होम / हीट वेव के कारण बढ़ रहीं हैं स्किन से जुड़ी समस्याएं, तो सॉफ्ट-ग्लोइंग चेहरे के लिए Anjeer Face Pack का करें इस्तेमाल -IndiaNews

हीट वेव के कारण बढ़ रहीं हैं स्किन से जुड़ी समस्याएं, तो सॉफ्ट-ग्लोइंग चेहरे के लिए Anjeer Face Pack का करें इस्तेमाल -IndiaNews

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : June 1, 2024, 8:55 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Anjeer Face Packs: गर्मियों में तेज धूप, गर्म चलती हवाएं और लगातार बढ़ता तापमान स्किन को कई तरह से प्रभावित करते हैं। सूरज से निकलने वाली हानिकारक यूवी किरणों से स्किन रैशेज, दाग धब्बे, झुर्रियां और डलनेस जैसी समस्याएं पैदा होने लगती हैं। ऐसे में स्किन केयर के लिए अंजीर से बने फेस पैक का इस्तेमाल करना, स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने में सहायक हो सकता है। बता दें कि एंटीऑक्सीडेंट से भरपूर अंजीर कई तरह के पोषक गुणों से भरा होता है। जिसे खाने से जितना फायदा पहुंचाता है, उतना ही इसका फेस पैक भी लाभकारी होता है। इससे बने फेस पैक को लगाने से स्किन पर एजिंग की समस्या नहीं होती। साथ ही, ये स्किन को ग्लोइंग बनाता है और हाइड्रेटेड भी रखता है। इससे आपकी स्किन सॉफ्ट,स्मूद और खिली खिली सी नजर आती है।

स्किन के पोषण और सॉफ्टनेस के लिए ऐसे बनाएं अंजीर फेस पैक

गर्मियों में स्किन को हाइड्रेटेड बनाए रखने और सम्पूर्ण पोषण देने के लिए अंजीर से बना ये फेस पैक काफी लाभदायक होगा। इस फेस पैक को बनाने के लिए एक बाउल में रातभर भिंगोकर पिसे हुए अंजीर के पेस्ट एलोवेरा जेल को अच्छे से मिक्स करें। अब इसे अपने चेहरे और गर्दन पर चारों तरफ अच्छे से लगाएं। 10–15 मिनट बाद सूख जाने पर इसे नॉर्मल पानी से वॉश करें।आप देखेंगे कि स्किन सॉफ्ट और ग्लोइंग नजर आने लगी है।

नेचर लवर हैं या फिर एडवेंचर के शौकीन, तो तमिलनाडु घूमने के लिए है बेस्ट ऑप्शन, जानें इसका सस्ता पैकेज – India News

दाग धब्बों को दूर करने के लिए अंजीर से ऐसे बनाएं फेस पैक

मिनरल्स, फास्फोरस, विटामिन बी और विटामिन सी जैसे स्किन संबंधी गुणों से भरपूर अंजीर का फेस पैक दाग धब्बों को दूर करने में सहायक होगा। इसके लिए रातभर भींगे हुए अंजीर का पेस्ट तैयार करें और इसमें दो चम्मच नींबू का रस और विटामिन ई की बूंदे डालकर अच्छे से मिक्स करें और इसे अपने चेहरे पर लगाएं। 12- 15 मिनट बाद इसे नॉर्मल पानी से वॉश करें। ध्यान रखें कि आंखों के आस-पास के इलाके पर इसे लगाने से बचें।

स्किन को ग्लोइंग बनाए रखने के लिए बनाएं फेस पैक

नेचुरल ग्लोइंग स्किन की चाहत तो सभी की होती है ऐसे में अंजीर से बना ये फेस पैक आपकी चाहत को जरूर पूरा करेगा। इसे बनाने के लिए रातभर भींगे हुए अंजीर के पेस्ट में 2 चम्मच शहद और कुछ बूंदे बादाम के तेल को डालें और इसे अच्छे से मिक्स करें। अब इसे अपने चेहरे पर लगाएं। 10- 15 मिनट बाद सूखने पर इसे नॉर्मल पानी से वॉश करें।

सुबह या शाम के ब्रेकफास्ट में बनाएं Curd Apple Toast, लाइट स्नैक्स के लिए है बेस्ट ऑप्शन- India News

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT