होम / इस एक्टर के ठुकरना से Ajay Devgn के हाथ लगी थी The Legend of Bhagat Singh

इस एक्टर के ठुकरना से Ajay Devgn के हाथ लगी थी The Legend of Bhagat Singh

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 3:01 pm IST
ADVERTISEMENT
इस एक्टर के ठुकरना से Ajay Devgn के हाथ लगी थी The Legend of Bhagat Singh

Ajay Devgn-The Legend of Bhagat Singh

India News (इंडिया न्यूज), Ajay Devgn-The Legend of Bhagat Singh: राजकुमार संतोषी की डायरेक्टेड, द लीजेंड ऑफ भगत सिंह भारतीय स्वतंत्रता सेनानी भगत सिंह के जीवन पर आधारित एक जीवनी संबंधी पीरियड ड्रामा फिल्म है। अजय देवगन का अहम किरदार वाली ये फिल्म उनके करियर के बेस्ट फिल्मों में गिना जाता है और उन्होंने 2002 की फिल्म के लिए बेस्ट एक्टर का राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता था। लेकिन यह दिलचस्प है कि मैदान एक्टर भगत सिंह के रोल के लिए राजकुमार संतोषी की पहली पसंद नहीं थे।

फिल्म मेकर आमिर खान के साथ फिर से काम करना चाहते थे, जिन्हें उन्होंने 1994 की कल्ट क्लासिक अंदाज़ अपना अपना में डायरेक्ट किया था, लेकिन सुपरस्टार ने स्क्रीन पर स्वतंत्रता सेनानी का रोल निभाने से इनकार कर दिया। आमिर ने इस साल की शुरुआत में द ग्रेट इंडियन कपिल शो में आने पर इसका कारण साझा किया।

  • इन एक्टर ने ठुकराई द लीजेंड ऑफ भगत सिंह
  • अजय देवगन को मिला फिल्म ऑफर 

Khatron Ke Khiladi 14: रोहित शेट्टी को मिले उनके टॉप 3 फाइनलिस्ट, जाने लिस्ट में किसने कराया अपना नाम दर्ज?

इन एक्टर ने ठुकराई द लीजेंड ऑफ भगत सिंह

बता दें की अजय देवगन नहीं आमिर खान थे द लीजेंड ऑफ भगत सिंह के लिए पहली पसंद हालांकि उन्होंने इस रोल को करने से साफ मना कर दिया। इसी बारे में बात करते हुए एक्टर ने कपिल के शो में कहा, “भगत सिंह जी एक बहुत ही महत्वपूर्ण ऐतिहासिक व्यक्ति हैं। वे एक अद्वितीय इंसान थे। 22-23 साल की उम्र में उन्होंने जो किया, उसके बारे में हम सोच भी नहीं सकते। उनका साहस, वे निडर थे। यह एक बहुत ही दुर्लभ गुण है। इसकी खूबसूरती यह थी कि आप एक 23 साल के युवा को गवाह के तौर पर देखते हैं, जिसकी मूंछें अभी तक नहीं उगी हैं, वह इतनी बड़ी-बड़ी बातें कर रहा है। अगर मैं वहां खड़ा होता, तो मैं उस समय 40 साल का हो चुका होता, यह अच्छा नहीं लगता।

एक युवा व्यक्ति के ऐसी बातें कहने का यह गुण मेरे अंदर नहीं आता। मैंने राज (राजकुमार संतोषी) से कहा कि वे बीस साल की उम्र के किसी युवा को लें। वह भगत सिंह हैं। इसलिए मैंने ऐसा नहीं किया”।

बेटे की वजह से छलके मां Neetu kapoor के आंसू, किया Ranbir की इस हरकत का खुलासा

अजय देवगन को मिला फिल्म ऑफर 

लेकिन, संतोषी ने खान के सुझाव पर ध्यान नहीं दिया और उस समय 33 साल के अजय देवगन को फिल्म ऑफर कर दी। अजय को राष्ट्रीय पुरस्कार जीतने के अलावा, द लीजेंड ऑफ भगत सिंह ने हिंदी में बेस्ट फीचर फिल्म के लिए राष्ट्रीय फिल्म पुरस्कार भी जीता। फिल्म में राज बब्बर, अमृता राव, फरीदा जलाल, सुशांत सिंह, डी. संतोष और अखिलेंद्र मिश्रा भी अहम किरदारों में थे।

Bigg Boss OTT 3: विशाल पांडे को थप्पड़ मारना Armaan Malik को पड़ा भारी, बिग बॉस ने सुनाई ये सजा

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT