होम / E-Commerce Platform पर कंपनियों ने 4 दिन में की 20 हजार करोड़ की बिक्री

E-Commerce Platform पर कंपनियों ने 4 दिन में की 20 हजार करोड़ की बिक्री

India News Editor • LAST UPDATED : October 9, 2021, 12:35 pm IST

E-Commerce Platform
इंडिया न्यूज, नई दिल्ली:

फेस्टिव सीजन आते ही भारत के बाजारों में रौनक शुरू हो गई है। वहीं आनलाइन ई-कामर्स पर भी ग्राहकों का रेला उमड़ा हुआ है। यही कारण है कि अमेजन, फ्लिपकार्ट और दूसरे ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म ने 2 से 5 अक्टूबर तक शुरूआती 4 दिन की फेस्टिव सेल के दौरान 2.7 बिलियन डॉलर यानि कि करीब 20 हजार करोड़ रुपए से ज्यादा के समान बेच चुकी है। इसमें सबसे ज्यादा सेल स्मार्टफोन की है। अनुमान है कि फेस्टिवल सीजन के अंत तक यह कमाई 4.8 बिलियन डॉलर यानि कि लगभग 36.07 हजार करोड़ रुपए हो जाएगी।

हालांकि ये कमाई पिछले साल 2020 से 6 प्रतिशत कम है। 2020 के 4 दिन के फेस्टिव वीक में ई- कॉमर्स की सेल्स में 63% की ग्रोथ हुई थी। जबकि इस 2021 में यह ग्रोथ 4 दिन में 57% है। स्मार्टफोन की बिक्री ने ई- कॉमर्स की कमाई में 4.8 बिलियन डॉलर का 50% का योगदान दिया है।

Connect Us : Twitter Facebook

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

मात्र पांच हजार रूपये में करें हिमाचल प्रदेश के मंडी की सैर, गर्मियां में घूमने के लिए हैं परफेक्ट जगह -Indianews
Lok Sabha Election 2024: जानें कौन हैं रायबरेली से BJP के उम्मीदवार दिनेश प्रताप सिंह-Indianews
Lok Sabha Election 2024: क्या अमेठी में राहुल गांधी के नाम के ऐलान में देरी कर कांग्रेस ने बड़ी चूक कर दी? जानें जनता की राय- Indianews
मर्डर के बाद हत्यारा खा गया आंख-कान, पकड़े जाने पर दिया यह अजीबोगरीब जवाब
Crispy Corn: शाम की चाय या कॉफी के साथ बेस्ट है क्रिस्पी कॉर्न, जाने रेस्टोरेंट स्टाइल रेसिपी -Indianews
Chaudhry Fawad Hussain: क्या फवाद हुसैन की तारीफ़ से राहुल गांधी को फ़ायदा होगा? जानें जनता की राय- Indianews
Ramayana में ऋषि विश्वामित्र के रोल में नजर आएंगे अजिंक्य देव, Ranbir Kapoor के साथ सेल्फी शेयर कर की घोषणा -Indianews
ADVERTISEMENT