होम / IND vs ENG 3rd Test Highlights: तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत को मिली 322 रन की बढ़त

IND vs ENG 3rd Test Highlights: तीसरे दिन का खेल खत्म, भारत को मिली 322 रन की बढ़त

Shashank Shukla • LAST UPDATED : February 17, 2024, 5:11 pm IST

India News (इंडिया न्यूज), IND vs ENG 3rd Test Highlights: भारत बनाम इंग्लैंड के बीच राजकोट में खेले जा रहे तीसरे टेस्ट मैच का खेल शुरू हो गया है। भारतीय क्रिकेट टीम के मुख्य स्पिन गेंदबाज रविचंद्रन अश्विन मैच से बाहर हो गए हैं। स्पिनर की माँ की तबियत बिगड़ने पर वें चेन्नई लौट गए हैं। ऐसे में भारतीय टीम की चुनौती बढ़ गई है। इस समय टीम इंडिया अपने कई सारे मुख्य खिलाड़ियों के बगैर खेल रही है।


04:49 PM, 17-FEB-2024

 भारत का दूसरा विकेट गिरा

भारत को 191 के स्कोर पर दूसरा झटका लगा। रजत पाटीदार खाता खोले बिना आउट हुए। उन्हें टॉम हार्टले ने रेहान अहमद के हाथों कैच कराया। रजत ठीक वही शॉट खेलकर आउट हुए, जैसे पिछली पारी में हुए थे। हार्टले की ऑफ स्टंप के बाहर शॉर्ट बॉल पर शॉर्ट आर्म जैब करने के प्रयास में मिड विकेट में कैच थमा बैठे। पिछली पारी में भी हार्टले ने उन्हें ऐसे ही आउट किया था। फिलहाल नाइट वाचमैन कुलदीप यादव और शुभमन गिल क्रीज पर हैं।


रिटायर्ड हर्ट हुए यशस्वी जयसवाल


 
IND vs ENG Live Score: यशस्वी का धमाकेदार शतक

यशस्वी जयसवाल ने ताबड़तोड़ बल्लेबाजी का नमूना पेश करते हुए 122 गेंदों में शतक जड़ दिया है। यशस्वी ने अपनी पारी के दौरान 9 चौके और 5 छक्के लगाकर खेल रहे हैं। भारतीय टीम ने 40 ओवरों में एक विकेट पर 168 रन बना चुकी है। भारत की कुल बढ़त 294 रनों की है। शुभमन गिल और जायसवाल के बीच 138 रनों की साझेदारी बन चुकी है।


IND vs ENG 3rd Test Live Score: यशस्वी जायसवाल ने पूरा किया अर्द्धशतक

यशस्वी जायसवल इस समय अपने रौद्र रूप में बल्लेबाजी कर रहे हैं। जायसवाल ने एंडरसन के ओवर में 19 रन बटोकर 49 के स्कोर तक पहुंचे। इसके बाद अगले ओवर में टॉम हार्टली के ओवर में छ्क्का जड़कर अपना अर्द्धशतक पूरा किया और फिर अगली गेंद पर छक्का जड़ दिया है।


IND vs ENG 3rd Test Live Score: कप्तान रोहित लौटे पवेलियन

भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान रोहित शर्मा 19 रन बनाकर जो रूट का शिकार बन गए। टीम इंडिया का पहला विकेट 30 रन के स्कोर गिर गया। क्रीज पर यशस्वी जायसवाल 41 गेंद में 10 रन बनाकर खेल रहे हैं और उनके साथ अब शुभमन गिल क्रीज पर हैं।


IND vs ENG 3rd Test Live Score: 319 रनों पर सिमटे अंग्रेज

पहली पारी में भारत के 445 रनों के जवाब में इंग्लैंड की टीम 319 रनों पर सिमट गई है। पहली पारी के आधार पर टीम इंडिया की कुल बढ़त 126 रनों की हो गई है।


IND vs ENG 3rd Test Live Score: टॉम हार्टले लौटे पवेलियन

इंग्लैंड की टीम ने अपने 9 विकेट 314 रन के स्कोर पर गंवा दिए हैं। टॉम हार्टले 17 गेंद में 9 रन बनाकर रवींद्र जडेजा का शिकार बन गए। भारत को इस समय एक विकेट की तलाश है।


