होम / T20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम का बड़ा कमाल, टी20 रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा

T20 वर्ल्ड कप से पहले भारतीय क्रिकेट टीम का बड़ा कमाल, टी20 रैंकिंग में हुआ बड़ा फायदा

Priyanshi Singh • LAST UPDATED : September 26, 2022, 2:08 pm IST

भारत और ऑस्ट्रेलिया के बीच चल रहे टी20 सीरीज के आखिरी मुकाबले में भारत ने जीत हासिल कर सीरीज को 2-1 से अपना बना लिया। इस बात में कोई दो राय नहीं है कि आने वाले समय में अब जितने भी टी20 सीरीज होंगे उन सब को टी20 वर्ल्ड कप 2022 से जोड़ कर देखा जाएगा। ऐसे में आने वाले सभी मुकाबले भारत के लिए बेहद महत्वपूर्ण हैं । भारतीय टीम को ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ सीरीज जीत से आईसीसी की रैंकिंग में बड़ा फायदा हुआ है। आईसीसी की तरफ से जारी ताजा टी0 रैंकिंग में भारत को एक अंक का फायदा हुआ है और उसके अब 268 रेटिंग प्वाइंट हो गए हैं। ऐसे में भारत और दूसरे स्थान पर काबिज इंग्लैंड के 261 अंकों के बीच सात अंकों का फासला हो गया है।

पाकिस्तान के दौरे पर है इंग्लैंड की टीम

दिलचस्प यह है कि इंग्लैंड की टीम इस वक्त पाकिस्तान के दौरे पर है और उसे वहां सात मैचों की टी20 सीरीज खेलनी है। इंग्लैंड की टीम 2-1 की बढ़त के साथ चौथे मैच में जीत के करीब थी, लेकिन आखिरी के ओवरों में उसे उलटफेर का शिकार होकर हार का सामना करना पड़ा। दोनों टीमों के बीच अब लाहौर में तीन मैच खेले जाएंगे, ऐसे में आने वाले समय में आईसीसी रैंकिंग में भी बदलाव देखने को मिल सकते हैं।

आईसीसी की टीम रैंकिंग

टी20 में आईसीसी की टीम रैंकिंग की बात करें तो भारत 268 अंक के साथ पहले स्थान पर मजबूती के साथ बना हुआ है। जबकि इंग्लैंड की टीम 261 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर काबिज है। वहीं दक्षिण अफ्रीका और पाकिस्तान के 258 अंक हैं और दोनों क्रमश: तीसरे और चौथे पायदान पर हैं। इनके अलावा न्यूजीलैंड की टीम 252 अंक और ऑस्ट्रेलियाई टीम 250 अंकों के साथ पांचवें और छठे स्थान पर कायम है।

ये भी पढ़ें – वाइट बॉल क्रिकेट में 16000 रन बनाने वाले दुनिया के दूसरे खिलाड़ी बने विराट कोहली

Tags:

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

KKR VS DC: ईडन गार्डन में दिल्ली से भिड़ेगी कोलकता, जानें कैसा होगा पिच का मिजाज-Indianews
Bengal Teachers Lose Jobs: 26 हजार शिक्षकों की नौकरी से जुड़े मामले में सुप्रीम कोर्ट का एक्शन-Indianews
Siddhant Chaturvedi ने अपने बर्थडे पर गिटार बजाने के साथ किया जमकर डांस, रूमर्ड गर्लफ्रेंड Navya Naveli Nanda ने किया रिएक्ट -Indianews
KKR vs DC Live Streaming: कोलकाता के खिलाफ जीत दर्ज करना चाहेगी दिल्ली, जानें कब और कहां देखें मुकाबला-Indianews
Viral Video: एक दूल्हा और चार दुल्हन, सोशल मीडिया पर वायरल हुआ वीडियो-Indianews
T20 World Cup 2024: न्यूजीलैंड ने विश्व कप के लिए किया टीम का एलान, ये स्टार खिवाड़ी संभालेगा टीम की कमान
T20 World Cup 2024: 1990 के दशक की किट की याद दिलाती है न्यूजीलैंड की नई जर्सी, दक्षिण अफ्रीका ने भी विश्व कप के लिए जर्सी को किया लांच
ADVERTISEMENT