होम / Weather Update: महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में बारिश के आसार, जानें IMD की जाता अपडेट

Weather Update: महाराष्ट्र सहित कई राज्यों में बारिश के आसार, जानें IMD की जाता अपडेट

Reepu kumari • LAST UPDATED : April 7, 2024, 6:52 am IST

India News (इंडिया न्यूज़), Weather Update: मेघालय में सुबह के समय और अरुणाचल प्रदेश और उत्तरपूर्वी असम में दोपहर से छिटपुट गड़गड़ाहट संभव है। मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और कर्नाटक में अलग-अलग स्थानों पर हल्की वर्षा होने की उम्मीद है। अरुणाचल प्रदेश के उत्तरपूर्वी हिस्से में भारी बारिश की आशंका है।

उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, झारखंड, रायलसीमा, तटीय आंध्र प्रदेश और यनम में लू की स्थिति बनी रहेगी।
दक्कन के पठार के आसपास, गंगा नदी के मध्य और निचले इलाकों और तमिलनाडु में अधिकतम तापमान 40 डिग्री सेल्सियस या उससे अधिक रहने की उम्मीद है।

5 दिवसीय राष्ट्रव्यापी पूर्वानुमान

Weather Update

पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में एक पश्चिमी विक्षोभ के कारण छिटपुट से मध्यम वर्षा होगी 10 और 11 अप्रैल को पश्चिमी हिमालय क्षेत्र में राजस्थान, जम्मू-कश्मीर, हिमाचल प्रदेश और उत्तराखंड में छिटपुट से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

निचले क्षोभमंडल स्तर पर, एक चक्रवाती परिसंचरण पूर्वोत्तर असम और दूसरा उत्तरी बांग्लादेश पर स्थित है, जिसमें बंगाल की खाड़ी से उत्तरपूर्वी राज्यों की ओर एक महत्वपूर्ण नमी का प्रवाह होता है। परिणामस्वरूप, अगले सात दिनों के दौरान अरुणाचल प्रदेश में छिटपुट गरज और बिजली के साथ व्यापक रूप से व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा/बर्फबारी होने की संभावना है, असम और मेघालय और नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में काफी व्यापक रूप से हल्की से मध्यम वर्षा होने की संभावना है।

Earthquake in Jammu Kashmir: जम्मू-कश्मीर के किश्तवाड़ में आया भूकंप, 3.5 रही तीव्रता

झारखंड का हाल 

Weather Update

झारखंड में 7-9 अप्रैल और बिहार में 7-8 अप्रैल को अलग-अलग भारी बारिश/बर्फबारी का अनुमान है। इस दौरान ओडिशा में कुछ स्थानों पर भारी बारिश के साथ ओलावृष्टि की भी उम्मीद की जा सकती है। इस बीच, 7-10 अप्रैल तक गंगीय पश्चिम बंगाल में छिटपुट गरज और बिजली के साथ छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा हो सकती है।

इसके अलावा, निचले क्षोभमंडल स्तर में एक ट्रफ/हवा का असंतुलन दक्षिणी तमिलनाडु से लेकर आंतरिक कर्नाटक और विदर्भ तक दक्षिण-पूर्व मध्य प्रदेश तक फैला हुआ है।

परिणामस्वरूप, 7-11 अप्रैल तक मध्य महाराष्ट्र, मराठवाड़ा, मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और कर्नाटक में और 8-10 अप्रैल तक तटीय आंध्र प्रदेश, यनम, तेलंगाना और रायलसीमा में हल्की बारिश होने की उम्मीद है।

इस बीच, 7 अप्रैल को विदर्भ, झारखंड, ओडिशा, गंगीय पश्चिम बंगाल, उत्तरी आंतरिक कर्नाटक, रायलसीमा और तटीय आंध्र प्रदेश के अलग-अलग इलाकों में लू चलने की अत्यधिक संभावना है।

7-10 अप्रैल तक तटीय कर्नाटक, केरल-माहे, तमिलनाडु और पुडुचेरी और कराईकल में गर्म और आर्द्र मौसम बने रहने की संभावना है।

Delhi Air Pollution: दिल्ली- NCR का वायु गुणवत्ता सूचकांक, AQI पहुंचा 200 के पार

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

एक्टिंग छोड़ सेल्स-वुमन बनी Shraddha Kapoor, अपनी पहली बिक्री का अमाउंट किया शेयर -Indianews
HC ने मनीष सिसोदिया को दी खुशखबरी, जांच एजेंसियों से मांगा जवाब
ICC Ranking: ऑस्ट्रेलिया ने टेस्ट चैम्पियनशिप में हासिल किया पहला स्थान, जानें अंक तालिका में शामिल टॉप 10 टीम-Indianews
कोविशील्ड की खुराक लेने वाले घबराहट को करें दूर, डॉक्टर ने गिनाए वैक्सीन के कई फायदे
Murder in Mahim Trailer: आशुतोष राणा और विजय राज की मर्डर इन माहिम का ट्रेलर हुआ जारी, इस दिन रिलीज होगी फिल्म -Indianews
पांच साल के अंदर इतनी फीसदी बढ़ी हेमंत सोरेन की संपत्ति, रिपोर्ट में खुलासा-Indianews
Heeramandi ने तोड़े रिकॉर्ड, संजय लीला भंसाली की वेब सीरीज़ इंटरनेशनल लीग में हुई शामिल -Indianews
ADVERTISEMENT