होम / IND vs NZ ODI Live: भारत की न्यूज़ीलैड पर रोमांचक जीत, न्यूज़ीलैड को 12 रनों से हराया, सिराज ने झटके 4 विकेट

IND vs NZ ODI Live: भारत की न्यूज़ीलैड पर रोमांचक जीत, न्यूज़ीलैड को 12 रनों से हराया, सिराज ने झटके 4 विकेट

Gaurav Kumar • LAST UPDATED : January 18, 2023, 10:12 pm IST

हैदराबाद: भारत और न्यूज़ीलैंड के बीच पहले वनडे मुकाबले में भारत ने 12 रनों से एक रोमांचक मुकाबले में न्यूज़ीलैंड को हराया। भारत के 350 रनों के लक्ष्य के जवाब में न्यूज़ीलैंड की टीम 337 रनों पर ऑलआउट हो गई। न्यूज़ीलैंड की ओर से माइकल ब्रेसवेल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए 78 गेंदों में 179 की औसत से 140 रन बनाए। ब्रेसवेल ने इस पारी में 12 चौकें और 10 छक्के जड़े।

माइकल ब्रेसवेल ने बनाया मैच

न्यूजीलैंड के बल्लेबाज माइकल ब्रेसवेल क्रिज पर खतरनाक बल्लेबाजी कर रहे थे। जब वो बेल्लेबाजी करने आए उस वक्त न्यूज़ीलैंड की स्कोर 131/6 था। इस वक्त तक भारत की स्थिति मजबूत लग रही थी लेकिन माइकल ब्रेसवेल ने तूफानी बल्लेबाजी करते हुए मैच का अपने टीम के करीब ले गए लेकिन ब्रेसवेल मैच नहीं जीता पाए।

सिराज के छोड बाकी गेंदबाजों की खूब पिटाई

भले ही भारत ने आज का मुकाबला जीत लिया हो लेकिन डेथ ओवर में भारत की गेंदबाजी फिर से कमजोर नजर आयी। भारत की ओर से सिर्फ सिराज ने किफायती गेंदबाजी की। सिराज ने अपने 10 ओवर की स्पेल में 46 रन देकर 4 महत्वपूर्ण विकेट झटके। कुलदीप और शार्दुल ने 2-2 विकेट लिए तो वहीं शमी और पंड्या को एक-एक विकेट से संतोष करना पड़ा। सबसे ज्यादा रन हार्दिक पंड्या ने खाए। पंड्या ने अपने 7 ओवर में 10 रने की इकोनॉमी से 70 रन पिटवाए।

टॉस जीतकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम ने न्यूज़ीलैंड को 350 रनों का लक्ष्य दिया था। भारतीय टीम की ओर से शुभमन गिल ने शानदार बल्लेबाजी करते हुए दोहरा शतक जड़ा। गिल ने 149 गेंदों में 139 की औसत से 208 रन बनाए। गिल ने अपने इस पारी में 19 चौके और 9 छक्के जड़े।

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT