होम / LIVE Updates: मनीष सिसोदिया की सीबीआई के सामने पेशी

LIVE Updates: मनीष सिसोदिया की सीबीआई के सामने पेशी

Roshan Kumar • LAST UPDATED : February 26, 2023, 2:51 pm IST

Manish Sisodia in Liquor Scam: दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया से शराब नीति मामले में आज  सीबीआई पूछताछ करेगी। 

  • 2: 40 PM- सांसद संजय सिंह समेत आप नेताओं को फतेहपुर बेरी थाने में हिरासत में रखा गया है।
  • 2: 21 PM– दिल्ली पुलिस ने कहा “हमने उनसे जगह खाली करने का अनुरोध किया गया था क्योंकि इलाके में धारा 144 सीआरपीसी लगाई गई है, लेकिन वे बैठे रहे और नारेबाजी करते रहे। आप सांसद संजय सिंह, दिल्ली के मंत्री गोपाल राय सहित कुल 50 लोगों (42 पुरुष और 8 महिलाएं) को हिरासत में लिया गया।”
  • 2:15 PM– दिल्ली पुलिस ने कहा कि सीजीओ कॉम्प्लेक्स के पास लोधी रोड धरने पर आप पार्टी के कुछ नेता और समर्थक बैरिकेड पार करने और सीबीआई के पास विरोध करने के इरादे से इकट्ठा हुए। उन्हें रोक दिया गया और बैरिकेड्स पार करने की अनुमति नहीं दी गई। ऐसे में वे मुख्य सड़क पर बैठ गए, जिससे यातायात बाधित हो गया।
  • 1:30 PM- पुलिस ने आप कार्यकर्ताओं को पांच मिनट मे सड़क खाली करने का निर्दश दिया था। इसके बाद पुलिस ने कार्यकर्ताओं को हटाना शुरु कर दिया।
  • 1:OO PM- दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया शराब घोटाला मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई कार्यालय में हैं वही आप सांसद संजय सिंह और पार्टी के अन्य नेताओं को सीबीआई कार्यालय के बाहर प्रदर्शन करने पर दिल्ली पुलिस ने हिरासत में लिया।
  • 11: 35 AM– दिल्ली पुलिस ने बयान जारी करके कहा कि कानून और व्यवस्था सुनिश्चित करने के लिए दक्षिण जिले में धारा 144 लागू की गई और सीबीआई कार्यालयों की ओर प्रवेश को विनियमित किया गया।
  • 11:30 AM– दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया शराब नीति मामले में पूछताछ के लिए सीबीआई दफ्तर पहुंचे।
  • 11:25 AM – आम आदमी पार्टी के नेता राघव चड्डा ने कहा कि CBI ED की कायराना हरकत दर्शाती है कि Modi जी Kejriwal जी से कितना डरते हैं दुनिया का दस्तूर रहा है, जब कोई शिक्षा लेकर देश को बढ़ाने निकला है, सारी दानव शक्तियां उसको खींचकर नीचे लाने में लगी हैं हम डरने वाले नहीं हैं, हम आंदोलन से निकले हैं!
  • 11:20 AM– मनीष सिसोदिया ने कहा, “मैं Jail चला जाऊं तो अफ़सोस मत करना.. गर्व करना लाखों मनीष सिसोदिया पैदा होंगे, देखते हैं Modi जी कितनों को रोकते हैं।”
  • 11:15 AM– मनीष सिसोदिया ने अपने भाषण में कहा “मैं बड़े भाई अरविंद केजरीवाल जी से कहना चाहता हूँ कि हमें आप पर गर्व है आप ऐसे ही ईमानदारी से काम करते रहिए ये झूठे Case और Jail भेजने की साज़िशें इसलिए हो रही हैं क्योंकि Modi जी को Rahul Gandhi से डर नहीं लगता, केजरीवाल जी और AAP से डर लगता है।”
  • 11: 10 AM–  मनीष सिसोदिया ने कहा “मुझे Schools में पढ़ने वाले बच्चों से बहुत प्यार है। मैं उनसे कहना चाहता हूँ कि आप दिल लगाकर पढ़ना, देश का भविष्य आप पर निर्भर है। मैं Jail से सब ख़बर लेता रहूंगा, अगर मुझे पता चला कि आपने पढ़ाई में लापरवाही की है आपके मनीष चाचा खाना नहीं खाएंगे।”
  • 11: 05 AM– मनीष सिसोदिया ने अपने संबोधन में कहा, “ज़िंदगी में बहुत उतार-चढ़ाव देखे हैं, मेरी Wife ने मेरा बहुत साथ दिया है। मेरा बेटा University में पढ़ता है, मेरी Wife कल बहुत बीमार थी। वो घर पर अकेली रहेगी। आप सभी को मेरे परिवार का बहुत ख़्याल रखना है।”
  • 11 AM- मनीष सिसोदिया ने अपने संबोधन को शायरी से शुरू किया। कहा ‘सरफ़रोशी की तमन्ना अब हमारे दिल में है, देखना है ज़ोर कितना बाज़ू-ए-क़ातिल में है।’
  • 10:55 AM- मनीष सिसोदिय ने राजघाट के बाहर कार्यकर्ता को संबोधित करना शुरू किया।
  • 10: 30 Am- मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने मनीष सिसोदिया की पेशी पर कहा कि भगवान आपके साथ है मनीष। लाखों बच्चों और उनके पेरेंट्स की दुआयें आपके साथ हैं। जब आप देश और समाज के लिए जेल जाते हैं तो जेल जाना दूषण नहीं, भूषण होता है। प्रभू से कामना करता हूँ कि आप जल्द जेल से लौटें। दिल्ली के बच्चे, पैरेंट्स और हम सब आपका इंतज़ार करेंगे।
  • 10:25 AM- महात्मा गांधी की समाधी राजघाट पहुंचे दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया।
  • 10 AM- दिल्ली के डिप्टी सीएम मनीष सिसोदिया अपने आवास से रवाना हो गए हैं।

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: ट्रैफिक पुलिस वाले ने सरेआम दिखाई दबंगई, हॉर्न बजाने पर कार चालक जड़ दिया थप्पड़-Indianews
बंगाल के सिलीगुड़ी में कोलकाता जा रही कंचनजंगा एक्सप्रेस मालगाड़ी की चपेट में आ गई -IndiaNews
Babar Azam: बाबर आजम ने टी20 वर्ल्ड कप में रच दिया इतिहास, MS Dhoni को भी छोड़ा पीछे-Indianews
फ्लोरल प्रिंट पीली मिडी ड्रेस में Alia Bhatt का जलवा, कीमत उड़ा देगी रातों की नींद -IndiaNews
Jharkhand: सारंडा जंगल में पुलिस का बड़ा एक्शन, माओवादी के साथ मुठभेड़ में एक महिला समेत 4 नक्सली ढेर-Indianews
Nikhil Gupta: खालिस्तानी अलगाववादी पन्नुन की हत्या साजिश, संदिग्ध निखिल गुप्ता को अमेरिका लाया गया; आज होगी पेशी -IndiaNews
Karnataka: कर्नाटक के पूर्व सीएम बीएस येदियुरप्पा की बढ़ी मुश्किलें, पोक्सो मामले में आज CID करेगी पूछताछ-Indianews
ADVERTISEMENT