IND vs ENG 3rd Test Live Score: इंग्लैंड का आठवां विकेट गिरा

भारतीय टीम ने तीसरे दिन के खेल में लंच के बाद शानदार वापसी की। तेज गेंदबाज मोहम्मद सिराज की तेज यार्कर पर इंग्लैंड के ऑलराउंडर खिलाड़ी रेहान अहमद बोल्ड हो गए। रेहान 13 गेंद में 06 रन बनाकर पवेलियन लौटे। इंग्लैंड का स्कोर इस समय 314 रन पर 8 विकेट है।


IND vs ENG 3rd Test Live Score: इंग्लैंड की टीम को लगा सातवां झटका
इंग्लैंड की टीम 300 रन के करीब जाकर लगातार दो विकेट खो दिए हैं। भारतीय ऑलराउंडर रवींद्र जडेजा ने इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स को हवाई शॉट खेलने का लालच देकर बाउंड्री पर फंसाया। इस समय इंग्लैंड का स्कोर 299 रन पर 7 विकेट है।

IND vs ENG 3rd Test Live Score: कुलदीप ने दिया इंग्लैंड को पांचवा झटका

इंग्लैंड ने 260 रन के स्कोर पर अपना 5वां विकेट खो दिया है। कल के शतकवीर बेन डकेट 151 गेंद में 153 रन कुलदीप यादव का शिकार बनें। अपनी पारी के दौरान Ben Duckett vs 23 चौके और 2 छक्के लगाए। इस कप्तान बेन स्टोक्स और विकेटकपर बल्लेबाज बेन फोक्स क्रीज पर हैं।


IND vs ENG 3rd Test Live Score: इंग्लैंड का चौथा विकेट गिरा

अश्विन की गैरमौजूदगी में चाइनामैन गेंदबाज कुलदीप यादव अपनी भूमिका बखूबी निभा रहे हैं।  कुलदीप ने जॉनी बेयरस्टो को शून्य के स्कोर पर पवेलियन भेज दिया है। गेंद कुलदीप की हाथ से निकलकर बाहर की ओर जा रही थी, टप्पा खाने के बाद अंदर घूमी और विकेट के सामने खड़े बेयरस्टो के पैड पर जा टकराई और वे आउट करार दिए गए। इस दौरान बेयरस्टो ने अपने विकेट के साथ इंग्लैंड का एक रिव्यू भी गंवाया। इंग्लैंड का स्कोर इस समय चार विकेट के नुकसान पर 225 रन है।


IND vs ENG 3rd Test Live Score: जो रूट लौटे पवेलियन

पहले सेशन के पांचवें ओवर में जसप्रीत बुमराह ने भारत को बड़ी सफलता दिलाई है। जसप्रीत बुमराह की गेंद पर जो रूट रिवर्स स्वीप खेलते हुए स्लिप में खड़े यशस्वी जायसवाल के हाथों के कैच आउट गए हैं। रूट ने 31 गेंद में 18 रन बनाकर पवेलियन लौट गए हैं। इंग्लैंड ने तीन विकेट पर 224 रन बनाए हैं।

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Ice Facial: फेस की पफीनेस कम करने से लेकर निखार लाने तक, आइस फेशियल का ऐसे करें इस्तेमाल, जाने फायदे -Indianews
LSG VS RR: लखनऊ को उसके घर में हराना चाहेगी राजस्थान, जानें क्या होगी संभावित प्लेइंग 11-Indianews
LSG vs RR Head-To-Head Record: राजस्थान को हरा अपने जीत का लय बरकरार रखना चाहेगी लखनऊ, जानें किस टीम का पलड़ा भारी-Indianews
Darasing Khurana ने ब्रिटेन में क्वीन कैमिला से की मुलाकात, महारानी को नमस्ते करने का समझाया मतलब -Indianews
सिंदूर-मंगलसूत्र पहने खूबसूरत नजर आई नई दुल्हन Arti Singh, Shehnaaz Gill संग वीडियो कॉल पर बात कर फोटो की शेयर -Indianews
Japan Earthquake: जापान में भूकंप से फिर कांपी धरती, रिक्‍टर स्‍केल पर इतनी रही तीव्रता
LSG VS RR: एकाना में रहेगा गेंदबाजों का दबदबा! जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
ADVERTISEMENT