होम / शिवलिंग से लिपटे नागराज…सावन के सोमवार को झांसी में दिखा अद्भुत नजारा, भक्तों ने उतारा आरती

शिवलिंग से लिपटे नागराज…सावन के सोमवार को झांसी में दिखा अद्भुत नजारा, भक्तों ने उतारा आरती

Ankita Pandey • LAST UPDATED : August 12, 2024, 9:25 pm IST
ADVERTISEMENT
शिवलिंग से लिपटे नागराज…सावन के सोमवार को झांसी में दिखा अद्भुत नजारा, भक्तों ने उतारा आरती

Snake wrapped around Shivling

India News (इंडिया न्यूज़), Shivling Snake Viral Video: सावन के इस पवित्र महीने में उत्तर प्रदेश के झांसी से एक ऐसा वीडियो सामने आया, जिसने सभी को चौंका दिया। दरअसल, झांसी के मऊरानीपुर तहसील क्षेत्र में स्थित प्राचीन केदारेश्वर मंदिर में एक नागराज (कोबरा) शिवलिंग से लिपटा हुआ दिखाई दिया। यह देखकर वहां पर आए सभी भक्त अचंभित रह गए। मंदिर में पूजा करने आए भक्तों की भारी भीड़ के सामने शिवलिंग से लिपटे इस नाग ने सभी को स्वयं भगवान शिव की मौजूदगी का एहसास कराया।

सभी ने मोबाइल फोन में कैद कर लिया ये नजारा

मंदिर में मौजूद श्रद्धालुओं ने इस नजारे को अपने मोबाइल फोन में कैद कर लिया। वीडियो में देखा जा सकता है कि नागराज अपना फन फैलाए शिवलिंग के चारों ओर घूम रहे हैं, जबकि श्रद्धालु विधि-विधान से पूजा कर रहे हैं। ऐसा लग रहा था जैसे यह नाग शिवलिंग के चारों ओर चक्कर लगा रहा हो। सावन के इस माहौल में शिवभक्तों के लिए यह नजारा किसी चमत्कार से कम नहीं था।

Viral Video: सफाई का पागलपन! बहुमंजिला बिल्डिंग की खिड़की पर सफाई करती दिखी महिला, मंजर देख दहल जाएगा दिल  

 

View this post on Instagram

 

A post shared by India News (@indianews_live)

प्राचीन केदारेश्वर मंदिर की कहानी

केदारेश्वर मंदिर झांसी मुख्यालय से करीब 70 किलोमीटर दूर मऊरानीपुर कस्बे में एक ऊंची पहाड़ी पर स्थित है। चंदेल काल में इस मंदिर का निर्माण पत्थरों से कराया गया था। मंदिर का शिवलिंग नंदी की पीठ पर स्थापित है, जो मंदिर की विशेषता को और बढ़ा देता है। ऐसा माना जाता है कि इस मंदिर में स्थित शिवलिंग की पूजा एक अदृश्य शक्ति करती है। यहां आने वाले भक्तों का मानना ​​है कि जो भी भक्त सच्चे मन से इस मंदिर में पूजा करता है, उसकी हर मनोकामना पूरी होती है। नाग पंचमी के दिन जब नागराज शिवलिंग से लिपटे नजर आए तो यह नजारा और भी अद्भुत हो गया।

आस्था और विश्वास का प्रतीक

जैसे ही यह खबर फैली, दूर-दूर से श्रद्धालु इस अद्भुत नजारे को देखने के लिए मंदिर पहुंचने लगे। सभी ने नागराजा के सामने हाथ जोड़कर प्रार्थना की और अपनी मन की इच्छाएं व्यक्त कीं। सोशल मीडिया पर वायरल हो रहे इस वीडियो ने लोगों में उत्सुकता और भक्ति बढ़ा दी।

इस यूट्यूबर ने बनाई ‘मोर करी’, शेयर की रेसिपी, वीडियो वायरल होने पर मचा हंगामा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT