारियां पहले से ही शुरू कर दी जाती हैं। लेकिन आजकल प्री-वेडिंग फोटोशूट भी काफी चलन में हैं। शादी से पहले कपल्स अलग-अलग खूबसूरत जगहों पर जाकर प्री-वेडिंग फोटोशूट करवाते हैं। कुछ लोग अपने ही शहर में फोटोशूट करवाते हैं तो कई लोग दूर-दराज की जगहों पर जाते हैं। जैसे कई लोग पहाड़ों पर तो कई लोग हरी-भरी जगहों पर फोटोशूट करवाना पसंद करते हैं। अगर आप दिल्ली-एनसीआर में रहते हैं तो यहां प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए कई बेहतरीन जगहें हैं। दिल्ली में कई पार्क और ऐतिहासिक जगहें हैं जहां जाकर आप फोटोशूट करवा सकते हैं। आइए जानते हैं उन जगहों के बारे में संजय झील अगर आप प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए दिल्ली में हरे-भरे पेड़ों और झीलों वाली जगह की तलाश कर रहे हैं तो आप संजय झील भी आ सकते हैं। पूर्वी दिल्ली के त्रिलोकपुरी इलाके में स्थित संजय झील बेहद खूबसूरत है। आसपास के इलाकों से लोग यहां घूमने और शांति से समय बिताने आते हैं। आपको यहां बोटिंग करने का भी मौका मिल सकता है। यह जगह भी प्री-वेडिंग के लिए बेस्ट रहेगी।

रेल म्यूजियम

कई लोग प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए दिल्ली के रेल म्यूजियम को भी चुनते हैं। फोटोशूट के लिए यह एक परफेक्ट लोकेशन है। यहां प्राचीन काल से लेकर आधुनिक काल तक की हर भारतीय रेलवे का कलेक्शन है। आप भी अनोखे अंदाज और डीडीएलजे फिल्म स्टाइल रोमांटिक टच वाले फोटोशूट के लिए इन जगहों को चुन सकते हैं। लेकिन यहां आपको एंट्री और फोटोशूट के लिए अलग-अलग टिकट लेने होंगे।

कुतुब मीनार

दिल्ली की ऐतिहासिक जगह कुतुब मीनार भी प्री-वेडिंग फोटोशूट के लिए परफेक्ट रहेगी। यहां आपको हरे-भरे पेड़-पौधों के बीच फोटोशूट करवाने का मौका मिलेगा, लेकिन यहां एंट्री टिकट के अलावा आपको फोटोशूट के लिए अलग से परमिशन और टिकट लेना होगा।

हौज खास विलेज

दक्षिण दिल्ली में स्थित हौज खास भी आउटडोर फोटोशूट के लिए एक परफेक्ट ऑप्शन है। यहां कई पार्क और किले जैसी ऐतिहासिक जगहें हैं। साथ ही हरे-भरे पेड़-पौधों, घास और झील के खूबसूरत प्राकृतिक नजारों के बीच आपकी तस्वीरें परफेक्ट दिखेंगी। आप हौज खास किला, डियर पार्क, हौज खास जैसी स्टाइलिश जगहों पर फोटोशूट करवा सकते हैं।

Gyanvapi Case: ज्ञानवापी मामले में हिंदू पक्ष को लगा बड़ा झटका…मुसलमानों मे मनाई जश्न, जानें कोर्ट का क्या है फैसला

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT