होम / नवजात बच्चे के रोते ही परिवार से लेकर डॉक्टर तक के उड़े होश, लोग बोल दुर्लभ है ये मामला-InidiaNews

नवजात बच्चे के रोते ही परिवार से लेकर डॉक्टर तक के उड़े होश, लोग बोल दुर्लभ है ये मामला-InidiaNews

Ankita Pandey • LAST UPDATED : June 18, 2024, 7:13 pm IST
ADVERTISEMENT
नवजात बच्चे के रोते ही परिवार से लेकर डॉक्टर तक के उड़े होश, लोग बोल दुर्लभ है ये मामला-InidiaNews

New Born Child

India News(इंडिया न्यूज), Jamshedpur: जमशेदपुर के परसुडीह स्थित सदर अस्पताल में अनोखी घटना सामने आई। यह घटना 11 जून की बताई जा रही है। सदर अस्पताल में हुए एक बच्चे का जन्म हुआ जिसकी चर्चा दूर-दूर तक हो रही है। जन्म होने के बाद जब बच्चा रोया तो उसको नर्स से लेकर चिकित्सक अचंभित रह गए। इस बच्चे की सर्जरी भी करनी पड़ी।

दुर्लभ है यह मामला

11 जून को सरजामदा निवासी शिवा कारवा की पत्नी सुनीता देवी को प्रसव पीड़ा शुरू हुई। जिसके बाद उसको सदर अस्पताल में भर्ती करवाया गया। जहां पर नवजात के पैदा होने के बाद जब बच्चा रोया तो वहां मौजुद लोग उसको देखकर हैरान रह गए। नवजात को पहले से ही दो दांत निकला हुआ था। जिसको देख परिजन के साथ वहां मौजूद सभी लोग घबरा गए। उन्होंने कहा कि जिंदगी में पहली बार इस तरह का केस देख रहे हैं। जिसके बाद चिकित्सकों ने परिजनों को समझाते हुए कहा कि आपका बच्चा दुर्लभ जरूर है, लेकिन इससे आपको घबराने की जरूरत नहीं है. सर्जरी से बच्चे के दांत निकाल दिए जाएंगे। इसके बाद उसको कोई परेशानी नहीं होगी। इसके बाद परिजनों ने थोड़ी राहत की सांस ली। बच्चे के जन्म के तीन दिन के बाद सर्जरी कर बच्चे के दांत निका दिया गया। अब बच्चा पूरी तरह से स्वस्थ है।

Muzaffarpur: पिता की हैवानियत, बेटी के रिलेशनशिप पता चलने पर कटर से काटा गला; CCTV में कैद हुई घटना-Indianews

यह दूसरा मामला

शिशु के दांत निकालने वाले सदर अस्पताल के डॉक्टर ने बताया कि यह उनकी जिंदगी का दूसरा केस है। ऐसे केस बहुत कम बच्चों में देखने को मिलते हैं। ऐसे बच्चों के दांत को निकाल दिया जाता है, जिससे मां को दूध पिलाने में किसी तरह की परेशानी न हो। जन्मजात दांत कमजोर होते हैं जिनको आसानी से हटाया जा सकता हैं। किसी-किसी बच्चे में दो से अधिक दांत भी हो जाते हैं। इस बच्चे को नीचे के मसूड़ों में दो दांत थे। डॉक्टर ने आगे कहा कि जन्मजात दांत बच्चे के जन्म के समय से ही मौजूद रहते हैं. इस दौरान दांत पूरी तरह से विकसित नहीं हो पाता है। इनकी जड़ें भी कमजोर हो सकती है।

Odisha Police: ओडिशा के बालासोर में समूहों के बीच हुई झड़प, पुलिस ने लगाया कर्फ्यू-Indianews

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT