होम / अनुष्का शर्मा से वरुण धवन तक, अजीबोगरीब बीमारी का शिकार बन चुके हैं बॉलीवुड के ये सितारें

अनुष्का शर्मा से वरुण धवन तक, अजीबोगरीब बीमारी का शिकार बन चुके हैं बॉलीवुड के ये सितारें

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 3:01 pm IST
ADVERTISEMENT
अनुष्का शर्मा से वरुण धवन तक, अजीबोगरीब बीमारी का शिकार बन चुके हैं बॉलीवुड के ये सितारें

Celebs Rare Disease

India News (इंडिया न्यूज़), Celebs Rare Disease: बड़े-से-बड़े एक्शन सीक्वेंस, ग्लैमरस रेड-कार्पेट अवतार, पैप्स और उनके पीछे-पीछे चलने वाले करोड़ों फैंस यही बॉलीवुड सेलेब्स की शानदार ज़िंदगी है। हम ऐसा इसलिए कहते हैं क्योंकि सबसे चमकीले फ़िल्मी सितारों के भी असल ज़िंदगी में कुछ दुखद पल होते हैं। दुर्भाग्य से, उनमें से कुछ हमें स्क्रीन पर मनोरंजन करने के लिए दर्दनाक बीमारियों का शिकार हो जाते हैं। बी-टाउन में ऐसे कई सेलेब्स है जो दुर्लभ स्वास्थ्य स्थितियों से पीड़ित हैं।

बीमारी का शिकार बन चुके हैं बॉलीवुड सितारें

सलमान खान

बॉलीवुड के भाईजान सलमान ने 2017 में ट्यूबलाइट के प्रमोशन के दौरान ट्राइजेमिनल न्यूराल्जिया, जिसे आत्महत्या की बीमारी के रूप में भी जाना जाता है, के साथ अपनी लड़ाई के बारे में खुलकर बात की थी। उन्होंने बताया कि यह रोगियों में आत्महत्या को ट्रिगर कर सकता है और अब वह इससे उबरने के लिए खुद पर काम कर रहे हैं।

अनंत-राधिका के संगीत समारोह में अकेले पहुंचे Hardik Pandya, कहां हैं नताशा?

सामंथा रूथ प्रभु

पिछले साल, सामंथा ने एक इंस्टाग्राम पोस्ट के ज़रिए खुलासा किया कि वह मायोसिटिस नामक एक ऑटोइम्यून बीमारी से पीड़ित हैं। ये व्यक्ति मांसपेशियों पर हमला करती है, जिससे बार-बार सूजन होती है और वे कमज़ोर हो जाती हैं।

अनुष्का शर्मा

बॉलीवुड एक्ट्रेस अनुष्का शर्मा, जिन्होंने हाल ही में अपने दूसरे बच्चे को लंदन में जन्म दिया है, भी एक दुर्लभ बीमारी से पीड़ित हैं। उन्हें बल्जिंग डिस्क की समस्या थी। इस बीमारी में व्यक्ति लंबे समय तक खड़ा नहीं रह पाता और पीठ में दर्द होने लगता है।

Anant-Radhika Sangeet: Deepika Padukone ने चुराया माधुरी दीक्षित का लुक! रणवीर ने भी कर डाला ये कमेंट

वरुण धवन

वरुण धवन ने जुगजुग जियो के प्रमोशन के दौरान वेस्टिबुलर हाइपोफंक्शन के साथ अपनी चल रही लड़ाई के बारे में बात की थी। अभिनेता ने बताया कि कैसे यह मस्तिष्क के साथ संचार को बाधित करता है और शरीर के संतुलन को बिगाड़ता है, जिससे मतली, चक्कर आना, चक्कर आना और मोशन सिकनेस जैसी समस्याएं होती हैं।

यामी गौतम

यामी गौतम ने इंस्टाग्राम पर केराटोसिस पिलारिस से अपने संघर्ष के बारे में खुलकर बात की है। यह एक ऐसी स्थिति है जिसमें त्वचा पर बार-बार खुरदरे, परतदार पैच और छोटे लाल धब्बे हो जाते हैं। उन्होंने बताया कि कैसे उन्होंने अपनी “खामियों” को स्वीकार किया और मेकअप से निशान और पैच छिपाने के बजाय इसके बारे में खुलकर बात करने का फैसला किया।

OTT Release This Week: इस वीकेंड ओटीटी पर मचेगा धमाल! देखें ये फिल्में-वेब सीरीज

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT