होम / कही आपका भी तो पार्टनर नहीं करना चाहता हैं आपसे ब्रेकअप? इन टिप्स से क्लियर हो जाएगी आपकी कन्फ्यूशन!

कही आपका भी तो पार्टनर नहीं करना चाहता हैं आपसे ब्रेकअप? इन टिप्स से क्लियर हो जाएगी आपकी कन्फ्यूशन!

Prachi Jain • LAST UPDATED : August 3, 2024, 5:34 pm IST

India News(इंडिया न्यूज), Relationship Advices: रिश्तों की शुरुआत में प्यार और आकर्षण की चकाचौंध होती है, लेकिन जैसे-जैसे समय बीतता है, हम एक-दूसरे की अच्छाइयों के साथ-साथ कमजोरियों को भी देखने लगते हैं। कभी-कभी यह नई जानकारियाँ रिश्ते में दरार डाल सकती हैं और ब्रेकअप की नौबत आ सकती है। रिश्ते में किसी भी समस्या को ठीक करने के लिए यह महत्वपूर्ण है कि आप सही समय पर संकेत पहचान सकें और उन्हें ठीक करने का प्रयास करें। आइए जानते हैं उन संकेतों के बारे में जो यह बता सकते हैं कि आपका पार्टनर आपसे ब्रेकअप करने का सोच रहा है:

1. कम हो गया है संपर्क और बातचीत

यदि आपके पार्टनर ने अचानक से आपके साथ बात करना कम कर दिया है या वे आपकी कॉल्स और मैसेजेस का जवाब नहीं दे रहे हैं, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वे रिश्ते में अपनी रुचि खो चुके हैं।

Relationship Facts: बॉयफ्रेंड के मन में प्यार है या दिखावा? इस एक ट्रिक से हो जाएगा चुटकियों में साफ़….

2. भावनात्मक दूरी बढ़ गई है

अगर आपका पार्टनर अब आपकी भावनात्मक ज़रूरतों को नजरअंदाज करने लगा है और आपके प्रति अनदेखी या अनाकर्षण दिखा रहा है, तो यह संकेत हो सकता है कि वे रिश्ते से असंतुष्ट हैं।

3. झगड़े और बहसें बढ़ गई हैं

जब पार्टनर बार-बार छोटी-छोटी बातों पर झगड़ने लगते हैं या आपको हर बात पर आलोचना करते हैं, तो यह रिश्ते में नाखुशी का संकेत हो सकता है।

4. भविष्य की योजनाओं में आप शामिल नहीं हैं

यदि आपके पार्टनर ने भविष्य की योजनाओं में आपका नाम लेना बंद कर दिया है या वे आपके बिना भविष्य की योजना बनाने लगे हैं, तो यह संकेत हो सकता है कि वे आपको अपनी जिंदगी से बाहर देख रहे हैं।

Black Patches: इस विटामिन से चेहरे पर दिखने लगते है ये काले धब्बे, सिर्फ इसी उपाय से छुड़ा सकेंगे पीछा?

5. वे बहुत अधिक समय अकेले बिताते हैं

यदि आपका पार्टनर पहले की तुलना में अधिक समय अकेले बिताने लगा है और आपसे दूर रहने लगा है, तो यह संकेत हो सकता है कि वे अपनी स्वतंत्रता की तलाश कर रहे हैं।

6. आपसी रिश्ते में कमी आ गई है

जब पार्टनर ने आपके साथ शारीरिक या भावनात्मक अंतरंगता में कमी कर दी है, या वे अब आपके साथ समय बिताने में दिलचस्पी नहीं दिखाते, तो यह रिश्ते में दरार का संकेत हो सकता है।

7. भविष्य की बातों पर टालमटोल करते हैं

यदि आपका पार्टनर भविष्य की योजनाओं के बारे में बात करने से बच रहा है या किसी भी दीर्घकालिक योजना के बारे में टालमटोल कर रहा है, तो यह एक संकेत हो सकता है कि वे रिश्ते में गंभीरता नहीं देख रहे हैं।

इस पौधे के पत्तों का सेवन कर देगा आपकी याद्दाश मजबूत, स्ट्रेस फ्री का राज!

8. आपसे जुड़े हुए चीजों में बदलाव

यदि आपका पार्टनर आपकी चीजों को अपने जीवन से हटा रहा है, जैसे कि आपकी तस्वीरें या कोई अन्य यादगार चीजें, तो यह संकेत हो सकता है कि वे रिश्ते को खत्म करने की तैयारी कर रहे हैं।

9. उनके व्यवहार में अचानक बदलाव

अचानक से पार्टनर का व्यवहार बदल जाना, जैसे कि वे अधिक चिड़चिड़े, नाखुश या असंवेदनशील हो जाते हैं, यह भी संकेत हो सकता है कि वे रिश्ते को लेकर असंतुष्ट हैं।

10. खुलकर बात करने से बचना

यदि आपके पार्टनर महत्वपूर्ण मुद्दों पर खुलकर बात करने से बचते हैं या आपकी चिंताओं को हल्के में लेते हैं, तो यह संकेत हो सकता है कि वे रिश्ते में बदलाव नहीं देखना चाहते या रिश्ते को खत्म करने का मन बना चुके हैं।

अगर आपकी भी खुलती हैं 1 से 3 के बीच में आंख, तो शरीर दे रहा है इस बात का संकेत

इन संकेतों को पहचान कर आप समय रहते अपने रिश्ते की स्थिति को सुधारने की कोशिश कर सकते हैं। अगर आप महसूस करते हैं कि रिश्ता समस्याओं में है, तो खुलकर संवाद करना और दोनों के दृष्टिकोण को समझना महत्वपूर्ण है। इससे आप दोनों मिलकर समस्याओं का समाधान निकाल सकते हैं और रिश्ते को सुधार सकते हैं।

Disclaimer: इस आलेख में दी गई जानकारियों का हम यह दावा नहीं करते कि ये जानकारी पूर्णतया सत्य एवं सटीक है। पाठकों से अनुरोध है कि इस लेख को अंतिम सत्य अथवा दावा न मानें एवं अपने विवेक का उपयोग करें। इंडिया न्यूज इसकी सत्यता का दावा नहीं करता है।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

रूस के पड़ोसी देश से आया हैरान करने वाला बयान, Russia-Ukraine यूद्ध को लेकर कह दी ये बात
पुणे में चिकनगुनिया के नए वैरिएंट ने मचाया कहर, इन लक्षणों को न करें नजरअंदाज, पड़ सकता है भारी
वेदांता ग्रुप की रिफाइनरी का बांध टूटा, फसलें हुईं तबाह, कंपनी ने कही ये बड़ी बात
डॉक्टरों से मुलाकात के बाद ममता ने कोलकाता पुलिस कमिश्नर और 2 स्वास्थ्य अधिकारियों को हटाया
न्यूयॉर्क में BAPS स्वामिनरायण मंदिर की बर्बरता अस्वीकार्य है; जानिए भारतीय दूतावास ने क्या कहा
Vishwakarma Puja 2024: कल विश्वकर्मा पूजा पर इन मंत्रों के साथ के करें देवताओं के शिल्पकार की पूजा, ये रहे शुभ मुहूर्त
Patna news: लड़की को I LOVE YOU कहना 2 मनचलों को पड़ा भारी, पहले परिजनों ने जमकर कूटा, फिर पुलिस ने …
ADVERTISEMENT