होम / अर्श से फर्श पर आ पहुंचे ये बॉलीवुड सितारे, जिंदगी के आखिरी पड़ाव में मांगनी पड़ी भीख!

अर्श से फर्श पर आ पहुंचे ये बॉलीवुड सितारे, जिंदगी के आखिरी पड़ाव में मांगनी पड़ी भीख!

Babli • LAST UPDATED : October 16, 2024, 3:00 pm IST
ADVERTISEMENT
अर्श से फर्श पर आ पहुंचे ये बॉलीवुड सितारे, जिंदगी के आखिरी पड़ाव में मांगनी पड़ी भीख!

Celebs Who Died in Poverty

India News (इंडिया न्यूज़), Celebs Who Died in Poverty: बॉलीवुड फिल्म इंडस्ट्री ने कई कलाकारों की जिंदगी बदल दी है। इस इंडस्ट्री ने कलाकारों को सड़क से उठाकर स्टार बना दिया है, तो वहीं कुछ सितारों को चमकाकर गुमनामी के अंधेरे में धकेल दिया है। आज हम बॉलीवुड के उन सितारों की बात करेंगे जिन्हें नाम, रुतबा, शोहरत तो बेशुमार मिले लेकिन जिंदगी के आखिरी वक्त में सितारे अकेलेपन और गरीबी से जूझते रहे।

  • अमीरी के लिए मशहूर डायरेक्टर भगवान दादा
  • मोस्ट डिमांडिंग एक्ट्रेस परवीन बॉबी
  • मीना कुमारी की शराब की आदत

Radhika Merchant ने पहनी ये स्पेशल नथ, गृह शांति पूजा लुक का हर कोई हुआ फैन!

अमीरी के लिए मशहूर डायरेक्टर भगवान दादा

अगर आप भी पुरानी फिल्मों की शौकीन है तो आप उस दौर के मशहूर डायरेक्टर भगवान दादा ने डायरेक्शन से अपने करियर की शुरुआत की थी। इसके बाद डायरेक्टर ने अपने करियर में बॉलीवुड को एक से बढ़कर एक हिट फिल्में दी। लेकिन अपने जीवन के आखिरी वक्त में भगवान दादा बिल्कुल अकेले रह गए। कभी अपनी अमीरी के लिए मशहूर डायरेक्टर अपने अंतिम पड़ाव में गरीबी में जी रहे थे। बता दे की 4 फरवरी साल 2002 में डायरेक्ट की हार्ट अटैक से मौत हो गई थी।

मोस्ट डिमांडिंग एक्ट्रेस परवीन बॉबी

अपनी खूबसूरती और अदाओं के लिए जानी जाने वाली अदाकारा परवीन बॉबी का जीवन काफी फिल्मी रहा है। एक दौर में बॉलीवुड की सबसे ज्यादा डिमांडिंग एक्ट्रेस रही परवीन बॉबी जिंदगी के आखिरी दिनों में साइकोलॉजिकल बीमारी से जूझ रही थी। बीमारी के चलते हुए वह अक्सर अकेली रहती थी और साल 2005 में एक्ट्रेस कौन को उनके अपार्टमेंट में मृत पाया गया था। बता दें की एक्ट्रेस की मौत से पहले उनके अकाउंट में एक भी रुपया नहीं था।

Tamannaah Bhatia के साथ अपने रिश्ते पर ये क्या बोल गए Vijay Varma, एक्ट्रेस के लिए कही ये बात

भारत भूषण की जुए की लत

कालिदास, तानसेन, कबीर और मिर्ज़ा ग़ालिब जैसे जाने माने कलाकारों के किरदार निभाने वाले एक्टर भारत भूषण को उनकी एक्टिंग के लिए काफी पसंद किया जाता था। लेकिन भारत के करियर का डाउनफॉल तब शुरू हुआ तब उन्हें जुए की लत लगी थी। अपनी जिंदगी के आखिरी पड़ाव तक भारत के हालात ऐसे हो गए कि उन्हें घर चलाने के लिए भी छोटे-मोटे रोल करने पड़े थे। जुए की लत की वजह से एक्टर गरीबों के दलदल में फसते चल गए।

मीना कुमारी की शराब की आदत

लाखों दिलों की धड़कन मीना कुमारी में महज 6 साल की उम्र से अपने करियर की शुरुआत की थी इसके बाद एक्ट्रेस ने कभी पीछे मुड़कर नहीं देखा और अपने करियर में एक से एक बेहतरीन फिल्में दी। दूर से मीना कुमारी की जिंदगी जीतनी खूबसूरत लगती है पास आकर उतनी ही बिखरी हुई है। मीना कुमारी को शराब की लत थी। इस लत की वजह से उनका जीवन और रिश्ते दोनों खराब हो गए थे। कहा जाता है कि कमल अमरोही के साथ उनका रिश्ता खराब होने की वजह शराब ही थी। जिंदगी के आखिरी दौर में मीना कुमारी के पास अपने इलाज के लिए भी पैसे नहीं बचे थे जिस वजह से उनकी मौत भी हो गई थी।

माता-पिता के खिलाफ जाकर ‘पांव की जूती’ फेम Jyoti Nooran ने की शादी, अब फैसले पर पछता रही है सिंगर

Get Current Updates on, India News, India News sports, India News Health along with India News Entertainment, and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT