होम / Apple Event 2023: मंगल को दंगल मचाएगा एप्पल, iPhone 15 के साथ पेश होंगे अन्य गैजेट्स जिसे देख दिल हो जाएगा दीवाना…

Apple Event 2023: मंगल को दंगल मचाएगा एप्पल, iPhone 15 के साथ पेश होंगे अन्य गैजेट्स जिसे देख दिल हो जाएगा दीवाना…

Mudit Goswami • LAST UPDATED : September 11, 2023, 6:49 pm IST

Apple Event 2023

India News (इंडिया न्यूज़) Apple Event 2023: इस साल का सबसे खास इवेंट एप्पल मंगलवार को आयोजित करने जा रहा है। एप्पल इस इवेंट को कैलिफोर्निया के क्यूपर्टिनो में स्थित अपने हेडक्वार्टर से करेगा। इस दौरान iPhone 15 के साथ-साथ एप्पल की तरफ से अन्य गैजेट्स पेश किये जा सकते है। एप्पल अपने गैजेट्स को लॉन्च करने के लिए पहले से रिकॉर्ड किए गए वीडियो का सहारा लेगा। इस रिकॉर्ड किये गए वीडियो को YouTube और Apple की वेबसाइट पर लाइव स्ट्रीम किया जाएगा।

iPhone 15 फोन की खासियत

वर्ष 2022 में Apple की ओर से सितंबर में आयोजित इवेंट के दौरान एप्पल ने iPhones, Apple Watches और अपडेटेड AirPods को लॉन्च किया। एप्पल इस इवेंट में वर्ष 2020 के पैटर्न के तहत चार नए iPhone मॉडल रिलीज करने की उम्मीद है। TF इंटरनेशनल सिक्योरिटीज हार्डवेयर एनालिस्ट मिंग-ची कू और वॉल स्ट्रीट एनालिस्ट की रिपोर्ट के अनुसार एप्पल मिडिल-रेंज के iPhone को दो अलग-अलग साइज में लॉन्च करेगा। इन iPhone में 6.1-इंच स्क्रीन और दूसरा 6.7-इंच स्क्रीन मिलेगा।

iPhone 15 के कैमरे

इसके अलावा टाइटेनियम केस और बेहतर कैमरों के साथ दो अलग वेरियंट में हायर ऐंड “प्रो” फोन को पेश किया जा सकता है। इस इवेंट में सबसे खास और बड़ा बदलाव USB-C चार्जिंग पोर्ट को लेकर किया जा रहा है। क्योंकि यह Apple के लाइटनिंग पोर्ट की जगह लेगा। नए प्रो मॉडल में स्टेनलेस स्टील की जगह टाइटेनियम केस मिलने की उम्मीद है। टाइटेनियम पदार्थ स्टील की तुलना में हल्का होता है, जिससे फोन का वजन कम होगा।

एप्पल अपने iPhone 15 में कैमरा और चिप इम्प्रूवमेंट पर भी काम किया है। ब्लूमबर्ग के मुताबिक iPhone 15 के कैमरे iPhone 14 Pro के 3x जूम लेंस की तुलना में दोगुनी स्ट्रैंथ के साथ जूम होंगे।

Apple Watch Series 8

वर्ष 2022 में Apple के सितंबर इवेंट में Apple वॉच सीरीज 8 को मॉडल लॉन्च किया था। इस साल एप्पल इसे अपडेट कर पेश कर सकता है। बता दें कि, एप्पल अपने घड़ी में ज्यादातर कुछ खास बदलाव करता नहीं है। वर्ष 2018 से Apple की मेनस्ट्रीम वॉच के आकार में कोई बदलाव नहीं किया है। खबरों के मुताबिक एप्पल अपने नई वॉच को अपग्रेड कर उसके भीतर हेल्थ सेंसर में बदलाव कर सकती है। लेकिन वर्ष 2024 में एप्पल की10वीं एनिवर्सरी है इसलिए बड़े बदलावों को बचाकर रखने की उम्मीद है।

आखिर क्या नया है iOS 17 में

एप्पल अपने iOS 17 में लाइव वॉयसमेल के फीचर को शामिल करेगा जो लाइव ट्रांसक्रिप्शन के साथ आएगा। इस फीचर के माध्यम से आप किसी रिकॉर्डिंग का रियल टाइम में अनुवाद कर सकते है। iMessages ऐप में एप्पल ने सर्च फिल्टर को शामिल किया हैं, जिससे आप मैसेज को स्वाइप कर उसका उत्तर दें सकते है।
इसके साथ ही iMessage में आप लाइव लोकेशन सेंड कर सकते है।

यह भी पढ़ें:- 

 

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

Aaj Ka Panchang: आश्विन कृष्ण पक्ष की चतुर्थी और शनिवार, जानिए आज का शुभ मुहूर्त
चुनाव से पहले कुर्सी छोड़ने की परंपरा पुरानी, इसलिए अग्निपरीक्षा के नाम पर केजरीवाल बना रहे मिस्ट्री प्लान
क्या नूडल्स पर लगेगा अब टैक्स? आइसक्रीम पर भी होगी नजर, इस बड़े डॉक्टर ने बड़ी चेतावनी
चिकन लेग पीस मत समझ लेना इसे, असलियत जानकर टूट जाएगा नॉन वेज वालों का दिल, देखें Viral Video
आतिशी इन पांच नये चेहरों के साथ आज लेंगी CM पद की शपथ, जानें कौन हैं ये लोग कैबिनेट में होंगे शामिल
MPPSC असिस्टेंट प्रोफेसर रिजल्ट 2024 हुआ जारी, 195 उम्मीदवार शॉर्टलिस्ट, यहां से देखें रिजल्ट
महाराष्ट्र चुनाव में बढ़ सकती है MVA की मुश्किलें, मैराथन मंथन के बाद भी सीट शेयरिंग में फंस रहा पेंच
ADVERTISEMENT