होम / Bihar: शराबकांड के मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी पर बोले सीएम नीतीश कुमार, इस मामले में कार्रवाई जारी है

Bihar: शराबकांड के मास्टरमाइंड की गिरफ्तारी पर बोले सीएम नीतीश कुमार, इस मामले में कार्रवाई जारी है

Abhinav Tripathi • LAST UPDATED : December 31, 2022, 3:39 pm IST

इंडिया न्यूज ( नई दिल्ली ) : बिहार के छपरा में पिछले दिनों हुए शराबकांड के मास्टरमाइंड को दिल्ली से गिरफ्तार किया गया. इस गिरफ्तारी के बाद सूबे के सीएम नीतीश कुमार की पहली प्रतिक्रिया सामने आई है. सीएम ने कहा कि “इस शराबकांड में कौन कौन शामिल है इसको लेकर जांच की जा रही है. उन्होंने कहा कि सरकार जांच कर रही है कि कौन लोग इसमें शामिल थे, कौन इस (शराब) को लाया। जिस समय यह घटना घटी हमने अधिकारियों को तुरंत कार्रवाई करने के निर्देश दिए थे। आज कल रोज़ शराब पकड़ी जा रही है”

आपको बता दें कि प्रदेश के छपरा जिले में जहरीली शराब पीने से 80 लोगों की जान चली गई थी. जिसने बिहार में शराब बंदी की पोल खोल कर रख दी थी. जानकारी के लिए बता दें कि बिहार में शराबबंदी लागू है बावजूद इसके बिहार में जहरीली शराब पीने से 80 लोगों का जान चल गई थी जिस कारण सरकार की किरकिरी हुई थी.

बिहार के छपरा में हुए शराबकांड के मुख्य आरोपी को आज दिल्ली से गिरफ्तार कर जेल भेजा गया. लंबे समय से इसकी तलाश पुलिस को थी. इस मामले के सामने आने के बाद बिहार के अलग अलग हिस्सों में जबरदस्त छापेमारी की गई और तमाम शराब भट्टियां तोड़ी गई. दरअसल बिहार में शराब बंद है और इसके बाद भी कई जगहों पर अवैध रुप से शराब बनाई जा रही थी.

देश में प्रतिवर्ष जहरीली शराब से होती है सैकड़ों मौत

सिर्फ बिहार ही नही बल्कि पूरे देश में जहरीली और कच्ची शराब पीने से सैकड़ो लोगों की मौत होती है. ऐसे में ये देश में एक बड़ी चुनौती है. इससे निपटने के लिए सरकार को ठोस कदम उठाना चाहिए. हालांकि बिहार में हुई घटना ने सभी को झकझोर कर रख दिया था. ऐसे में आज इसके मुख्य आरोपी की गिरफ्तारी हुई है. जिसके बाद प्रदेश के सीएम की प्रतिक्रिया सामने आई है.

ये भी पढें- Rahul Gandhi ने BJP को बताया अपना गुरु, भारत जोड़ो यात्रा को लेकर कही बड़ी बात

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT