होम / Courage of the citizens of Ukraine रूस ने गिराया बड़ा सा बम तो एक शख्स ने पानी डाल किया डिफ्यूज, देखें सांसे थम देने वाला ये Video…

Courage of the citizens of Ukraine रूस ने गिराया बड़ा सा बम तो एक शख्स ने पानी डाल किया डिफ्यूज, देखें सांसे थम देने वाला ये Video…

Kumar Anjesh • LAST UPDATED : March 13, 2022, 9:30 pm IST

Courage of the citizens of Ukraine

इंडिया न्यूज़, कीव। रुस ने यूक्रेन (Russia Ukraine War) पर हमला कर पूरे देश में तबाही मचाई हुई है। इसी बीच थर्ड वर्ल्ड वॉर (Third World War) की आशंका को बल मिल गया है। सोशल मीडिया पर रुस के हमले के कई वीडियो सामने आ रहे हैं।

Courage of the 2 citizen of Ukraine
citizens of Ukraine

इसी बीच सोशल मीडिया पर वायरल हुआ एक वीडियो आपकी सांसें थमा देगा। इस वीडियो में यूक्रेन का एक शख्स पानी डालकर रूस द्वारा गिराए बड़े से बम को डिफ्यूज करता दिख रहा है।

सांसे थमा देने वाला वीडियो : वायरल वीडियो में देखा जा सकता है कि यूक्रेन(Ukraine) के दो नागरिक सिर्फ हाथों से बोतल के पानी की मदद से बड़ा-सा बम डिफ्यूज कर रहे हैं। इस वीडियो को देखकर सोशल मीडिया यूजर्स हैरान हैं। वीडियो यूक्रेनियन एक्सप्लोसिव स्पेस्लिस्ट ने रिकॉर्ड किया और सोशल मीडिया पर पोस्ट कर दिया।

यह वीडियो रूसी हमले के बीच यूक्रेन के नागरिकों के साहस और दिलेरी का एक नमूना है। आपको बता दें कि यूक्रेन के नागरिक जिस बम को सिर्फ अपने हाथों से डिफ्यूज कर रहे हैं, वो कोई साधारण बम नहीं है।

Courage of the 2 citizen of Ukraine
Courage of the 2 citizen of Ukraine

सीरिया एंड कॉउंटरिंग टेररिज्म एंड एक्सट्रिमिज्म प्रोग्राम के डायरेक्टर चार्ल्स लिस्टर के मुताबिक, डिफ्यूज किया गया बम इतना अधिक शक्तिशाली है कि यह बड़ी-से-बड़ी बिल्डिंग को पल भर में जमींदोज कर सकता है। बम डिफ्यूज करने के इस वीडियो इंटरनेट पर सनसनी मचा दी है। चार्ल्स लिस्टर ने कहा कि इस बम को ऐसे डिफ्यूज करना अत्यंत साहस का काम है।

Also read: Russia Ukraine War 18th Day Updates :यूक्रेन के ल्वीव में एयरस्ट्राइक, 35 लोगों की मौत 134 जख्मी

बम के ऊपर लगातार डालता रहा पानी : वीडियो में देखा जा सकता है कि बम डिफ्यूज करते समय एक शख्स बम के ऊपर लगातार बोतल से पानी डाल रहा था। वीडियो तब सामने आया है,

जब रुस लगातार यूक्रेन पर बमबारी कर रहा है। रशियन MoD ने हाल ही में बताया था कि यूक्रेन पर रूस TOS-1A बम गिरा रहा है। यह बम लोगों के लंग्स को पूरी तरह से बर्बाद कर देते हैं। यह लोगों के इंटरनल ऑर्गन्स को काफी नुकसान पहुंचाते है।

Also Read: Siege of Kiev Intensifies कीव की घेराबंदी तेज, मारियुपोल में 1,500 से अधिक की मौत

Connect With Us : Twitter | Facebook Youtube

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT