होम / उत्तराखंड में भीषण सड़क हादसा, 700 मीटर गहरी खाई में गिरी बोलेरो, 12 यात्रियों की मौत, CM ने जताया शोक

उत्तराखंड में भीषण सड़क हादसा, 700 मीटर गहरी खाई में गिरी बोलेरो, 12 यात्रियों की मौत, CM ने जताया शोक

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 18, 2022, 11:10 pm IST

Uttarakhand, Chamoli: उत्तराखंड के चमोली में सड़क दुर्घटना की बड़ी खबर सामने आ रही है। बता दें कि शुक्रवार को यहां एक वाहन करीब 700 मीटर गहरी खाई में गिर गया है। वाहन में एक दर्जन से अधिक लोग सवार बताए जा रहे हैं। इस हादसे के बाद पुलिस और एसडीआरएफ (SDRF) की टीम ने मौके पर जाकर रेस्क्यू अभियान चलाया, जिसमें करीब 10 लोगों की मौत की जानकारी मिल रही है। मरने वालों में दो महिलाएं भी शामिल हैं।

जानकारी के अनुसार, बोलेरो मैक्स में सवार होकर करीब दर्जनभर लोग जिस वक्त जा रहे थे तभी ये हादसा हुआ है। इस हादसे के बाद वहां हड़कंप मच गया। कई लोग वहां मदद के लिए भी पहुंचे। पुलिस भी सूचना मिलते ही घटनास्थल पर पहुंच गई। मौके पर जिला प्रशासन के अधिकारी भी पहुंचे। एसडीआरएफ को भी सूचना दी गई, जिसकी टीम राहत अभियान में लगी हुई है। दो लोगों के घायल होने की जानकारी है। इस दुर्घटना की शिकार बुलेरो मैक्स वाहन यूके 076453 वाहन संख्या बताई गई है।

SDRF प्रवक्ता ने कही ये बात

आपको बता दें कि इस सड़क हादसे पर एसडीआरएफ प्रवक्ता ने कहा, “चमोली के पल्ला जाखोल गांव में दुमका रोड से एक वाहन 500-700 गहरी खाई में जा गिरी, जिसमें 12 से 13 लोग सवार थे। राहत अभियान जारी है। पोस्ट पांडुकेश्वर से एसडीआरएफ की एक और टीम भेजी गई है।”

घटना पर सीएम ने जताया शोक

चमोली की इस घटना पर उत्तराखंड के सीएम ने शोक जताया। उन्होंने ट्वीट कर लिखा, “जनपद चमोली की जोशीमठ तहसील के अंतर्गत उर्गम पल्ला जखोला मार्ग पर एक वाहन के गहरी खाई में गिरकर दुर्घटनाग्रस्त होने का दुर्भाग्यपूर्ण समाचार प्राप्त हुआ है। जिलाधिकारी, स्थानीय प्रशासन एवं SDRF की टीम घटनास्थल पर पहुंच कर राहत एवं बचाव कार्यों का त्वरित रूप से संचालन कर रही है। ईश्वर से सभी यात्रियों के सकुशल होने की कामना करता हूं।”

मृतकों के परिजनों को ₹2 लाख की आर्थिक सहायता मिलेगी

इसके साथ ही सीएम ने हादसे में मृतकों के परिजनों को मुआवजे के रूप में ₹2 लाख की आर्थिक सहायता प्रदान करने को कहा है। वही घायलों को निःशुल्क उपचार उपलब्ध करवाने का आदेश दिया है। साथ ही इस घटना की मजिस्ट्रियल जांच के आदेश भी दे दिए गए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT