होम / Women Lucky Mole: महिलाओं के इन अंगों के तिल होते हैं शुभ, जानें क्या देते हैं संकेत

Women Lucky Mole: महिलाओं के इन अंगों के तिल होते हैं शुभ, जानें क्या देते हैं संकेत

Babli • LAST UPDATED : July 3, 2024, 1:50 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Women Lucky Mole: हर व्यक्ति के शरीर के किसी न किसी अंग में तिल मौजूद होते हैं। कहा जाता है कि व्यक्ति के शरीर में मौजूद तिलों का काफी महत्व होता है। शास्त्रों के मुताबिक तिल व्यक्ति की जिंदगी के कई गहरे राज खोलते हैं। शरीर पर मौजूद इन तिलों से किसी भी व्यक्ति के भविष्य के बारे में आसानी से पता लगाया जा सकता है। शास्त्र के मुताबिक पुरुष और महिला के शरीर के अलग-अलग हिस्सों पर मौजूद तिल का अलग-अलग महत्व होता है। आज हम आपको इस आर्टिकल में महिलाओं के उन तिल के बारे में बताएंगे जिनका होना शुभ माना जाता है।

रिहाना के बाद ये हॉलीवुड सिंगर्स Anant-Radhika की शादी में करेंगे परफॉर्म! संगीत सेरेमनी में दिखाएंगे दोनों की लव स्टारी

माथे पर तिल

महिलाओं के माथे पर तिल होना समृद्धि का प्रतीक माना जाता है। महिलाओं के माथे पर तिल अगर बीच में हो तो यह ज्ञान के बारे में बताता है वही माथे पर दाहिनी ओर तिल महिला को प्रसिद्धि और सफलता दिलाता है।

बौंहो के बीच में तिल

शास्त्र के मुताबिक जिन महिलाओं की बौंहो के बीच में तिल होता है वह महिलाएं बहुत भाग्यशाली होती है यह महिलाएं बुद्धि में संपन्न होती हैं और अगर दाहिनी या बाई बौंहो पर हो तो ऐसा महिलाएं बहुत पैसा कमाते हैं।

Hina Khan के मुंह से आता था खून, Breast Cancer से पहले हुई थी ये गंभीर बीमारी

होंठ पर तिल

जिन महिलाओं के होंठ के ऊपर तिल होता है ऐसी महिलाएं बहुत आकर्षित होती है साथ ही काफी मेहनती भी होती है अपने मेहनती स्वभाव की वजह से हर कोई उनकी सफलता हासिल करने में मदद करता है।

कंधे पर तिल

अगर किसी महिला की कंधे पर तिल होता है तो उन महिलाओं को खूब मान सम्मान मिलता है। ऐसी महिलाएं सभी सुविधाओं के साथ अपने जीवन को अपने पार्टनर के साथ जीती हैं। साथ ही अपने जीवन में धीरे-धीरे आगे बढ़कर कामयाबी की सीढ़ी चढ़ती है।

Sonakshi Sinha ने पति जहीर इकबाल संग अपने रोमांटिक हनीमून की शेयर की तस्वीरें, पूल के किनारे क्वालिटी टाइम बिताते दिखा कपल

गाल पर तिल 

अगर महिलाओं के गालों पर तिल है तो यह बताता है कि उनके बहुत सारे दोस्त होंगे। आपके मित्र परिवार आपके आसपास सुरक्षित महसूस करते हैं। जिन महिलाओं के दाएं गाल पर तिल होता है वह मेहनती और दिल की साफ मानी जाती है।

गर्दन पर तिल

सामुद्रिक शास्त्र की मानें तो जिन महिलाओं की गर्दन पर तिल होता है वह बहुत धैर्यवान होती है। ऐसी महिलाएं जीवन अपने मेहनत के दम पर काफी कुछ हासिल करती है।

बैड न्यूज़ के गाने तौबा तौबा के लॉन्च इवेंट पर करण औजला के साथ थिरकते दिखें Vicky और Sunny, देखें वीडियो -IndiaNews

Disclaimer: यह लेख लोक मान्यताओं पर आधारित है। इस खबर में शामिल सूचना और तथ्यों की सटीकता संपूर्णता के लिए इंडिया न्यूज़ उत्तरदाई नहीं है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

घर पर बनाना चाहते है बाजार जैसा मोमोज, तो ये रेसिपी जरूर करें ट्राई
Anant-Radhika के ग्रैंड संगीत सेरेमनी से इनसाइड झलकियां आई सामने, वेन्यू को फूलों और खूबसूरत रोशनी से सजाया
पालतू कुत्ते की चमक गई किस्मत, गले में खरीदकर पहना दी 2.5 लाख की चेन
रुद्राक्ष की माला धारण करने के बाद इन 5 बातों का रखें खास ध्यान, नहीं तो फायदे के जगह उठाने पड़ जायेंगे नुकसान!
Sonakshi Sinha ने अपनी प्रेग्नेंसी को लेकर किया खुलासा, शादी के बाद जहीर इकबाल संग अस्पताल जाने पर तोड़ी चुप्पी
Anant-Radhika की शादी से पहले होंगे कई पूजा-पाठ, यंगस्टर पार्टी का भी किया है खास इंतजाम, जानें डिटेल्स
Shani Dev: शनि देव की कृपा चाहिए तो बरसात में करें इन चीजों का दान, होगी सभी मनोकामना पूरी
ADVERTISEMENT