होम / Delhi Crime: गला दबाकर लूटने वाले गैंग को पुलिस ने दबोचा, नशे के लिए करते थे लुटपाट

Delhi Crime: गला दबाकर लूटने वाले गैंग को पुलिस ने दबोचा, नशे के लिए करते थे लुटपाट

Divya Gautam • LAST UPDATED : April 9, 2023, 2:17 pm IST
Delhi Crime: गला दबाकर लूटने वाले गैंग को पुलिस ने दबोचा, नशे के लिए करते थे लुटपाट

Delhi Crime: दिल्ली पुलिस की क्राइम ब्रांच ने हाल ही में गले को चोक करके लूटपाट की वारदात करने वाली गैंग के तीन सदस्यों को ​पकड़ा है पुलिस से मिली जानकारी के मुताबिक इनमें एक नाबालिग भी शामिल है। पुलिस ने पकड़े गए लोगों के पास से एक मोबाइल फोन मिला है। इस गैंग ने कल्याणपुरी थाना इलाके में ऐसी एक वारदात को अंजाम देकर एक शख्स से लूटपाट की थी। आरोपियों के नाम तिलक (19) और विकास (19) है, दोनों आरोपी खोड़ा कॉलोनी गाजियाबाद के रहने वाले हैं इसके अलावा इनके साथ एक नाबालिग साथी को भी पकड़ा गया है।

कैसे करते हैं चोक

पुलिस के अनुसार गले को चोक करके लूटपाट की वारदात करने वाली गैंग के सदस्य सुनसान सड़क पर चल रहे व्यक्ति को अपना टारगेट बनाते हैं। ये लोग पीछे से आकर उसके गले को कोहनी से जकड़ लेते हैं और फिर तब तक दबाते हैं, जब तक कि व्यक्ति बेहोश ना हो जाए व्यक्ति के बेहोश होते ही ये लोग उसका सामान लूट कर फरार हो जाते हैं।

नशे करते थे लुटपाट 

जानकारी के मुताबिक आरोपियों से पूछताछ में खुलासा हुआ कि तिलक और विकास खोड़ा कॉलोनी में रहते हैं साथ ही दोनों ही नशे के आदी हैं और अपनी इस लत को पूरा करने के लिए लूटपाट को अंजाम देते हैं।

क्या है मामला

पुलिस के मुताबिक 24 फरवरी 2023 को अमित कुमार पटेल नाम के व्यक्ति के साथ एनएच-24 ओवर ब्रिज खिचड़ीपुर के पास लूटपाट की वारदात को अंजाम दिया गया। अमित कुमार पैदल जा रहे थे, तभी कुछ लड़के पीछे से आए और उनके गले को अपनी कोहनी से जकड़ लिया और गला दबाने लगे। अमित ने जब इसका विरोध किया तो उन लड़कों ने अमित का सिर पास में बने खंभे में मार दिया जिसकी वजह से अमित का सिर फट गया। पुलिस ने बताया कि वे लड़के अमित के 2 मोबाइल फोन लूट कर फरार हो गए थे, पुलिस ने मामला दर्ज कर जांच शुरू की थी।

ये भी पढ़ें- Face Mask is Mandatory: नई लहर की आशंका के बीच हरियाणा, केरल और पुडुचेरी में मास्क लगाना अनिवार्य

Get Current Updates on News India, India News, News India sports, News India Health along with News India Entertainment, India Lok Sabha Election and Headlines from India and around the world.

ADVERTISEMENT

लेटेस्ट खबरें

ADVERTISEMENT
ADVERTISEMENT