होम / मर्दों के शरीर में 10 घोड़ों की ताकत भर देगा अफगानिस्तान का ये सीक्रेट नुस्खा, उम्र का अंदाजा लगाना भी हो जाएगा मुश्किल

मर्दों के शरीर में 10 घोड़ों की ताकत भर देगा अफगानिस्तान का ये सीक्रेट नुस्खा, उम्र का अंदाजा लगाना भी हो जाएगा मुश्किल

Preeti Pandey • LAST UPDATED : October 1, 2024, 11:52 am IST
मर्दों के शरीर में 10 घोड़ों की ताकत भर देगा अफगानिस्तान का ये सीक्रेट नुस्खा, उम्र का अंदाजा लगाना भी हो जाएगा मुश्किल

Special Tips for strength: मर्दों के शरीर में 10 घोड़ों की ताकत भर देगा अफगानिस्तान का ये सीक्रेट नुस्खा

India News (इंडिया न्यूज), Special Tips for strength: भारत और अफगानिस्तान मित्र देश है। कुछ मौकों को छोड़कर भारत के अफगानिस्तान से रिश्ते हमेशा अच्छे रहे हैं। अफगान हमेशा से अपनी जीवनशैली और खान-पान की आदतों के लिए जाने जाते हैं। और अफगानी नुस्खों में एक बेहद प्राचीन और कारगर नुस्खा है जिसका नाम है “खुजगनी तेल”। यह नुस्खा खास तौर पर पुरुषों के लिए है लेकिन इसका इस्तेमाल महिलाओं के लिए भी फायदेमंद हो सकता है। दरअसल, अफगानिस्तान स्वस्थ जीवनशैली और अच्छे उत्पादों के लिए जाना जाता है।

अफगानिस्तान के सूखे मेवे पूरी दुनिया में पहुंचते हैं। यहां का काबुली चना का स्वाद हर भारतीय को पसंद आता है। अफगानिस्तान के सूखे मेवे पूरी दुनिया में पहुंचते हैं। यहां का काबुली चना का स्वाद हर भारतीय को पसंद आता है। अफगानिस्तान में कई जड़ी-बूटियां भी पाई जाती हैं। अफगानी लोग इन जड़ी-बूटियों का भी खूब इस्तेमाल करते हैं।

ताकत बढ़ाता है खुजगानी तेल

अफगानिस्तान के लोग मर्दाना ताकत बढ़ाने के लिए एक खास नुस्खे का इस्तेमाल करते हैं। यह प्राचीन अफगान नुस्खा है खुजगानी तेल। इंटरनेट पर मौजूद जानकारी के मुताबिक, यह नुस्खा खास तौर पर पुरुषों के लिए है। दावा किया जाता है कि इससे घोड़ों जैसी ताकत मिलती है।

चाय में इस टाइम पर चायपत्ती डालना करता है जहर का काम…जानें किस समय पत्ती मिलाना होता है सही?

खुजगानी तेल बनाने की विधि

एक पैन में तिल का तेल गर्म करें। जब तेल गर्म हो जाए तो इसमें बबूल की छाल डालकर धीमी आंच पर 15-20 मिनट तक उबालें। इसके बाद इसमें अश्वगंधा पाउडर और शहद मिलाएं। सभी चीजों को अच्छे से मिलाकर एक साफ बोतल में भरकर रख लें।

खुजगनी तेल के फायदे

यह तेल शरीर की मर्दाना ताकत बढ़ाने में असरदार है। अश्वगंधा की मौजूदगी वजन बढ़ाने में भी मददगार है। शहद के गुण मूत्रमार्ग के स्वास्थ्य को बेहतर बनाने में मदद कर सकते हैं।

अगर आप 9 टु 5 जॉब से आ गए हैं तंग तो आज से ही शुरू कर दें ये आदतें, हेल्थ के लिए कैसे होगा फायदेमंद!

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT