होम / Skin Care: बारिश के मौसम में इन खास तरीकों से रखें अपनी त्वचा का ख्याल, परिणाम देख चौक उड़ जाएंगे आपके होश-IndiaNews

Skin Care: बारिश के मौसम में इन खास तरीकों से रखें अपनी त्वचा का ख्याल, परिणाम देख चौक उड़ जाएंगे आपके होश-IndiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 23, 2024, 4:56 pm IST
Skin Care: बारिश के मौसम में इन खास तरीकों से रखें अपनी त्वचा का ख्याल, परिणाम देख चौक उड़ जाएंगे आपके होश-IndiaNews

skin care

India News (इंडिया न्यूज), Skin Care: गर्मी में पसीने और धूप से त्वचा का हाल बेहाल हो जाता है। इस मौसम में स्किन की केयर करना सबसे ज्यादा जरूरी हो जाता है। लेकिन बरसात के मौसम में त्वचा को एक्सट्रा केयर की जरूरत होती है। कई लोग ना चाहते हुए भी बरसात में भींग जाते हैं। जिससे स्किन पर खुजली, दाने और रैशेज सी समस्याएं उत्पन्न होने लगती है। बैक्टीरिया और नमी आपकी स्किन को नुकसान पहुंचाते हैं। इसलिए बरसात के समय स्किन की सबसे ज्यादा देखभाल करनी पड़ती है। आइए जानते हैं इस मौसम में आप अपने स्किन का ध्यान किस तरह से रख सकते हैं।

गुलाब जल

गुलाब जल के इस्तेमाल से चेहरे पर नेचुरल ग्लो आता है। बारिश के मौसम में आप फेस क्रीम की जगह गुलाब जल का इस्तेमाल कर सकती हैं। इससे आपके चेहरे पर निखार आता है और चेहरे पर धूल-मिट्टी जमने का खतरा भी कम होता है।

Isha Ambani ने लिया स्टारफिश लुक, कीमत ने फिर किया हैरान – IndiaNews

चेहरा जरूर साफ करें

बारिश के इस मौसम में चेहरे साफ रखना बहुत जरूरी है। चेहरे को साफ रखने के लिए दिन में दो बार चेहरा जरूर साफ करना चाहिए। चेहरे को साफ करने के लिए आप ग्रीन टी फेस वॉश, नीम फेस वॉश और टी ट्री फेस वॉश का इस्तेमाल कर सकते हैं।

त्वचा पर अतिरिक्त ऑयल आने से बचाएं

अगर आपकी त्वचा ऑयली है तो आपको डस्टिंग पाउडर का इस्तेमाल जरूर करना चाहिए। इसका इस्तेमाल न करने पर त्वचा पर आने वाले अतिरिक्त ऑयल के कारण स्किन से जुड़ी समस्याएं पैदा हो सकती हैं।

लाइट फेस ऑयल लगाएं

त्वचा का मॉइश्चराइजर मेंटेन करने के लिए बारिश के मौसम में आपको लाइट फेस ऑयल का चुनाव करना चाहिए। इससे एक्ने और पिंपल की परेशानी भी दूर रहती है।

Isha Ambani ने कैरी किया शानदार लुक, गाउन में गिराई बिजली – IndiaNews

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT