होम / IND Vs AUS Women's T20 WC Live: वर्ल्ड कप से बाहर हुई भारतीय महिला टीम,सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दी मात

IND Vs AUS Women's T20 WC Live: वर्ल्ड कप से बाहर हुई भारतीय महिला टीम,सेमीफाइनल में ऑस्ट्रेलिया ने दी मात

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : February 23, 2023, 9:50 pm IST

मैच से जुड़ी कुछ खास बातें

India vs Australia Women’s T20 WC Semi-Final Match Today Live Score: नमस्कार! इंडिया न्यूज के लाइव ब्लॉग में आपका स्वागत है। बता दें आज महिला टी20 विश्व कप के पहले सेमीफाइनल में भारत के सामने डिफेंडिंग चैंपियंस ऑस्ट्रेलिया से हो रहा था। ऐसे में ऑस्ट्रेलिया ने भारत को पांच रन से हरा दिया। वहीं, ऑस्ट्रेलियाई टीम इस टूर्नामेंट में सातवीं बार फाइनल में पहुंच चुकी है।

  • IND W vs AUS W Live: ऋचा घोष हुई आउट

भारतीय टीम ने 135 रनों के स्कोर पर अपना छठा विकेट गंवा दिया है. बड़ा हिट लगाने के चक्कर में ऋचा घोष बाउंड्री पर कैच आउट हुईं. अब टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 24 बॉल पर 38 रनों की जरूरत है.

  • IND W vs AUS W Live: अर्धशतक बनाकर पवेलियन लौटी हरमन

भारतीय महिला टीम की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने ताबड़तोड़ अंदाज में फिफ्टी जमाई. उन्होंने 34 बॉल पर 52  रनों की पारी खेली. फिफ्टी लगाते ही हरमन एक रन चुराने के चक्कर में रनआउट हो गई हैं. यह भारत को पांचवां झटका लगा. अब जीत के लिए 32 बॉल पर 40 रनों की जरूरत है.

  • IND W vs AUS W Live: भारत को चौथा झटका

जेमिमा रॉड्रिग्स को तौर पर भारत  ने अपना चौथा विकेट गवां दिया बता दें लगातार तीन वीकेट गवाने के बाद जेमिमा रॉड्रिग्स और हरमनप्रीत कौर ने पारी को अच्छे से संभासते हुए मुकाबले को आगे बढाया था लेकिन जेमिमा रोड्रिग्ज 24 बॉल पर 43 रन बनाकर पवेलियन लौटीं गई। अब टीम इंडिया को मैच जीतने के लिए 54 गेंदों पर 75 रनों की जरूरत है।

  • IND W vs AUS W Live: तीसरा विकेट भी गिरा

 पारी के चौथे ओवर में टीम ने 3 विकेट गिरा दिए हैं. अब यास्तिका भाटिया रनआउट हो गई हैं और भारत का स्कोर 28/3 हो गया है. यास्तिका और जेमिमा के बीच थोड़ा कन्फ्यूजन हुआ और ऑस्ट्रेलिया को फायदा हुआ.

  • IND W vs AUS W Live: भारत को दो झटके

तीन ओवर का खेल हो चुका है और टीम इंडिया की शुरुआत बेहद खराब रही है। दोनों ओपनर्स पवेलियन लौट चुकी हैं। शेफाली वर्मा दूसरे ओवर में मेगन शुट्ट की गेंद पर एल्बीडब्ल्यू हुईं। वहीं, तीसरे ओवर में एश्ले गार्डनर ने स्मृति मंधाना को एल्बीडब्ल्यू आउट किया। शेफाली छह गेंदों में नौ रन और मंधाना दो रन बना सकीं।

  • IND W vs AUS W Live: भारत को मिला 173 रन का लक्ष्य

ऑस्ट्रेलिया ने भारत को 173 रन का लक्ष्य दिया है। ऑस्ट्रेलिया ने बेथ मूनी के अर्धशतक और मेग लैनिंग की कप्तानी पारी की बदौलत 20 ओवर में चार विकेट पर 172 रन बनाए। मूनी ने 37 गेंदों में 54 रन की पारी खेली। लैनिंग ने 34 गेंदों पर 49 रन की नाबाद पारी खेली। वहीं एश्ले गार्डनर ने 18 गेंदों में 31 रन बनाए। भारत की ओर से शिखा पांडे को दो विकेट मिले। वहीं, दीप्ति शर्मा और राधा यादव को एक-एक विकेट मिला।

  • IND W vs AUS W Live: ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका

19वें ओवर में ऑस्ट्रेलिया को चौथा झटका लगा। शिखा पांडे ग्रेस हैरिस को क्लीन बोल्ड किया। वह चार गेंदों में सात रन बना सकीं। फिलहाल मेग लैनिंग और एलिस पैरी क्रीज पर हैं।

  • IND W vs AUS W Live: भारत के हाथ लगी ताीसरी वीकेट

दीप्ति शर्मा ने एश्ले गार्डनर को क्लीन बोल्ड किया। एश्ले 18 गेंदों में पांच चौके की मदद से 31 रन की तूफानी पारी खेलकर आउट हुईं। उन्होंने मेग लैनिंग के साथ 36 गेंदों में 53 रन की साझेदारी निभाई।

  • IND W vs AUS W Live: फिफ्टी लगाते ही बेथ मूनी OUT

88 के स्कोर पर ऑस्ट्रेलिया को दूसरा झटका लगा। दो आसान कैच छोड़ने के  शिखा पांडे की गेंद पर मूनी का कैच शेफाली वर्मा ने पकड़ा। मूनी ने 37 गेंदों में सात चौके और एक छक्के की मदद से 54 रन की पारी खेली।

  • IND W vs AUS W Live:  स्पिनर राधा यादव ने दिलाई पहली सफलता

भारतीय टीम को पहली सफलता स्पिनर राधा यादव ने दिलाई. उन्होंने ऑस्ट्रेलिया को 52 के स्कोर पर पहला झटका दिया. राधा ने एलिसा हीली को 25 रनों पर पवेलियन भेजा.

  • IND W vs AUS W Live: मैच में दोनों टीमों की प्लेइंग इलेवन

भारतीय टीम: शेफाली वर्मा, स्मृति मंधाना, जेमिमा रोड्रिग्ज, हरमनप्रीत कौर (कप्तान), ऋचा घोष (विकेटकीपर), दीप्ति शर्मा, यास्तिका भाटिया, स्नेह राणा, शिखा पांडे, राधा यादव और रेणुका ठाकुर सिंह.

ऑस्ट्रेलियाई टीम: एलिसा हीली (विकेटकीपर), बेथ मूनी, मेग लेनिंग (कप्तान), एश्ले गार्डनर, एलिसे पेरी, ताहलिया मैक्ग्रा, ग्रेस हैरिस, जॉर्जिया वारेहम, जेस जोनासेन, मेगन स्कूट और डार्की ब्रॉउन.

  • IND W vs AUS W Live: ऑस्ट्रेलिया ने टॉस जीतकर बैटिंग चुनी

पहले सेमीफाइनल मैच में भारतीय टीम और ऑस्ट्रेलिया आमने सामने हैं ऐसे में मैच में की शुरूआत हो चुकी है ऑस्ट्रेलियाई कप्तान मेग लेनिंग ने टॉस जीतकर पहले बैटिंग करने का फैसला किया है।

  • IND W vs AUS W Live: स्टेडियम पहुंची भारतीय टीम

 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT