होम / Skin Care: रात के काम खत्म करने के बाद चेहरे पर लगाए ये चीज, केवल 7 दिन में ही सुधर जाएगी रंगत

Skin Care: रात के काम खत्म करने के बाद चेहरे पर लगाए ये चीज, केवल 7 दिन में ही सुधर जाएगी रंगत

Ankita Pandey • LAST UPDATED : September 23, 2024, 11:52 pm IST

Face Care: चेहरे की देखभाल

India News (इंडिया न्यूज), Skin Care: आप अपने दिनभर के कामों में इतने व्यस्त हो जाते हैं कि खुद का ख्याल रखना भूल जाते हैं, जिसका असर सबसे पहले आपके चेहरे पर दिखता है। कभी आंखों के नीचे काले घेरे आ जाते हैं तो कभी गालों पर मुंहासे, लेकिन समय की कमी के कारण आप अपने लिए कुछ नहीं कर पाते। लेकिन हमें आपकी चिंता है, इसलिए हम आपके लिए एक उपाय लेकर आए हैं, जिसे आप रात को अपने सारे काम खत्म करने के बाद लगा सकते हैं।

मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल के फायदे

आज हम आपको बताएंगे कि मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल करके आप अपने चेहरे पर चमक ला सकते हैं। मुल्तानी मिट्टी एक प्राकृतिक उपचार है। जो त्वचा के लिए बहुत फायदेमंद माना जाता है। इसके इस्तेमाल से चेहरे पर चमक आती है और मुंहासे भी कम होते हैं।

मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल के तरिके

1- मुल्तानी मिट्टी का इस्तेमाल कई तरह से किया जा सकता है। सबसे पहले मुल्तानी मिट्टी और गुलाब जल का पेस्ट बना लें, इस पेस्ट को अपने चेहरे और गर्दन पर 20 मिनट तक लगाएं, फिर गुनगुने पानी से धो लें। ऐसा हफ्ते में 2 से 3 बार करें।

घूमने के है शौकीन तो ठंड में इन जगहों पर जाना न भूले, बर्फ से ढके पहाड़ों को देखकर नहीं करेगा लौटने का मन

2- मुल्तानी मिट्टी में नीम के पत्तों का रस और नींबू का रस मिलाकर पेस्ट बना लें, इस पेस्ट को चेहरे पर 20 मिनट तक लगाएं और फिर गुनगुने पानी से धो लें।

3- मुल्तानी मिट्टी के इस्तेमाल से आप डेड स्किन, चेहरे की गंदगी और ऑयली स्किन से छुटकारा पा सकते हैं। इसके अलावा मुल्तानी मिट्टी मुंहासों को कम करने और चेहरे को गोरा बनाने का काम करती है। मुल्तानी मिट्टी चेहरे को साफ करने का एक प्राकृतिक तरीका है।

4- इसके नियमित इस्तेमाल से त्वचा को कई लाभ मिलते हैं। कुछ लोगों के चेहरे पर मुल्तानी मिट्टी सूट करती है और कुछ पर नहीं। ऐसे में कुछ लोगों को इससे एलर्जी हो सकती है। अगर इसके इस्तेमाल से कोई परेशानी हो तो डॉक्टर से सलाह जरूर लें।

एक और खजाने का राज आया सामने…इस रहस्यमय कुएं के अंदर छिपा है बेशकीमती खजाना लेकिन 1200 साल बितने के बाद भी कोशिश रही नाकाम?

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

तिरुपति लड्डू विवाद के बाद लखनऊ के इस प्रसिद्ध मंदिर में बाजार के प्रसाद पर लगा प्रतिबंध, महंत दिव्यागिरि ने की ये खास अपील
‘पति दोबारा शादी कर लेगा मगर बच्चा…’, लिवर का हिस्सा दान करने वाली महिला की मौत पर सोशल मीडिया यूजर्स ने ये क्या कह दिया?
‘सबूत दो या माफी मांगों, नहीं तो…’, कंगना ने ऐसा क्या कह दिया जिससे कांग्रेस ने दे डाली ये बड़ी धमकी?
बदलापुर रेप केस के आरोपी को गोली मारने वाले पुलिस कर्मी ने किस शीर्ष एनकाउंटर स्पेशलिस्ट के साथ किया है काम?
Skin Care: रात के काम खत्म करने के बाद चेहरे पर लगाए ये चीज, केवल 7 दिन में ही सुधर जाएगी रंगत
बेंगलुरु की इस महिला ने ओणम पर फूलों से बनाए गए रंगोली के साथ की ये हरकत, सोशल मीडिया यूजर्स ने लगाई फटकार
घूमने के है शौकीन तो ठंड में इन जगहों पर जाना न भूले, बर्फ से ढके पहाड़ों को देखकर नहीं करेगा लौटने का मन
ADVERTISEMENT