E-Commerce Platform
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

फेस्टिव सीजन आते ही भारत के बाजारों में रौनक शुरू हो गई है। वहीं आनलाइन ई-कामर्स पर भी ग्राहकों का रेला उमड़ा हुआ है। यही कारण है कि अमेजन, फ्लिपकार्ट और दूसरे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने 2 से 5 अक्टूबर तक शुरूआती 4 दिन की फेस्टिव सेल के दौरान 2.7 बिलियन डॉलर यानि कि करीब 20 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के समान बेच चुकी है। इसमें सबसे ज्यादा सेल स्मार्टफोन की है। अनुमान है कि फेस्टिवल सीजन के अंत तक यह कमाई 4.8 बिलियन डॉलर यानि कि लगभग 36.07 हजार करोड़ रुपए हो जाएगी।

हालांकि ये कमाई पिछले साल 2020 से 6 प्रतिशत कम है। 2020 के 4 दिन के फेस्टिव वीक में ई- कॉमर्स की सेल्स में 63% की ग्रोथ हुई थी। जबकि इस 2021 में यह ग्रोथ 4 दिन में 57% है। स्मार्टफोन की बिक्री ने ई- कॉमर्स की कमाई में 4.8 बिलियन डॉलर का 50% का योगदान दिया है।

Connect Us : Twitter Facebook