E-Commerce Platform
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:
फेस्टिव सीजन आते ही भारत के बाजारों में रौनक शुरू हो गई है। वहीं आनलाइन ई-कामर्स पर भी ग्राहकों का रेला उमड़ा हुआ है। यही कारण है कि अमेजन, फ्लिपकार्ट और दूसरे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने 2 से 5 अक्टूबर तक शुरूआती 4 दिन की फेस्टिव सेल के दौरान 2.7 बिलियन डॉलर यानि कि करीब 20 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के समान बेच चुकी है। इसमें सबसे ज्यादा सेल स्मार्टफोन की है। अनुमान है कि फेस्टिवल सीजन के अंत तक यह कमाई 4.8 बिलियन डॉलर यानि कि लगभग 36.07 हजार करोड़ रुपए हो जाएगी।
हालांकि ये कमाई पिछले साल 2020 से 6 प्रतिशत कम है। 2020 के 4 दिन के फेस्टिव वीक में ई- कॉमर्स की सेल्स में 63% की ग्रोथ हुई थी। जबकि इस 2021 में यह ग्रोथ 4 दिन में 57% है। स्मार्टफोन की बिक्री ने ई- कॉमर्स की कमाई में 4.8 बिलियन डॉलर का 50% का योगदान दिया है।
Khaqan Shahnawaz: पाकिस्तानी एक्टर खाकन शाहनवाज इन दिनों चर्चा में हैं क्योंकि उन्होंने बॉलीवुड एक्ट्रेस…
Time Traveller: सर्गेइ पोनोमैरेंको ने कीव में अधिकारियों को बताया कि वह 1932 से सीधे…
India News (इंडिया न्यूज),Rajasthan: राजस्थान के सीकर शहर में एक दिल दहला देने वाली घटना…
India News (इंडिया न्यूज), Rajasthan News: आपने मंदिर से चोरी होने की कई घटना के…
Britain Sharia Courts: ब्रिटेन में रहने वाले मुसलमानों की संख्या लगातार बढ़ रही है। 2001…
India News (इंडिया न्यूज),Delhi Assembly Election: दिल्ली विधानसभा चुनाव को लेकर आम आदमी पार्टी और…