होम / 20 रुपये के अमृत पानी से कैंसर से शुगर तक के इलाज का दावा… कानपुर में लगा नए बाबा का दरबार

20 रुपये के अमृत पानी से कैंसर से शुगर तक के इलाज का दावा… कानपुर में लगा नए बाबा का दरबार

Himanshu Pandey • LAST UPDATED : July 9, 2024, 8:29 am IST

Kanpur Baba Hari Om Sarkar

India News (इंडिया न्यूज़),Kanpur Baba Hari Om Sarkar: उत्तर प्रदेश के हाथरस में फौजी से बाबा बने सूरजपाल उर्फ ​​भोले बाबा के अंधविश्वास के चलते सैकड़ों लोगों की जान चली गई। इसके बावजूद लोग ऐसे बाबाओं के फर्जी चमत्कारों में फंस रहे हैं। इसी तरह कानपुर देहात में एक बाबा लोगों को अंधविश्वासी बनाकर इलाज के नाम पर उनकी आस्था से खिलवाड़ कर रहा है। यह बाबा 20 रुपये में महिलाओं को बोतल में पानी पिलाकर उन पर अपनी सांस डालकर भूत भगा रहा है, जिसका वह खुले मंच से ऐलान भी करता है। उसका दावा है कि यहां से अमेरिका से लेकर दूसरे देशों के भूत भाग जाते हैं।

कानपुर में लगा नए बाबा का दरबार

बता दें कि, यह बाबा देवराहट थाना क्षेत्र के चैन का पुरवा गांव में बने शक्ति पीठ का प्रमुख है और हरिओम महाराज के नाम से जाना जाता है। बाबा के दरबार के कई वीडियो वायरल हो चुके हैं इस बाबा ने हाल ही में अपना पाखंड का धंधा शुरू किया है। इसके दरबार के कई वीडियो भी सामने आ चुके हैं।

Odisha: ओडिशा में लड़की से बलात्कार, अदालत ने आरोपी को 20 साल जेल की सजा सुनाई -IndiaNews

कैंसर से लेकर शुगर तक ठीक करने का दावा

बाबा हरिओम का दावा है कि उनके यहां का पानी कैंसर से लेकर मधुमेह तक की बीमारियों को ठीक करता है। वह नल के पानी पर फूंक मारकर और मंत्रोच्चार का नाटक करके लोगों को पानी पिलाकर ठीक करने का दावा करता है और पानी को अमृत में बदलने का झूठ बोलता है।

20 रुपये में बेचता है अमृत जल

बाबा हरिओम भोले-भाले लोगों से इस अमृत जल के लिए 20 रुपये लेता है। भूत-प्रेत से परेशान महिलाएं और पुरुष भी बाबा हरिओम सरकार के आश्रम में पहुंचते हैं। तस्वीरों में आप देख सकते हैं कि बाबा का चेला चपाती भी अपना जाल चारों तरफ फैला रहा है। जब मीडिया ने बाबा हरिओम से बात करने की कोशिश की तो उन्होंने यह कहकर कुछ भी कहने से इनकार कर दिया कि उन्हें भगवान की इजाजत नहीं है।

बाबा के सत्संग में आने वाले भक्त भी ज्यादा कुछ बोलने को तैयार नहीं हैं, लेकिन इतना जरूर है कि बाबा के यहां भोले-भाले ग्रामीणों की भीड़ लगी रहती है। बाबा के मंच के आसपास उनके शिष्य हमेशा मौजूद रहते हैं।

मंगलवार को न करें ये काम, झेलना पड़ेगा हनुमान जी का क्रोध

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT