होम / Raksha Bandhan: इन गिफ्ट को देकर बहन को रक्षाबंधन पर कर सकते है खुश, जानें क्या है खास

Raksha Bandhan: इन गिफ्ट को देकर बहन को रक्षाबंधन पर कर सकते है खुश, जानें क्या है खास

Simran Singh • LAST UPDATED : August 30, 2023, 2:08 pm IST

India News (इंडिया न्यूज़), Raksha Bandhanदिल्लीरक्षाबंधन का त्योहार भाइयों और बहनों के लिए एक खास त्योहार होता है। इस दिन बहनें अपने भाइयों को राखी बांधती हैं और उनसे हमेशा उनके मान-सम्मान की रक्षा करने का वादा लेती हैं। रक्षाबंधन का ये त्योहार भाई और बहन के प्यार भरे और खट्टे-मीठे रिश्ते का प्रतीक है। हर भाई और बहन को रक्षाबंधन का बेसब्री से इंतजार रहता है। बहनें भाइयों को कलाई पर राखी बांधती हैं और उनसे तोहफे की मांग करती हैं। कई बहनें तो रक्षाबंधन का त्योहार आने से पहले ही अपने भाइयो को यह बता देती हैं कि उन्हें क्या गिफ्ट चाहिए, हालांकि कुछ बहनें गिफ्ट का फैसला अपने भाइयों पर ही छोड़ देती हैं।

अब ऐसे में जब बात लड़कियों को गिफ्ट देने की आती है तो लड़के अक्सर कन्फ्यूज नजर आते हैं। ज्यादातर भाई भी इस बात को लेकर परेशान रहते हैं कि उन्हें रक्षाबंधन पर अपनी बहन को क्या गिफ्ट देना चाहिए। अगर आप भी यह डिसाइड नहीं कर पा रहे हैं कि आपको अपनी बहन को क्या तोहफा देना चाहिए तो परेशान न हों क्योंकि हम आपके लिए कुछ ऐसे गिफ्ट आइडियाज़ लेकर आए हैं, जो आपकी बहन को खूब पसंद आने वाले हैं।

यह गिफ्ट बहन को कर देगें खुश

सबसे पहले नंबर पर है घङी अगर आपकी बहन घड़ी पहनने की शौकीन है तो गिफ्ट देने के लिए इससे अच्छा आइडिया और कुछ नहीं हो सकता। घङी के अलावा आप अपनी बहन को ब्रेसलेट भी गिफ्ट कर सकते हैं, क्योंकि अधिकतर लड़कियों को ब्रेसलेट पहनने का काफी शौक होता है और अगर ऐसा तोहफा उन्हें अपने भाई से मिलेगा तो वह काफी खुश हो जाएंगी।

कपड़े

इसके साथ ही आप अपनी बहन को उनकी कोई मनपसंद ड्रेस भी गिफ्ट कर सकते हैं। जैसे- सूट, साड़ी, वन पीस, गाउन, कुर्ता वगैरा कपङों के साथ ही जूलरी पहनना लड़कियों को काफी पसंद होता है, इसलिए आप अपनी बहन को गोल्ड या डायमंड का नेकलेस, रिंग, इयररिंग भी गिफ्ट कर सकते हैं।

मेकअप

यह तो सभी जानते हैं कि लङकियों को मेकअप करने का बड़ा शौक होता है। वह कपड़े के बाद सबसे ज्यादा खर्चा इन्हीं चीजों पर करती हैं। अगर आपकी बहन भी मेकअप करना पसंद करती है। तो आप उसे एक मेकअप किट गिफ्ट कर सकते हैं। इसे पाकर वो जरूर ही खुश होंगी।

ईयरबड्स

अगर आप किसी टेक्निकल चीज पर खर्च करना चाहते हैं। तो आजकल ईयरबड्स का इस्तेमाल हर कोई करने लगा है। शायद ही कोई ऐसा होगा, जिसे ईयरबड्स जैसा गिफ्ट पसंद ना आए। तो आप अपनी बहन को ईयरबड्स भी गिफ्ट कर सकते हैं।

स्मार्ट वॉच

वहीं आजकल यूथ में स्मार्ट वॉच का एक अलग ही क्रेज देखने को मिलता है। लड़का हो या लड़की, दोनों ही स्मार्ट वॉच पहनना काफी पसंद करते हैं। अगर आपकी बहन भी स्मार्ट वॉच पहनने के सपने देखती है तो आप उसे इस रक्षाबंधन पर ये खूबसूरत तोहफा दे सकते हैं।

 

ये भी पढ़े: ईशा देओल के साथ कॉम्प्लिकेटेड रिश्ते पर सनी देओल ने कि बात, दर्द खुशी में बदलता है

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: बाप ने बेटी को बनाया पत्नी, बेटी भी हुई राजी, जानें क्या है पूरा मामला?- Indianews
Nail Paint Side Effects: नेल पॉलिश लगाने से हो सकते है यह भारी नुकसान, इससे बचने के लिए आजमाएं ये टिप्स -Indianews
Bangladesh Air Force: बांग्लादेश में बड़ा हादसा, पायलट द्वारा स्टंट करते समय प्लेन हुई दुर्घटनाग्रस्त -India News
ऑटो रिक्शा में मुंबई की सड़कों पर घूमती दिखीं Taapsee Pannu, पैप्स द्वारा पकड़े जाने पर की यह गुजारिश -Indianews
Hindustan Copper Limited: राजस्थान के खेतड़ी नगर में हिंदुस्तान कॉपर लिमिटेड की लिफ्ट गिरी, 15 लोग फंसे- Indianews
London: लंदन बस स्टॉप पर भारतीय मूल की महिला की चाकू मारकर हत्या, आरोपी गिरफ्तार -India News
Pakistan: पाकिस्तान ने उठाया बड़ा कदम, की प्राइवेटाइजेशन की घोषणा- Indianews
ADVERTISEMENT