होम / बॉलीवुड का वो एक्टर जिनके साथ 20 ऐक्ट्रेसेस ने किया था डेब्यू, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप

बॉलीवुड का वो एक्टर जिनके साथ 20 ऐक्ट्रेसेस ने किया था डेब्यू, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Sohail Rahman • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:29 pm IST
ADVERTISEMENT
बॉलीवुड का वो एक्टर जिनके साथ 20 ऐक्ट्रेसेस ने किया था डेब्यू, नाम जानकर हैरान रह जाएंगे आप

Rishi Kapoor ( 20 ऐक्ट्रेसेस ने ऋषि कपूर के साथ किया डेब्यू )

India News (इंडिया न्यूज़), Rishi Kapoor: बॉलीवुड के मशहूर और दिवंगत अभिनेता ऋषि कपूर ने चाइल्ड एक्टर के रूप में काम करने के बाद लीड एक्टर के रुप में बॉलीवुड में एंट्री ली थी। दिग्गज एक्टर और डायरेक्टर राज कपूर के बेटे ऋषि कपूर ने साल 1973 की फिल्म ‘बॉबी’ से बॉलीवुड डेब्यू किया था। हम आपको जानकारी के लिए बता दें कि, बॉबी में ऋषि कपूर के अपोजिट मशहूर ऐक्ट्रेस डिंपल कपाड़िया नजर आई थी। हम आपको बता दें कि ऋषि के साथ ही ये डिंपल की भी डेब्यू फिल्म थी। डिंपल ऋषि की पहली हीरोइन रहीं। हालांकि ऋषि कपूर के साथ बॉलीवुड में 20 एक्ट्रेसेस ने अपने बॉलीवुड करियर की शुरुआत की थी।

जया प्रदा और अश्विनी भावे ने ऋषि कपूर की फिल्म से की डेब्यू 

ऋषि कपूर के साथ अपने फिल्मी करियर की शुरुआत करने वाली अभिनेत्रियों में जया प्रदा और अश्विनी भावे भी शामिल हैं। जया ने ऋषि कपूर के साथ बॉलीवुड डेब्यू 1979 में आई फिल्म ‘सरगम’ से किया था। साउथ एक्ट्रेस राधिका ऋषि कपूर की फिल्म ‘नसीब अपना अपना’ से बॉलीवुड डेब्यू कर चुकी हैं। वहीं अश्विनी भावे ने बॉलीवुड में अपने कदम ‘हिना’ फिल्म से रखे थे। ऋषि कपूर की ये फिल्म साल 1991 में आई थी। ‘हिना’ के माध्यम से ही जेबा बख्तियार का भी बॉलीवुड डेब्यू हुआ था। 

बजाज फाइनेंस के कर्मी ने वर्क प्रेशर की वजह से की आत्महत्या, पत्नी के नाम लिखे 5 पन्नों के पत्र ने खोले कई राज

इन अभिनेत्रियों ने भी ऋषि कपूर की फिल्म से की अपने करियर की शुरुआत 

इन फिल्म अभिनेत्रियों के अलावा विनीता ने फिल्म ‘जनम जनम’, गौतमी ने ‘नकाब’, सनाया ईरानी और गौतमी कपूर ने ‘फना’, कुसुमिता सना और अनीता हसनंदानी ने ‘कुछ तो है’, सोनम ने ‘विजय’, शीला शर्मा ने ‘दरार’, मीता वशिष्ठ ने ‘चांदनी’, रंजीता ने ‘लैला मजनूं’, प्रियंका ने ‘सांभर सालसा’, नसीम ने फिल्म ‘कभी कभी’, भावना भट्ट ने 1978 में आई फिल्म ‘नया दौर’, शोमा आनंद ने ‘बारूद’ और काजल किरण ने ‘हम किसी से कम नहीं’ फिल्म के जरिए ऋषि कपूर के साथ बॉलीवुड में अपने करियर की शुरूआत की थी।

56 साल पहले हुआ था विमान हादसा, अब इंडियन आर्मी ने कैसे खोज निकाले 4 शव? जानिए पूरा मामला

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT