होम / 3 साल पहले से बॉलीवुड छोड़ने का मन क्यों बना रहे थे Aamir Khan, बोलें-'कभी कोई फिल्म नहीं करूँगा…'

3 साल पहले से बॉलीवुड छोड़ने का मन क्यों बना रहे थे Aamir Khan, बोलें-'कभी कोई फिल्म नहीं करूँगा…'

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 2:37 pm IST
ADVERTISEMENT

संबंधित खबरें

3 साल पहले से बॉलीवुड छोड़ने का मन क्यों बना रहे थे Aamir Khan, बोलें-'कभी कोई फिल्म नहीं करूँगा…'

Aamir Khan

India News (इंडिया न्यूज), Aamir Khan: आमिर खान बॉलीवुड के सबसे बड़े सितारों में से एक हैं। एक्टर ने अपने तीन दशकों से भी ज़्यादा समय से हिंदी फ़िल्म इंडस्ट्री में काम किया हैं। एक्टर को फ़िल्म निर्माण में बारीकियों पर अपनी गहरी नज़र, बेहतरीन अभिनय कौशल और ईमानदार रवैये के लिए जाना जाता है। एक एक्टर के तौर पर उनकी पूर्णतावादिता ने उन्हें इंडस्ट्री में ‘मिस्टर परफ़ेक्शनिस्ट’ का खिताब दिलाया है। आमिर आमतौर पर एक फ़िल्म पर काम करने में 3 से 4 साल लगाते हैं, ताकि अपने दर्शकों के लिए बेस्ट फ़िल्म बना सकें। हाल ही में एक इंटरव्यू में, एक्टर ने खुलासा किया कि उन्होंने तीन साल पहले बॉलीवुड में काम करना बंद करने का फ़ैसला किया था।

  • तीन साल पहले बॉलीवुड छोड़ना चाहते थे आमिर
  • फिल्मों से दूर जाना चाहते थे आमिर

Jammu- Kashmir में गठबंधन के बिना इतने सीटों पर चुनाव लड़ सकती है BJP, जानिए क्या है पार्टी की इसके पीछे की रणनीति

तीन साल पहले बॉलीवुड छोड़ना चाहते थे आमिर

हाल ही में, आमिर खान ने रिया चक्रवर्ती के साथ उनके पॉडकास्ट, चैप्टर 2 पर बातचीत की। बातचीत के दौरान, उन्होंने अपने बच्चों, फ़िल्मी काम छोड़ने के अपने फ़ैसले और अपनी भविष्य के बारे में खुलकर बात की। एक्टर ने एक चौंकाने वाला खुलासा किया कि कोविड-19 और लॉकडाउन के दौरान, उन्हें अपने जीवन पर बैठकर आत्मनिरीक्षण करने के लिए बहुत समय मिला।

इसलिए, उन्हें एहसास हुआ कि पिछले 30 सालों से वे अपने काम में इतने डूबे हुए थे कि उन्हें अपने परिवार और बच्चों के साथ बहुत समय बिताने का मौका नहीं मिला। आमिर ने कहा कि इस विचार ने उन्हें खुद पर गुस्सा दिलाया।

एक्टर को ये कहते सुना जा सकता है की, “मेरी अम्मी अब बूढ़ी हो रही हैं। मुझे नहीं पता कि उनके पास कितना समय बचा है। ऐसे में आप वैसे भी जीवन पर भरोसा नहीं कर सकते। जब हमारे जीवन की बात आती है तो कोई गारंटी नहीं होती। लेकिन मुझे एहसास हुआ कि मैं अम्मी के साथ बहुत कम समय बिता रहा हूँ।”

Weather Update: कई राज्यों में भारी बारिश के आसार, पहाड़ी राज्यों पर आसमान से बरस रही आफत   

फिल्मों से दूर जाना चाहते थे आमिर

दंगल एक्टर ने कहा कि वे काम के कारण अपने परिवार की उपेक्षा करने से इतने दुखी और दोषी महसूस कर रहे थे कि उन्होंने फ़िल्में पूरी तरह छोड़ने का फैसला कर लिया। उन्होंने अपनी प्रोडक्शन कंपनी बेचने की कोशिश की, लेकिन उन्हें खरीदार नहीं मिले, यहाँ तक कि उनके बेटे जुनैद भी इसे नहीं चाहते थे। यह घटना तब हुई जब आमिर अपनी आखिरी रिलीज़ लाल सिंह चड्ढा बना रहे थे और उन्होंने तय किया कि यह उनकी आखिरी रिलीज़ होगी।

एक्टर ने कहा, “यह अहसास मेरे जीवन का एक जरुरी मोड़ था। उस समय, मैंने एक फैसला लिया। मेरा मतलब है, मैंने खुद से कहा कि जिस चीज़ ने मुझे मेरे परिवार से दूर रखा… -मैं उसे छोड़ दूँगा। -मैं उसे छोड़ने जा रहा हूँ। इसलिए, मैंने फैसला किया कि मैं फिल्मों में काम नहीं करूँगा। मैं अपने पूरे जीवन में कभी कोई फिल्म नहीं करूँगा। मैं फिल्मों में काम नहीं करूँगा, मैं अभिनय नहीं करूँगा, मैं निर्माण नहीं करूँगा। मैं निर्देशन नहीं करूँगा। बिल्कुल कुछ नहीं। मैं फिल्मों से दूर जाना चाहता हूँ।”

‘भगवद गीता में भी लिखा है…’, साउथ स्टार नागार्जुन की बिल्डिंग गिरने पर अचानक क्यों CM रेड्डी देने लगे धर्म का ज्ञान

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT