होम / Weather Update: कई राज्यों में सताएगी जोरदार गर्मी, जानें आज कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम

Weather Update: कई राज्यों में सताएगी जोरदार गर्मी, जानें आज कैसा रहेगा आपके शहर में मौसम

Reepu kumari • LAST UPDATED : March 17, 2024, 6:47 am IST

India News (इंडिया न्यूज), Weather Update: भारत मौसम विज्ञान विभाग (आईएमडी) ने देश के अजब-गजब बदलते वेदर का हाल बता दिया है। रिपोर्ट्स के अनुसार ठंड की विदाई लगभग हो ही गई है। वहीं 19 मार्च तक देश के कई हिस्सों में बर्फबारी, बारिश, तूफान और ओलावृष्टि की चेतावनी दी गई है। मौसम विभाग ने यह भी कहा है कि अगले चार दिनों के दौरान केरल, माहे, रायलसीमा, तमिलनाडु, पुडुचेरी और कराईकल में गर्म और आर्द्र मौसम रहेगा। चलिए जान लेते हैं आज कैसा रहेगा मौसम।

दिल्ली में मौसम

(Weather Update)

दिल्ली में आज न्यूनतम तापमान 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने की संभावना है, जबकि अधिकतम तापमान 31 डिग्री सेल्सियस तक पहुंच सकता है। पूरे दिन पारा का स्तर 18 डिग्री सेल्सियस के आसपास रहने और हवा की गति 5.43 के आसपास रहने की उम्मीद है। हवा 7.26 की रफ्तार के साथ 284 डिग्री के आसपास चलेगी। सूर्योदय का समय सुबह 06:33 बजे है, जबकि यह रविवार को शाम 06:28 बजे अस्त होगा। सात दिवसीय मौसम पूर्वानुमान के अनुसार, दिल्ली में तापमान बुधवार को 18 डिग्री सेल्सियस, गुरुवार को 19 डिग्री सेल्सियस, शुक्रवार को 19 डिग्री सेल्सियस, शनिवार को 19 डिग्री सेल्सियस, रविवार को 19 डिग्री सेल्सियस, 20 डिग्री सेल्सियस तक पहुंचने की संभावना है। सोमवार को और मंगलवार को 20 डिग्री से.

ये भी पढ़े:-CAA Application Portal: केंद्र ने सीएए के तहत आवदेन के लिए लांच किया मोबाइल एप, गृह मंत्रालय ने दी जानकारी

वर्षा की चेतावनी

(Weather Update)

मौसम विभाग ने 17 से 19 तारीख तक गंगीय पश्चिम बंगाल और ओडिशा में हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की है; और 17 से 19 मार्च तक झारखंड, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और पूर्वी मध्य प्रदेश में।

आईएमडी के अनुसार, 16 मार्च को गंगीय पश्चिम बंगाल में और 17 मार्च को पूर्वी मध्य प्रदेश, विदर्भ, छत्तीसगढ़ और ओडिशा में अलग-अलग तूफान, बिजली और तेज हवाएं (30-40 किमी प्रति घंटे) चलने की संभावना है।

मौसम विभाग ने 19 मार्च तक असम, मेघालय और 17 मार्च तक नागालैंड, मणिपुर, मिजोरम और त्रिपुरा में छिटपुट हल्की बारिश की भी भविष्यवाणी की है।

यहां होगी बर्फबारी 

(Weather Update)

हिमाचल प्रदेश में, स्थानीय मौसम कार्यालय ने 17 मार्च को मध्य और ऊंची पहाड़ियों में अलग-अलग स्थानों पर बारिश, बर्फबारी और तूफान और उसके बाद शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की है।

उत्तराखंड में उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ, बागेश्वर और रुद्रप्रयाग जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बहुत हल्की बारिश/बर्फबारी की भविष्यवाणी की गई है। वहीं, आईएमडी ने राज्य के शेष जिलों में शुष्क मौसम की भविष्यवाणी की है. इसके अलावा, राज्य के उत्तरकाशी, चमोली, पिथौरागढ़, बागेश्वर और रुद्रप्रयाग जिलों में अलग-अलग स्थानों पर बिजली गिरने के साथ आंधी का येलो अलर्ट भी आने की संभावना है।

मौसम विभाग ने 17 मार्च तक उप-हिमालयी पश्चिम बंगाल और सिक्किम में अलग-अलग हल्की बारिश/बर्फबारी की भी भविष्यवाणी की है। पूर्वोत्तर राज्य अरुणाचल प्रदेश में, आईएमडी ने 19 मार्च के दौरान छिटपुट हल्की से मध्यम वर्षा/बर्फबारी की भविष्यवाणी की है।

ये भी पढ़े:-CAA पर अमेरिकी सिंगर ने की पीएम मोदी की तारीफ, अमेरिका को पढ़ाया यह पाठ

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Uttar Pradesh: बिजनौर में बारात होने वाली थी रवाना, शादी की रस्म के दौरान दूल्हे की मौत- Indianews
India-China Border: ड्रैगन कर रहा भारतीय सीमा के पास निर्माण कार्य, भारत के लिए यह परियोजना बना सिरदर्द -India News
Giorgia Meloni: इटली की पीएम मेलोनी EU का लड़ेंगी चुनाव, बोलीं- पार्टी के लिए समर्थन बढ़ाना मकसद- Indianews
MS Dhoni Hairstyle: SRH के खिलाफ मुकाबले से पहले दिखा धोनी का अलग लुक, अपनाया यह खास हेयरस्टाइल -India News
Heatwave: एशिया में रिकॉर्ड तोड़ गर्मी, कई देशों में स्कूल बंद, अलर्ट जारी- Indianews
Cat House Fire: चीन में बिल्ली ने किया कुछ ऐसा कमाल, घर के मालिक को उठाना पड़ा 11 लाख का नुकसान -India News
Akash Anand: मायावती के भतीजे के खिलाफ केस दर्ज, तालिबान से की थी बीजेपी सरकार की तुलना -India News
ADVERTISEMENT