होम / Rasna के फाउंडर अरीज पिरोजशॉ खंबाटा का हुआ निधन, 85 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Rasna के फाउंडर अरीज पिरोजशॉ खंबाटा का हुआ निधन, 85 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Nishika Shrivastava • LAST UPDATED : November 21, 2022, 6:10 pm IST
ADVERTISEMENT
Rasna के फाउंडर अरीज पिरोजशॉ खंबाटा का हुआ निधन, 85 साल की उम्र में दुनिया को कहा अलविदा

Rasna Group Founder Areez Pirojshaw Khambatta Death.

Rasna Group Founder Areez Pirojshaw Khambatta Death: रसना ग्रुप (Rasna Group) ने सोमवार को कहा कि उसके फाउंडर और चेयरमैन अरीज पिरोजशॉ खंबाटा (Areez Pirojshaw Khambatta) का निधन हो गया है। बता दें कि ग्रुप की तरफ से जारी एक बयान में कहा गया है कि 85 साल के खंबाट का शनिवार को निधन हो गया। वो अरीज खंबाटा बेनेवॉलेंट ट्रस्ट और रसना फाउंडेशन के चेयरमैन भी थे।

न्यूज एजेंसी पीटीआई के मुताबिक, वो डब्ल्यूएपीआईजेड (पारसी ईरानी जरथोस्ती का विश्व गठबंधन) के पूर्व चेयरमैन और अहमदाबाद पारसी पंचायत के पूर्व अध्यक्ष भी थे। बता दें कि इस बयान में कहा गया है, “खंबाटा ने भारतीय उद्योग, व्यापार और समाज की सेवा के जरिए सामाजिक विकास में महत्वपूर्ण योगदान दिया।”

देश में 18 लाख खुदरा दुकानों पर बेचा जाता है रसना

खंबाटा को लोकप्रिय घरेलू पेय ब्रांड रसना के लिए जाना जाता है, जिसे देश में 18 लाख खुदरा दुकानों पर बेचा जाता है। रसना अब दुनिया में सूखे/गाढ़े रूप में सबसे बड़ा शीतल पेय मैन्युफैक्चरर है।

सिर्फ 1 रुपये में लोगों का गला तर करता है रसना

आपको बता दें कि अरीज पिरोजशॉ खंबाटा ने दुनिया भर में मशहूर ‘रसना’ ब्रैंड तैयार किया। यह महज 1 रुपये के किफायती दाम पर फलों से बना सूखे/गाढ़े रूप में शीतल पेय बेचता है। रसना ग्रुप के मुताबक, यह विटामिन और कई पोषक-तत्‍वों के साथ लाखों भारतीयों की प्‍यास बुझाता है।

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT